Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Love Horoscope 25 May 2023: आज किसके प्यार को मिलेगा किस्मत के सितारों का साथ, यहां पढ़िए आज का लव राशिफल

Love Horoscope 25 May 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 25 मई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: May 25, 2023 6:30 IST
Love Horoscope 25 May 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 25 May 2023

मेष: गणेशजी कहते हैं कि इस समय रोग या बाधाएं चिंता का सबब हैं, जिससे आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं। आप अपने बॉस को प्रभावित करने के लिए कुछ भी करेंगे, बस एक दूसरे से कोई बात न छिपाएं ताकि एक दूसरे पर आपका भरोसा बना रहे। रिश्तों को गहराई से समझने के लिए आज आपका मन बेचैन रहेगा। यदि प्रेम संबंध में कोई समस्या आ रही है तो साथ बैठकर बात करें। बातचीत से हर समस्या का समाधान हो सकता है। परिवार भी आज पूरी तरह से आपके साथ है और आप उनके लिए आज कुछ खास करेंगे।      

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि प्रियतम को अपने प्यार का एहसास कराने के लिए उसकी पसंद की बातें करना आपके बीच की दूरियों को मिटा सकता है। मनोरंजन और आनंद लेने के लिए बच्चों या बड़ों के साथ समय बिताएं। आप अपने कौशल और शानदार रवैये से लोगों को पूरी तरह से संतुष्ट कर देंगे। आज का दिन खुशी और स्नेह से भरा है। अपने प्रिय को गले लगाओ और उसे धन्यवाद दो। अपने प्यार के साथ सैर-सपाटे की भी संभावना है, इसलिए आज से ही अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और जिंदगी के खास पलों को साथ में जिएं।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि आज आप सबकुछ भूलकर अपने पार्टनर की बाहों में खो जाना चाहते हैं। यह लॉन्ग ड्राइव या रोमांटिक कैंडल लाइट डिनर का समय है जहां आप एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जान पाएंगे। पिता की परेशानी या माता की सेहत आपके लिए प्राथमिकता हो सकती है। अपनों की सलाह मानें, क्योंकि आपको इसकी सख्त जरूरत है। आज आप अपने सपनों की चर्चा अपने प्रेमी से करेंगे। आपके सितारे बता रहे हैं कि समय के साथ आपके रिश्ते और भी गहरे होंगे। जब आप अपने विवेक की सुनना सीख जाएंगे, तब आप जीवन में सही निर्णय लेने में सक्षम होंगे, खासकर जब बात रिश्तों की हो।       

  • भाग्यशाली रंग: बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक: 15

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि साहस आपकी सफलता की कुंजी है। प्यार का इजहार करने के लिए आप पत्र या ईमेल का सहारा ले सकते हैं। अगर रिश्ता नया है तो उसे अतिरिक्त समय दें। यह अतिरिक्त समय आपके लिए जादू की तरह काम करेगा और आप इस दौरान एक नया इतिहास लिख सकते हैं। भविष्य की योजनाएं एक साथ बनाएं और विश्वास रखें कि जीत आपकी ही होगी। आज आपके बॉस के प्रति आपकी भावना उग्र हो सकती है। नए प्रयोग करने के लिए भी यह समय अच्छा है। प्यार में नए प्रयोग मतलब नए अनुभव, तो तैयार हो जाइए एक नई दुनिया के लिए।                 

  • भाग्यशाली रंग: ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक: 4

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि परिवार के साथ समय बिताने और साथ में भोजन करने से आप एक-दूसरे को और जान पाएंगे। अपने प्रिय के साथ सब कुछ साझा करें और उसे अपनी कला से प्रभावित करना न भूलें। सहकर्मियों और पड़ोसियों से अपने संबंध सुधारें ताकि वे मुसीबत में एक-दूसरे की मदद करें। आप गहराई से मानते हैं कि जीवन प्रेम से भरा होना चाहिए और ज्ञान द्वारा निर्देशित होना चाहिए। आज आप अपने साथी के प्यार की खुशबू से मदहोश रहेंगे। आपको उसे अपनी इच्छा के बारे में भी बताना चाहिए। प्यार को दो प्यार भरे शब्दों या आंखों से भी प्रदर्शित किया जा सकता है।

  • भाग्यशाली रंग: नारंगी
  • भाग्यशाली अंक: 8

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि अपनों को आज आपकी जरूरत है। घरेलू जीवन में आज आप कुछ ज्यादा ही परेशान रह सकते हैं। आप घर में मिलने वाली सुरक्षा और आराम से पूरी तरह संतुष्ट हैं। आपका पार्टनर आपकी हर परेशानी में आपका पूरा साथ देगा। केवल आप दोनों के बारे में सोचें क्योंकि आपके रोमांटिक जीवन के बगीचे में नए फूल खिलने वाले हैं।                   

  • भाग्यशाली रंग: सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक: 12

तुला: गणेशजी कहते हैं कि मानसिक तनाव और संघर्ष के कारण आज आप बेचैनी महसूस कर सकते हैं, लेकिन बड़े बुजुर्गों का सहयोग आपको राहत देगा। प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह मध्यम है, जिसमें सुख की संभावना है। अपने दिल से जुड़े मामलों को लेकर आज आप भावुक और संवेदनशील महसूस कर सकते हैं। छोटी सी यात्रा आपको अपनों के और भी करीब लाएगी। अपने रोमांटिक रिश्ते को और भी नमकीन बनाने के लिए अपने पार्टनर को लाड़-प्यार करें। ज़रूरी नहीं है कि ये महंगे उपहार हों, लेकिन कभी-कभी आपकी मौजूदगी और निजी स्पर्श ही काफी होता है।                     

  • भाग्यशाली रंग: सफेद
  • भाग्यशाली अंक: 3

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि अगर आप किसी खास के साथ रहना चाहते हैं तो किसी क्लब या सोसाइटी का हिस्सा बनें। नए समूहों और नए परिवेशों में, आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिल सकता है जिसके साथ आप अपना शेष जीवन व्यतीत करना चाहेंगे। चोरी या दुर्घटना से सावधान रहें। आज आपको अपने प्यार की मदद की जरूरत पड़ सकती है। अच्छी खबर यह है कि आपको एक सहायक और उत्साहवर्धक साथी मिल गया है। आज यह भी सोचें कि आप जीवन में क्या चाहते हैं। प्यार में होना नशे की तरह है, आप जो करते हैं उस पर आपका कोई नियंत्रण नहीं होता है।                  

  • भाग्यशाली रंग: काला
  • भाग्यशाली अंक: 9

धनु: गणेशजी कहते हैं कि दोस्तों की संगति आपके लिए एक संजीवनी की तरह है, जिनके साथ रहकर आप उत्साहित और सुरक्षित महसूस करते हैं। आपका सोलमेट उपेक्षित या शर्मीला महसूस कर सकता है। स्थिति को समझदारी से संभालें और अपने साथी के लिए कुछ खास करें। आज का दिन आपके लिए मिले-जुले परिणामों वाला है, जिसमें आपको सफलता के साथ-साथ असफलता का भी सामना करना पड़ सकता है। इन खट्टे-मीठे पलों में जो एक जैसा रहता है वही सफलता का पात्र होता है।                       

  • भाग्यशाली रंग: नीला
  • भाग्यशाली अंक: 1

मकर: गणेशजी कहते हैं कि आप हर चीज में माहिर होते हैं, चाहे वह व्यवसाय हो या रोमांस। इन भावों को सदैव अपने हृदय में उत्साह और माधुर्य से भरा रखें। आज आपका झुकाव धर्म और परिवार की ओर अधिक रहेगा। एक शिक्षक, प्रशिक्षक या संरक्षक को आपकी सहायता की आवश्यकता हो सकती है। आपका ज्ञान और विवेक आपको जीवन में सही दिशा दिखाएगा। प्रेम या विवाह के बंधन में बंधने की भी पूरी संभावना है। आमतौर पर आप जीवन को खुलकर जीते हैं, लेकिन आज आप कुछ थकान महसूस कर सकते हैं। अपने प्रिय के साथ कुछ सुकून भरे पल बिताने से आप दुनिया के सारे ग़म भुला देंगे।   

  • भाग्यशाली रंग: पीला
  • भाग्यशाली अंक: 7

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि अपने गुणों और मानसिक शक्तियों के कारण आप जो कुछ भी चाहते हैं उसे प्राप्त करने में सक्षम हैं। अपने प्यार का इजहार करने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाना न भूलें, इससे आपकी रोमांटिक लाइफ और भी मसालेदार हो जाएगी। यात्रा के दौरान सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें। आज आपके मित्र आपकी प्राथमिकता हैं। आप अपने दोस्तों के आभारी हैं क्योंकि वे जीवन में हर मोड़ पर आपका समर्थन करते हैं और आपकी सराहना करते हैं। अब आपने अपने भीतर की ताकत और प्रेम को पहचान लिया है, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप जैसे हैं वैसे ही अपने प्रिय को खुश करें और इससे आपको भी खुशी का अनुभव होगा।           

  • भाग्यशाली रंग: लाल
  • भाग्यशाली अंक: 14

मीन: गणेशजी कहते हैं कि अपने अनुभव और योजनाओं के बल पर आप इस समय सफलता के शिखर पर हैं। प्रेम जीवन में आपको कोई महत्वपूर्ण फैसला लेने की जरूरत है। मिलन के योग बन रहे हैं, लेकिन यदि आप अपने साथी को लेकर आश्वस्त नहीं हैं तो फिर से सोच लें। किसी बड़े की सलाह काम आ सकती है। समान विचारधारा वाले लोगों के साथ बातचीत करें और अवसरों का लाभ उठाएं। रोमांस और प्यार भी आज आप पर मेहरबान है क्योंकि आपने खाली समय में कुछ खास कार्यक्रम बनाए हैं। रोमांस सिर्फ अपनी शारीरिक जरूरतों को पूरा करने के बारे में नहीं है बल्कि अपने साथी को हर संभव सुख देने के लिए भी है।           

  • भाग्यशाली रंग: हरा
  • भाग्यशाली अंक: 11

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

वृंदावन का निधिवन जहां सूरज ढलते ही बंद हो जाते हैं मंदिर के कपाट, जानिए क्या है इसका रहस्य

घर या मंदिर में दीपक जलाते समय इन नियमों का करें पालन, वरना घर में दरिद्रता की देवी कर देगी अंधेरा

Astrology: इस योग में जन्म लेने वाले बच्चे होते हैं बेहद भाग्यशाली, धन, बुद्धि और बल सब लेकर होते हैं पैदा

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement