Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Love Horoscope 19 October 2023: लवमेट्स के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, यहां जानिए अपने लव राशिफल का हाल

Love Horoscope 19 October 2023: आज का दिन (19 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: October 19, 2023 14:59 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 19 October 2023: आज का दिन (19 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIPHAL

पिता या पिता तुल्य किसी व्यक्ति का स्नेह और देखभाल आपके लिए मददगार है। पति/पत्नी या साथी के भाई बहन के साथ विदेश यात्रा की भी संभावना है। अगर किसी के प्यार में पागल हैं तो उन्हें इस बात को बताने में देर न करें क्योंकि बाद में पछताना पड़ सकता है। किसी अनियोजित यात्रा से आपका रोजाना का जीवन प्रभावित हो सकता है। जीवन का दूसरा नाम परिवर्तन है इसलिए कोई त्यौहार या पार्टी आपके नीरस जीवन को खुशनुमा बना सकते हैं। अपने दिल के सबसे करीब रहने वाले के साथ घूमने जाएँ। उसके प्यार के एक स्पर्श से बढ़कर जीवन मे और कुछ भी नहीं है।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIPHAL

पिता या शिक्षक को हुआ घाटा आपको भी चिंतित करेगा और इससे उबरने के लिए मिलजुल कर काम करना होगा। अपने सोलमेट पर विश्वास करें क्योंकि विश्वास की नीव पर ही रोमांस और प्रेम का रिश्ता विकसित होता है। बीमार होने की संभावना है, अपना ध्यान रखें। अपने पिया के साथ बिताया आज का समय आपके लिए सुखदायक और यादगार होगा। आपकी यौन इच्छाएं भी आज चरम सीमा पर होगी और आप आपके साथी का भी भरपूर सहयोग मिलेगा। आपके आत्मविश्वास और कड़ी मेहनत की वजह से आपको तारिक मिलेगी। याद रखें कि प्यार की आग को आपको ही हमेशा उत्साह से जलाये रखना है।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIPHAL

अपने लिव इन पार्टनर या करीबी मित्र का खास ध्यान रखें जो हमेशा आपका साथ देते हैं। विवाह के इच्छुक व्यक्तियों को अभी इंतज़ार करने की ज़रूरत है। जीवन में रिश्तों को कभी भी बोझ न समझें बल्कि इन्हे खुल कर एन्जॉय करें। एक पारिवारिक संघर्ष से गुजरना पड़ सकता है। सितारों के अनुसार आज आपका लम्बा रोमांटिक रिश्ता जीवन भर के संबंध में परिवर्तित हो सकता है। बदलाव बहुत ज़रूरी है और यह रिश्ता आपकी जिंदगी को परिवर्तित कर देगा। आज हवाओं में रोमांस हैं जो आपको किसी और ही दुनिया में ले जाएगा बस अपने प्रिय से सोच समझ कर वार्तालाप करें।

कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIPHAL

करीबी व्यक्ति से मिला धोखा आपको परेशान कर सकता है किंतु आप हर मुश्किल से बाहर निकल आएंगे। एक नयी शुरुआत के लिए यह समय बेहतरीन है। अपने आकर्षण का प्रयोग कर के नए दोस्त बनाएं व रोग, बाधाओं या ऋण से बचने के लिए समझदारी से काम लें। भावनात्मक ज़रूरतें आज आपकी प्राथमिकता है और आपकी लालसा भी अपने परिवार के साथ समय बिताने की है। इससे आपका अपने पार्टनर से संबंध और भी मजबूत होगा। अपने साथी पर विश्वास करें। अपने रिश्ते को इतना पक्का कर लें कि लोग कुछ भी कहें किन्तु आपका विश्वास कमजोर न हो यही सच्चा प्यार है।

सिंह लव राशिफल: SIMHA LOVE RASHIPHAL

आज के दिन आप केवल मनोरंजन और आराम के बारे में सोच रहे हैं इसके साथ ही इंतज़ार कर रहे हैं डिवाइन लव का। आपकी रचनात्मकता आपको वो सब प्रदान करेगी जिसके आप हकदार हैं। अपने रोमांस के सपनों में रंग भरने के लिए अपनी बुद्धिमता और कल्पना का सहारा लें। जैसे जैसे आप प्रेम की दुनिया में कदम आगे बढ़ा रहे है वैसे वैसे आप खुश और उत्साहित महसूस कर रहे हैं। आप अपने जीवन से भी संतुष्ट और प्रसन्न हैं। इस समय यौन जरूरते आपकी प्राथमिकता है किंतु जो लोग सच्चे प्यार में है उनके लिए यह केवल अपने प्यार को दर्शाने का एक तरीका है।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIPHAL

आज आप अधिकतर समय माँ के साथ या घर पर व्यतीत करेंगे। अपने पार्टनर की उपेक्षा न करें क्योंकि यह रिश्ता ही उसके लिए सब कुछ है और वो आपके लिए कुछ भी कर सकता है। घरेलु मामले, यादाश्त में कमी या पिता पर आई समस्याएं आपको बैचैन कर सकती हैं। आपका परिवार और आपका सोल मेट आज आपके लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण हैं और उन्हें आपकी आवश्यकता पड़ सकती है। प्यार के इन पलों में आपको ऐसे महसूस होगा जैसे आपके कानों में कोई सितार बजा रहा है। अपने प्राणों से भी प्यारे साथी को कोई ऐसा सरप्राइस दें जो उसे पूरी उम्र याद रहे।

तुला लव राशिफल: Tula LOVE RASHIPHAL

आज आपको कार्यस्थल पर अपने सहयोगियों और सहकर्मियों का पूरा योगदान प्राप्त होगा। आर्थिक परेशानियां भी इस समय हावी हो सकती है, लेकिन यह अस्थायी चरण है। अपने जीवनसाथी से पत्र या सन्देश के माध्यम से अपने प्रेम का इजहार करना आपको कुछ सुनहरे क्षण प्रदान कर सकता है। आज आप अपने परिवार और विशेष लोगों से जुड़ा हुआ महसूस करेंगे। अगर आप एक लॉन्ग डिस्टेंस रिश्ते में हैं तो आज इंटरनेट और सोशल मीडिया का प्रयोग कर के अपने आप को ख़ुशी प्रदान करें। इन खुशियों को अच्छे से समेट लें किंतु आवेश में आ कर कोई भी निर्णय लेने से बचें।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

किसी को प्रभावित करने के लिए आपका चेहरा या सुंदरता नहीं बल्कि आवाज़ ही काफी है। अपने गायन, फैशन या कला का प्रयोग करके भी आप अपने क्रश को अपनी तरफ आकर्षित कर सकते हैं। परिवार की समस्याओं को गंभीरता से सुलझाएं, सब कुछ सही होगा। आज हर चीज़ आप को प्रभावित करेगी। परिवार और साथी के साथ अपनी सफलता का जश्न मनाएं। नए रिश्ते की शुरुआत करने से पहले यह जान लें कि इसमें सम्मान और सच्चाई है या यह केवल शारीरिक आकर्षण की बुनियाद पर ही खड़ा है। आज के दिन को खास बनाने के लिए आपकी मीठी मीठी बातें ही काफी हैं।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIPHAL

आपके दोस्त और प्रियतम वो सम्पति है जो आपकी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। प्यार में पहल कोई भी करे, बस इसका अंत सुखद होना चाहिए। आपके जीवन का यह नया चरण उत्तेजना और चाहत का संकेत दे रहा है। जीवन में मिलने वाले सुनहरे मौकों को हासिल कर लें इससे पहले की यह मौके आपके हाथ से छूट जाएँ बस कामवासना और आवेश की अधिकता से बचें। अपने शोना से मिलने से पहले उसे के लिए लव का प्रतीक लाल गुलाब ले जाना न भूलें।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIPHAL

रिश्ते में मिले धोखे से आप अकेलापन महसूस कर रहे हैं और तन्हाई में वक्त बिताना चाहते हैं। लेकिन चिंता न करें जल्द ही आपके जीवन में नए रिश्ते की शुरुआत होगी, जो जीवनभर का सबित हो सकता है। अपने आप को कुछ आराम देने के लिए आज का समय बेहतरीन हैं ! आपकी भावनाएं आपको हमेशा अपने चाहने वालों से जोड़े रखती हैं और यही कारण है कि आप अपनी हर ज़िम्मेदारी को बखूबी निभाते हैं। जो लोग एकतरफा प्यार में हैं, उनके लिए अच्छी खबर हैं। जिसे आप चाहते हैं वो स्वयं आपसे प्यार का इजहार करेगा।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIPHAL

आज आप किसी भी समस्या का सामना करने के लिए तैयार हैं। बेझिझक आगे बढ़े, सफलता आपके कदम चूमेंगी। कोई खास दोस्त या सहयोगी आपके करिश्मे के कारण आपकी और आकर्षित हो रहा है। बड़े भाई बहन आपके प्रेम संबंधों के विकास में सहयोग देंगे। अपने दोस्तों और रिश्तेदारों पर ध्यान देने का वक्त आ चुका है। आप बहुत भाग्यशाली है क्योंकि आपको साथी के रूप में कोहिनूर हीरा मिला है। आप और आपके दोस्तों को एक दूसरे की मदद की ज़रूरत है और आप इस रिश्ते को अच्छे से समझते है। अपने पार्टनर से सब कुछ शेयर करें और उनकी भावनाओं की कद्र करें।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIPHAL

प्रेम जीवन और रोमांस की समस्याओं को सुलझाने के लिए आप दोनों की समझदारी और सूझबूझ ही काफी है। आप दोनों एक दूसरे के लिए ही बनें हैं इस बात पर पूरा विश्वास करें। बॉस और वरिष्ठ अधिकारी भी आपसे खुश हैं बस आज अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज का स्वागत एक मीठी सी मुस्कान से करें। व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों क्षेत्रों में आपको फायदा होने वाला है। लम्बी चैट, हाथों में हाथ दाल कर घूमना और मीठी बातें करना अपने पार्टनर के साथ आपके रिश्ते को और भी दृढ करेगा। सच है कि धन प्यार नहीं खरीद सकता, किन्तु धन जीवन में खुशियाँ ज़रूर ला सकता है।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Navratri 2023 5th Day 2023: आज है नवरात्रि का पांचवां दिन, मां स्कंदमाता को लगाएं खीर का भोग, पूरी होगी हर मनोकामना

नवरात्रि के पांचवे दिन स्कंदमाता की पूजा करते समय इन नियमों का रखें ध्यान, जानें कैसे हुई थी मां दुर्गा के इस स्वरूप की उत्पत्ति ?

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement