Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Love Horoscope 8 August 2023: वैवाहिक और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, यहां जानिए अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 8 August 2023: आज का दिन (8 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: August 08, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 8 August 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 8 August 2023

Love Horoscope 8 August 2023: आज का दिन (8 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष :

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने सामाजिक प्रतिबद्धताओं के कारण बहुत व्यस्त रहेंगे। समारोहों या घरेलु उपलक्ष्यो के कारण आपका सारा समय उसी में जा सकता है , जिसके कारण आज आप सामाजिक प्रतिबद्धता का आनंद लेंगे । आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेंगे , क्योंकि आप ध्रुव तारे की तरह अपनी चमक बिखेरेंगे । इस समारोह के कारण आपको कोई पुराना माध्यम मिल सकता है या आप किसी पुराने व्यक्ति से मेल मिलाप कर सकते है जो की आपको आगे बढ़ने में सहायक सिद्ध हो सकता है।

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

वृषभ :

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने साथी के अचानक आए बदलाव के कारण को जानने में मदद मिलेगी। आप कुछ समय से उसपर कम ध्यान दे रहे थे। आज अपने साथी को लाड़ प्यार करने का दिन है। आज अपने साथी को लंबी सैर या खरीदारी पर लेकर जाएं। एक साथ शाम का खाना खाएं। अपने साथी को बधाई दें। आप वही ताजगी और चिंगारी अपने जीवनसाथी में देखेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 14

मिथुन :

गणेशजी कहते हैं कि आपके संबंध में धीरे-धीरे बिना कही बातों और अनसुलझे मुद्दों के कारण दरार आ रही है। आप इस दर के कारण उन्हें सामने नही लाना चाहते कि कहीं इससे रिश्ता टूट न जाए। हालांकि , आज आप असामान्य रूप से सामना करने वाले मूड में रहेंगे और जो जो बातें आपको पसंद नही आई हैं उन सभी को बातचीत करके स्पष्ट करना चाहेंगे। 

  • भाग्यशाली रंग :  बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 9

कर्क :

गणेशजी कहते हैं कि इस समय आपको अपने संबंधों से एक कदम पीछे हटकर अपने जीवन की बड़ी तस्वीर को ध्यान से देखना चाहिए। आप पायेंगे कि आप एक तरह की भूलभुलैया में फंसे हुए है और इससे आप यह तक भी नही समझ पा रहे कि आप वास्तव में अपने संबंध से क्या अपेक्षा रखते हैं। यह समय सारे अतिरिक्त कबाड़ को हटाकर अपने संबंध को स्पष्ट रूप से जांचने का है ताकि आप सही फैसले ले सकें।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 11

सिंह :

गणेशजी कहते हैं कि प्यार, रिश्ते और परिवार अब आपका ध्यान अपनी और आकर्षित करेंगे। आज आप अपने बच्चों के साथ कुछ क्वालिटी समय बिताएंगे। आपको ये याद दिलाया जाएगा या एहसास होगा की आपके लिए महतवपूर्ण क्या है और जिसकी वजह से आप निर्णायक कदम लेंगे जिसने काफी समय से आपको परेशान किये हुए था। अपने परिवार के साथ गुणवत्ता समय बिताने के कारण तनाव घटाने में भी आपको मदद मिलेगी जो आपके मन मस्तिष्क पर हावी था ।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 7

कन्या :

गणेशजी कहते हैं कि आपको बहुत ही व्यवहारिक होकर अपने चिड़चिड़े रहने का कारण ढूंढना होगा। अगर आपको लगता है कि कोई चीज या बात आपके बहुत काम नहीं आने वाली तो भी ओवर रिएक्ट न करें। अगर आपको अपने इस संबंध को आगे बढ़ाना है तो आपको इन छोटी-छोटी दरारों को भरना होगा। इसके लिए अपनी भावनाओं से हटकर स्थिति के बारे में व्यवहारिक होकर सोचना होगा। इस बारे में आपको अपने ही बारे में परेशान करने वाली कोई सच्चाई भी पता लगेगी।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि ऑफिस में किसी सहकर्मी के साथ रोमांटिक संबंध रखने से व्यर्थ का तनाव और परेशानियां पैदा होंगी। अपनी निजी और कामकाजी जिन्दगी को अलग रखने की कोशिश करें। अपने संबंध में और अपने मन में भी उपज रहे तनाव को कम करने के लिए अपने पार्टनर के साथ कोई फिटनेस कार्यक्रम ज्वाइन करें। बिना बात की चिंताओं और तनाव से आपको संबंध में असुरक्षा महसूस होगी।

  • भाग्यशाली रंग :  काला
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृश्चिक :

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने संबंध में एक बहुत ही नाजुक मोड पर खड़े हैं और आज आपकी सोच-विचार में असामान्य स्पष्टता रहेगी। आप भावनाओं में बहे बिना बिलकुल साफ़ सोच पायेंगे कि आप फिलहाल कहां हैं और यहा से आपको कहां जाना है । आप यह भी आसानी से समझ पायेंगे कि आपकी जिन्दगी जिस रास्ते पर फिलहाल है आप उससे खुश हैं या नही, उसे बदलना है या नही ?

  • भाग्यशाली रंग :  हरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

धनु :

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रिय को आज आपकी सहायता और समर्थन की जरुरत होगी। इस समय आपको बिना किसी शर्त अपने प्यार का अहसास उन्हें कराना चाहिए और उनके बारे में कडवा बोलने या उनकी आलोचना करने से बचना चाहिए। आपको अपनी छोटी-छोटी शिकायतें और मुद्दे एक तरफ कर देने चाहिए। आप जैसा व्यवहार अब करेंगे उससे आपके रिश्ते पर लंबे समय तक के लिए प्रभाव पड़ेगा। इसीलिए आपको अब सोच समझकर ऐसे निर्णय लेने हैं जो भविष्य तक के लिए भी उपयुक्त हों।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 12

मकर :

गणेशजी कहते हैं कि अब यह जरूरी है कि आप अपनी आवश्यकताओं और इच्छाओं को स्पष्ट तरीके से अपने साथी को बताएं। आपका संचार काफी अस्पष्ट रहा है , जिसने प्रेम और रिश्तो में भ्रम की स्थिति पैदा की है। आज का दिन सभी गलतफहमी को दूर करने और अपने रिश्ते के जीवन की शक्ति को नवीनीकृत करने के लिए एकदम सही है। अपने साथी से कुछ सीख सकते हैं , जो की पूरी तरह से अनपेक्षित और आप को आश्चर्य चकित करने वाला होगा।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 2

कुंभ :

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने पार्टनर के साथ बेहतर समझ बनाने के बारे में खुद से सवाल कर सकते हैं। आप इसी समय किसी और से भी प्रभावित हैं लेकिन यह केवल यह एक क्षणिक आकर्षण है। आपका पार्टनर बहुत अच्छा है और आपको इन्ही के साथ रहना है। अपने पार्टनर के साथ अधिक समय बिताएं इससे आप शांत रह पायेंगे।

  • भाग्यशाली रंग :  सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 16

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि विरोधाभासी ग्रहों की वजह से आज आप विपरीत दिशा में जा सकते हैं। आप एक निर्णायक निर्णय लेना चाहते हैं, लेकिन आप काफी सतर्क है और किसी भी तरह का असंतुलन नहीं चाहते। इन विरोधाभासी प्रभावों के कारण आपका प्यार का जीवन काफी दिलचस्प हो जाएगा। इन सब से आपको अपने साथी या अपने रिश्तो पर एक सबक मिलेगा , जो की आपको भविष्य के लिए योजना बनाने में मददगार साबित होगा ।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 4

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

8 August 2023 Ka Panchang: जानिए मंगलावार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Nag Panchami 2023: अगर आपकी कुंडली में है काल सर्प दोष तो नाग पंचमी के दिन करें ये ज्योतिषि उपाय, दूर होगा दोष का बुरा प्रभाव

इस हफ्ते इन 5 राशियों को बिजनेस में मिलेगी अपार सफलता, होगी बंपर कमाई, धन-दौलत से भर जाएगा घर

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement