Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Love Horoscope 28 October 2023: आज किसका टूटेगा दिल और किन्हें मिलेगा प्यार का साथ, यहां जानिए अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 28 October 2023: आज का दिन (28 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Published on: October 28, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 28 October 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 28 October 2023

Love Horoscope 2\8 October 2023: आज का दिन (28 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIPHAL

आज आपके सोलमेट को आपकी मदद की ज़रूरत पड़ सकती है या वो आपको सहायता करेगा। घरेलू और पड़ोसियों की समस्याओं को भूलकर अपने प्रेम की आग को कम न पड़ने दें बल्कि साथी को इसका अहसास कराएं। बच्चों के लिए संकट की संभावना है। मौज मस्ती आज आपकी प्राथमिकता है। किसी फिल्म, घूमने-फिरने या खेल का आमंत्रण मिल सकता है जिससे आप अपनी चाहत के साथ कुछ खास समय बिता सकते है। आज जाने की आपको क्या पसंद है और साथी को समझाएं कि आप कैसे खुश हो सकते है। सेक्स प्यार जताने का एक तरीका है किन्तु प्रेम क्रीड़ा भी ज़रूरी है।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIPHAL

प्यार के खेल में विश्वास का टूटना सबसे बड़ी चिंता का विषय है। रचनात्मकता और बुद्धिमता आपकी सबसे बड़ी खूबी है, इनका प्रयोग करके आप बड़ी से बड़ी जंग भी जीत सकते हैं। प्यार की गुलशन में बहार चाहिए तो इसमें रोमांस का तड़का लगाएं। अपने प्रियतम पर पूरा भरोसा रखें। आज अपनी भावनाओं को समझें और आत्म-विश्लेषण करें। आप अब अपने लक्ष्यों के बारे में विस्तार से सोचेंगे और उन तक पहुँचने की योजना बनाएंगे। लोगों की बातों को सुनने की वजह अपने दिल की सुनें। अपने प्रियतम के प्रति आपको सभी जिम्मेदारियों को पूरा करें तभी आप अपने जीवन में भी संतोष का महसूस करेंगे।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIPHAL

घर की मरम्मत और नवीकरण के लिए आपको अतिरिक्त धन की आवश्यकता हो सकती है। अपने दिलबर के लिए अपने मन में कोई भी नकारात्मक विचार न लाएं क्योंकि वो पूरी तरह से ईमानदार और विश्वसनीय है। शांति से इस रोमांटिक दौर का आनंद लें। आज आपके लिए एक भावनात्मक दिन है और आप अपने प्रियजनों के साथ अपनी भावनाओं को व्यक्त करेंगे जिससे आप स्वयं को उनके करीब महसूस करेंगे। थोड़ा समय अपने शोना के साथ भी बिताएं और अपने प्यार की गर्मी का उन्हें अहसास कराएं। बिना ज्यादा सोचे समझे अपनी भावनाओं को ऐसे ही बहने दें।

कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIPHAL

आपके चचेरे भाई या सह कार्यकर्ता आपके गुणों से पूरी तरफ से वाकिफ हैं और आपकी प्रशंसा कर रहे हैं। अपने जीवन साथी को कभी भी नजरअंदाज न महसूस कराएं क्योंकि ऐसा करना आपकी सफलता के मार्ग में बाधा बन सकता है। भविष्य में जो भी सपने आपने बुनें हैं वो अवश्य पूरे होंगे। आज का दिन आपके लिए चिंताजनक है इसलिए थोड़ा ध्यान रखें। आपके कौशल और दक्षता के बारे सब जानते है लेकिन लोगों का नजरअंदाज करना आपको ठेस पहुंचा सकता है। अगर प्रेममय जीवन में समस्या है और आप उसे हल नहीं कर पा रहे हैं तो शांत रहें और आपने पार्टनर को इसे सुलझाने दें। आने वाला समय शुभ है।

सिंह लव राशिफल: SIMHA LOVE RASHIPHAL

अपने सहयोगियों या पड़ोसियों की समस्याओं में व्यस्त होने के कारण आप अपने पार्टनर को कम समय दे रहे हैं। ऐसे में आपके रिश्ते में दरार आ सकती है। एक यात्रा की योजना या कैंडल लाइट डिनर दोनों के जीवन में रोमांस को वापस लाएगा। आज आप अपने पार्टनर से अपने दिल की इच्छाओं को व्यक्त करें जिससे आप दोनों भावनात्मक रूप से जुड़ाव महसूस करेंगे। आपके साथी की तरफ से भी मंजूरी मिलेगी और आज आपका बोरिंग जीवन एक्ससाइटमेंट की खुशबु से सराबोर हो सकता है बस कुछ सावधानियां बरतना न भूलें।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIPHAL

किसी के दिल में अपनी जगह बनाने के लिए अपने विचारों के साथ साथ शक्ल-सूरत पर भी ध्यान दें। नया हेयर कट एक अच्छा उपाय है। अहंकार बनती बात बिगाड़ सकता है इसलिए थोड़ा ध्यान रखें । किसी ऐसे व्यक्ति को नाराज न करें जो आप पर पूरा विशवास करता हो। आज आपको अपने जीवन के महत्वपूर्ण कार्य में किसी सहायक की तलाश है और आपका लवर/जीवनसाथी इसमें आपका पूरी तरह से सहयोग करेगा। आज आपका मूड भी सुखद और रोमांटिक है इसलिए यह खुशनुमा क्षण आपके प्यार के बंधन को ओर भी मजबूत कर देंगे। प्यार के इन मोमेंट्स को हमेशा संजों का रखें।

तुला लव राशिफल: Tula LOVE RASHIPHAL

प्यार में धोखा आपको तनहाई या अकेलेपन की खाई की तरफ धकेल सकता है लेकिन याद रखें कि जीवन में परिवर्तन अनिवार्य है। रोमांस के सपनों को पूरा करने के लिए भी यह चरण अच्छा है बस अपने साथी को अपने प्यार का अहसास कराना न भूलें। रोमांटिक लम्हें बिताने के लिए आज आपके पास सबसे बढ़िया दिन है। आपकी लवलाइफ शांतिपूर्ण है और आपका केयरिंग रवैया आपके साथी का दिल जीत चुका है। आपके लिए परियों की कहानी वाला प्यार सच हो सकता है बस अपना पूरा ध्यान अपने साथी पर रखें और नकारात्मक विचारों को मन में न आने दें।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

इस समय भाग्य आपके साथ है इसलिए जहां भी आप हाथ डालेंगे, आपको सफलता ही मिलेगी। प्रेम के बंधन में बंधने के लिए फलिर्टिंग आज आपके काम आएगी और हो सकता है कि आपको कुछ रोमांटिक पल भी मिल जाएं। आपके दोस्त या अंकल आपका पूरा साथ देंगे। कार्यस्थल के दोस्तों के साथ समय बिताएं और विचारों को बांटें। आज आप नए दोस्त बनाना चाहते हैं जो आपकी मदद करें। हमेशा स्पष्ट बात करें और याद रखें किसी को ठेस न पहुंचे। प्रेम के बंधन में बंधने से पहले अच्छे से जान लें कि क्या आप सच में उससे प्यार करते हैं? इन मामलों में जल्दबाजी ठीक नहीं।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIPHAL

आज आपके सोलमेट को आपकी मदद की ज़रूरत पड़ सकती है या वो आपको सहायता करेगा। घरेलू और पड़ोसियों की समस्याओं को भूलकर अपने प्रेम की आग को कम न पड़ने दें बल्कि साथी को इसका अहसास कराएं। बच्चों के लिए संकट की संभावना है। मौज मस्ती आज आपकी प्राथमिकता है। किसी फिल्म, घूमने-फिरने या खेल का आमंत्रण मिल सकता है जिससे आप अपनी चाहत के साथ कुछ खास समय बिता सकते है। आज जाने की आपको क्या पसंद है और साथी को समझाएं कि आप कैसे खुश हो सकते है। सेक्स प्यार जताने का एक तरीका है किन्तु प्रेम क्रीड़ा भी जरूरी है।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIPHAL

पति/ पत्नी या साथी आपके लिए पूरी तरह से समर्पित है और आप उसकी इस भावना की कद्र करते हैं। प्यार में कुछ गुदगुदाते हुए पल चाहिए तो जानू के साथ एक लम्बी दूरी की यात्रा से बढ़कर और क्या हो सकता है। अपने शिक्षक या ट्रेनर के साथ अनबन होगी। आपका चुलबुलापन आज आपके अतीत की कड़वाहट को भी मीठी यादों में बदल देगा। आपका अनुभव आपकी भावनात्मक ताकत को बढ़ाएगा जिससे साथी के साथ अंतरंगता भी बढ़ेगी। आज आपका आकर्षण सभी को लुभाएगा और किसी ऐसे को आपके इतने पास ले आएगा जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIPHAL

सफर में गड़बड़ी या बाधा की सम्भावना है, इसके लिए पहले ही सतर्क रहें। आपकी रोमांटिक जिंदगी सुहावनी है जिसमें आप एक दूसरे की गलतियाँ भुला कर आगे बढ़ रहे हैं। आने वाले सप्ताह में नए रिश्तों के बनने का भी अनुमान है। अपने रिश्ते को और भी मजबूत बनाने के लिए अपने बाबू के साथ आज कुछ क्वालिटी समय बिताएं। अगर रिश्ता नया है तो बातचीत कर एक दुसरे को जानें। घर पर ही अपने पार्टनर का मनपसंद पकवान बनाकर या आपने दिलवर के पसंदीदा गानों को गुनगुना कर उसका दिल जीता जा सकता हैं।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIPHAL

यह समय है नए वातावरण का मज़ा लेने का ,जहाँ आप अपने अनुभव से योजनाओं को नया रूप दे सकते हैं। परिवार संघर्ष से निपटने के लिए आज का दिन उपयुक्त है। अपने पार्टनर पर ध्यान दें और उसके साथ भविष्य की योजनाएं बनाएं। विवाह की भी संभावना है। आपके साथी के काम में व्यस्त होने के कारण आपका मूड खराब हो सकता है। आप यदि फ़िलहाल सिंगल हैं और किसी के जीवन में खास जगह बनाना चाहते है और चाहते हैं कि कोई आपका ख्याल रखे तो आपको प्यार की कला सीख लेनी चाहिए। आज का दिन आपको उस खुशबु से भरी ठंडी हवा से मिला देगा जिसका इंतज़ार आप कब से कर रहे हैं।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Diwali 2023: दिवाली कब है 11 या 12 नवंबर? यहां डेट को लेकर दूर करें कंफ्यूजन, जानें सही तिथि और पूजा शुभ मुहूर्त

28 October 2023 Ka Panchang: जानिए शनिवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement