Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Love Horoscope 22 March 2023: चैत्र नवरात्रि के पहले दिन धनु राशि वाले को मिलेगा किसी का साथ! जानिए अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 22 March 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 22 मार्च का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: March 22, 2023 6:50 IST
Love Horoscope 22 March 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 22 March 2023

Love Horoscope 22 March 2023: आज का दिन ( 22 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

बुधवार का लव राशिफल

मेष: गणेशजी कहते हैं कि आज आप कुछ चिड़चिड़े मूड में हैं और संभावना है कि आप इसे अपने साथी पर निकालेंगे। आप महसूस करते हैं कि आप अनुचित हो रहे हैं, लेकिन आपको अभी भी यह मुश्किल लगता है कि जहां कोई दोष नहीं है, वहां दोष न दें। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने मिजाज को नियंत्रित करें। अगर आप ऐसा नहीं कर सकते तो कुछ समय अपने पार्टनर से दूर बिताने की कोशिश करें। नहीं तो आपका रिश्ता खतरे में पड़ जाएगा।           

  1. भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक : 11

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी के साथ बैठकर उन मुद्दों को सुलझाने का यह सही समय है जो हाल ही में आपको परेशान कर रहे थे। ये आपकी भावनाओं और एक दूसरे के प्रति आपकी प्रतिबद्धता की गहराई से संबंधित हो सकते हैं। यह सांसारिक घरेलू मामलों के बारे में भी हो सकता है जिसे आप अनदेखा करते रहे हैं। तथ्य यह है कि यह संयुक्त कार्रवाई का सही समय है।                

  1. भाग्यशाली रंग : नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक : 3

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि अगर आप स्थिर चल रहे थे या किसी रिश्ते को लेकर दुविधा में थे, तो आज आप किसी नतीजे पर पहुंच पाएंगे। रिश्ते में शामिल लोग सगाई या शादी करने का फैसला कर सकते हैं। आज ग्रहों की ऊर्जा में बदलाव के कारण आप अपने संबंधों का नए सिरे से मूल्यांकन कर सकते हैं। यदि आप पहले प्रतिबद्धताओं से बचते रहे थे तो आज आप उनका स्वागत करेंगे।           

  1. भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  2. भाग्यशाली अंक : 9

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की गतिविधियों ने आपके रिश्ते के मोर्चे पर उथल-पुथल मचा दी है। पिछले कुछ दिन घटनापूर्ण रहे हैं और इसने आपको एक रक्षात्मक मनोदशा में डाल दिया है जहाँ आप बस अपना सिर नीचे रखने और शांति बनाए रखने की उम्मीद करते हैं। हालांकि, यह वह समय है जब आपको अपने रिश्ते की गहराई को समझने के लिए अधिक आक्रामक शैली में अपने रिश्ते का पता लगाने की आवश्यकता होती है।                       

  1. भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक : 1

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि रिश्तों के लिहाज से यह आपके लिए एक उलझन भरा दिन है। आप अपने साथी के कार्यों और प्रेरणाओं को समझने में विफल रहेंगे। आप में बेचैनी और असंतोष की अस्पष्ट भावना भी उत्पन्न हो सकती है। आपको सब कुछ ठीक करने के लिए समय देने की जरूरत है। आज जल्दबाजी करने की कोशिश से कोई फायदा नहीं होने वाला है। बल्कि इसे धीरे-धीरे लें और स्थिति अपने आप सुलझ जाएगी।         

  1. भाग्यशाली रंग : भूरा
  2. भाग्यशाली अंक : 10

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी समस्याओं से अकेले निपटने के आदी हो गए हैं, लेकिन आप पाएंगे कि उन्हें अपने साथी के साथ साझा करना बहुत मददगार हो सकता है। वह सहायक होने जा रहा है और आपको व्यावहारिक सहायता भी प्रदान कर सकता है। यदि समस्या आपके रिश्ते में किसी मुद्दे से संबंधित है तो इस विषय को सार्वजनिक स्थान पर बताएं, जहां आपके साथी को भावनात्मक रूप से प्रतिक्रिया करने की संभावना कम हो।              

  1. भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 2

तुला: गणेशजी कहते हैं कि आप बहुत गंभीर हैं और संभवत: अपने संबंधों के मुद्दों के बारे में अधिक सोच रहे हैं। पार्टनर के साथ समय बिताने का मन बना लें। एक बार जब आप हर इशारे के दोहरे अर्थ की खोज करना बंद कर देते हैं, तो आप पाएंगे कि आपका रिश्ता एक मजबूत आधार पर बना है और कभी-कभी आपको बस अपने बालों को ढीला करने और चीजों का आनंद लेने की जरूरत होती है। 

  1. भाग्यशाली रंग : हरा
  2. भाग्यशाली अंक : 8

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि आपकी खूबसूरती हर देखने वाले की नजरों में लगभग तय हो जाएगी। यह आपके पूर्व से मिलने और उन्हें समजने का एक अच्छा मौका होगा। लेकिन सावधान रहें कि उनके पास वापस न आएं। आखिर अतीत को अतीत में ही रहना चाहिए! आपके किसी दोस्त को अपने प्रेम जीवन में आपकी मदद की जरूरत पड़ सकती है लेकिन अपनों का ख़याल रखना न भूलें।                 

  1. भाग्यशाली रंग : लाल
  2. भाग्यशाली अंक : 12

धनु: गणेशजी कहते हैं कि भले ही आपका वर्तमान संबंध काम नहीं कर रहा हो फिर भी सकारात्मक सोच बनाए रखें। आपका साथी वैसी ही भावनाओं का आदान-प्रदान नहीं कर रहा है जैसा आप करते हैं। यह समय किसी को चोट पहुंचाए बिना शान से आगे बढ़ने का है। लोगों से मिलें और पार्टी करें। आपके सकारात्मक रवैये से आपको कोई मिल सकता है। सरप्राइज आपका इंतजार कर रहे हैं।                 

  1. भाग्यशाली रंग : पीला
  2. भाग्यशाली अंक : 7

मकर: गणेशजी कहते हैं कि आप भावुक और रोमांटिक हैं। आप अपने साथी के साथ बहुत गहन संबंध अनुभव कर रहे हैं। आप दोनों एक दूसरे की कंपनी का आनंद लेते हैं। आज का दिन एक-दूसरे के स्पेस को सम्मान देने का है। हर रिश्ते को बढ़ने और फलने-फूलने के लिए जगह की जरूरत होती है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो यह कुछ ही समय में टूट जाएगा। अपने दोस्तों और परिवार के पास जाये उन्हें भी आपकी जरूरत है।                         

  1. भाग्यशाली रंग : नीला
  2. भाग्यशाली अंक : 5

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि हाल के दिनों में आप दोनों एक-दूसरे को हल्के में लेने के कारण एक रोमांटिक रिश्ते में पड़ गए हैं। जुनून बहुत अधिक होगा और यदि आप छोटे मुद्दों को अलग रख सकते हैं, तो यह आपके सबसे यादगार समय में से एक बन सकता है।                

  1. भाग्यशाली रंग : काला
  2. भाग्यशाली अंक : 6

मीन: गणेशजी कहते हैं कि अपने रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाने के लिए दिन उत्तम है। यदि आप अविवाहित हैं, तो आप एक विशेष संबंध में प्रवेश करना चुन सकते हैं और यदि आप पहले से ही स्थिर हैं, तो विवाह प्रस्ताव हवा में है। हालांकि, चीजें तब तक आगे नहीं बढ़ सकतीं जब तक कि आप मामलों को अपने हाथ में नहीं लेते। आपको यहां कुछ पहल दिखाने की जरूरत है।                

  1. भाग्यशाली रंग : सफेद
  2. भाग्यशाली अंक : 4

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Gudi Padwa 2023: गुड़ी पड़वा क्यों मनाया जाता है? ध्वज लगाते समय इन बातों का रखें खास ध्यान

Hindu Nav Vasrh 2023 Wishes: इन शुभ संदेशों से परिवार, दोस्तों और रिश्तेदारों को दें हिंदू नववर्ष की बधाई

Ramadan 2023 Wishes: इन खास मैसेज के जरीए अपने दोस्तों और करीबियों को दें माह-ए-रमजान की मुबारकबाद

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement