Friday, March 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 7 June 2023: 7 जून को इन राशियों को नहीं मिलेगा अपने प्रेम का साथ, रिश्तों में आ सकती है कड़वाहट

Love Horoscope 7 June 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 7 जून का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 07, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 7 June 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 7 June 2023

Love Horoscope 7 June 2023: आज का दिन (7 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष

आप अपने काम में व्यस्त हो सकते हैं और अपने साथी के लिए अधिक समय नहीं निकाल पाएंगे। लेकिन कुछ रोमांटिक मैसेज आपके पार्टनर को याद दिलाने का काम कर सकते हैं। सुखी और सफल जीवन के लिए कार्य-जीवन संतुलन आवश्यक है। किसी घरेलू मुद्दे को लेकर आपके अपने साथी के साथ बहस होने की संभावना है। इससे रिश्ते में कड़वाहट आ सकती है।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 8

वृषभ

आज आपको अपने विश्लेषणात्मक दिमाग को अलग रखना चाहिए और अपने साथी के साथ व्यवहार करते समय अपने दिल को काम करने देना चाहिए। अपने बिजी शेड्यूल में से कुछ वक्त निकालकर जाएं और अपने सोलमेट को सरप्राइज दें। उपहार लेना न भूलें। अपने साथी के साथ सफल संबंध के लिए दृष्टिकोण में लचीलापन आवश्यक है। अपने और अपने प्रिय के बीच बेहतर समझ के लिए आपको यह रवैया अपनाने की आवश्यकता हो सकती है।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 4

मिथुन

आज कामदेव आपके पक्ष में हैं। आपको अपने प्रस्ताव का अनुकूल उत्तर मिलने की संभावना है। अपने आत्मविश्वासी और आकर्षक व्यक्तित्व के साथ आज आप अपने क्रश का ध्यान आकर्षित करने के लिए सकारात्मक दिशा में हैं। आप अपने पार्टनर के साथ अच्छे संबंध बनाने के लिए कदम उठा सकते हैं। एक-दूसरे के साथ अच्छी समझ विकसित करने के लिए दिन अनुकूल है।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 11

कर्क

घरेलू विवाद आपको पूरी तरह से थका सकते हैं। आपका गुस्सा और आक्रामक व्यवहार आपके रिश्ते की गांठ को कमजोर कर सकता है। चर्चाओं में शामिल होने से खुद को रोकें क्योंकि यह एक नकारात्मक नोट पर समाप्त हो सकता है या अलगाव की ओर भी ले जा सकता है। आप अपने साथी के साथ मधुर और सहज संबंध साझा करने में सक्षम हैं। आपका लचीला रुख़ आपको रिश्तों में ख़ुशियाँ बनाए रखने में मदद करेगा।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 6

सिंह

सब कुछ सुचारू और शांतिपूर्ण चल रहा है, इसलिए अपने साथी पर हावी होकर अनावश्यक परेशानी पैदा करने से बचें। खुले दिमाग से सुनने और काम करने की कोशिश करें। यह आपके साथी के दृष्टिकोण को समझने में आपकी मदद कर सकता है। आप अपने पार्टनर के प्रति काफी संवेदनशील हो सकते हैं। संबंधों को अच्छा बनाए रखने के लिए एक-दूसरे के साथ कैजुअल रवैया अपनाने में ही समझदारी होगी।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 1

कन्या

काम पर मिली वाहवाही आपको दिन भर ख़ुश रखेगी। अपने प्रिय के साथ खुशियां बांटने के लिए आप कुछ अतिरिक्त प्रयास करेंगे। आप अपने साथी के साथ अपनी भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करते हुए एक आनंदमय समय बिता सकते हैं। आपके साथी के साथ कुछ संचार समस्याएं हो सकती हैं। यह आप दोनों के बीच अच्छी समझ के प्रबल होने के लिए बहुत स्वस्थ नहीं हो सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 12

तुला

अपने रिश्ते और अपने पार्टनर को हल्के में लेना बंद करें। आपके साथी ने आपकी सभी कठिनाइयों में आपका पूरा साथ दिया है, यही समय है कि आप अपनी सफलता और खुशियां भी उनके साथ साझा करें। आपकी लापरवाही आपके रिश्ते में दरार पैदा कर सकती है। आप अपने साथी के साथ सहज और आकस्मिक संबंध साझा कर पाएंगे। यह दृष्टिकोण आपको अपने प्रिय का विश्वास फिर से हासिल करने में मदद करेगा।

भाग्यशाली रंग : गुलाबी

भाग्यशाली अंक : 5

वृश्चिक

आज आपको अपने पार्टनर से काफी प्रोत्साहन मिलने की संभावना है। वे आपके सपनों का समर्थन करेंगे और उन्हें हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए आपका मनोबल बढ़ाएंगे। लेकिन आपको अपने साथी के स्वास्थ्य का पर्याप्त ध्यान रखने की आवश्यकता है। अपने पार्टनर के साथ कुछ ख़ुशी के पल साझा करना अच्छा रहेगा। आपको चीजों को सहज तरीके से लेने की जरूरत है और अपने प्रिय के प्रति दोस्ताना रवैया अपनाने की जरूरत है।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 3

धनु

अहंकार दिखाने का यह सही समय नहीं है। आपको अपने प्रियजन के लिए कई त्याग करने के लिए खुद को तैयार करना होगा। किसी भी तरह की विश्वासघाती गतिविधियों में लिप्त होने से खुद को दूर रखें क्योंकि इससे आपका रिश्ता खत्म हो सकता है। अपने साथी के प्रति दृष्टिकोण में सहज रहें। आप अपने प्रिय के प्रति निराशा के संकेत प्रदर्शित कर सकते हैं और यह एक दूसरे के साथ संबंधों में अच्छी समझ विकसित करने में बहुत मददगार नहीं हो सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 4

मकर

अपने प्रियतम से मिलने का समय आने पर आप अपने सभी तनावों को दूर कर सकते हैं। आपका साथी भावनात्मक रूप से थका हुआ महसूस कर सकता है लेकिन आप अपनी व्यावहारिक मानसिकता से स्थिति को संभाल लेंगे। अपने पार्टनर के साथ दोस्ताना रवैया अपनाने में ही समझदारी होगी। आप बेवजह उत्तेजित हो सकते हैं, इसलिए खुशी बनाए रखने के लिए इस तरह के व्यवहार से बचना जरूरी है।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 7

कुंभ

अपने साथी के साथ एक छोटी छुट्टी की योजना बनाने और उनके साथ कुछ गुणवत्तापूर्ण समय का आनंद लेने के लिए यह सबसे पर्याप्त समय है। पार्टनर की तरफ से आपको शादी का प्रस्ताव मिल सकता है। आपके पास प्रेमपूर्ण स्वभाव होने और अपने साथी के प्रति ऐसी भावनाओं को प्रदर्शित करने की संभावना है। आपका यह प्यार भरा रवैया आपके प्रिय को आपके बारे में अच्छी राय देगा।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 9

मीन

आपके रिश्ते में आज कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। आपको अपने साथी के साथ अपनी सच्ची भावनाओं को साझा करने की आवश्यकता है। बहुत अधिक चुप्पी आपके और आपके प्रियजन के बीच संचार संबंधी समस्याएं पैदा कर सकती है। आप अपने साथी के साथ खुशमिजाज और विनोदी भावनाओं को साझा करने में सक्षम हैं। आपके जीवनसाथी द्वारा इसकी सराहना की जाएगी क्योंकि यह उसे तनावपूर्ण परिस्थितियों से उबरने में मदद करेगा।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 15

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Sankashti Chaturthi 2023: इस बार का संकष्टी चतुर्थी व्रत है बेहद खास, जानें तिथि, शुभ मुहूर्त और पारण का समय

अमरनाथ यात्रा इस तारीख से हो रही है शुरू? जानें बाबा बर्फानी के गुफा के दर्शन सबसे पहले किसने किया था

Surya Gochar 2023: 15 जून के बाद इन राशियों का होगा भाग्योदय, सूर्य का गोचर दिलाएगा बेशुमार धन का लाभ

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement