Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Love Horoscope 30 November 2023: इन 4 राशियों को सताएगा ब्रेकअप का डर, जानें क्या कहता है आज का लव राशिफल

Love Horoscope 30 November 2023: आज का दिन (30 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Published on: November 30, 2023 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 30 November 2023: आज का दिन (30 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल:MESH LOVE RASHIPHAL

इस समय आप प्रेम के रंग में पूरी तरह से रंगे हुए हैं और यह महसूस कर रहे हैं कि कोई अलौकिक शक्ति इस रंग को और भी गहरा बना रही है। मुक़दमेबाज़ी या कोई दुर्घटना चिंता का कारण हो सकती है। आज के दिन आप अपने प्यार के लिए पोस्सेस्सिव महसूस करेंगे जिससे मतभेद होने की संभावना है। खुद पर संयम रखें और अपना दिमाग किसी अन्य काम में लगाएं। अपने सोलमेट पर विश्वास रखें क्योंकि विश्वास की नींव पर ही लव और रोमांस का रिश्ता बनता है। अगर नींव कमजोर हो तो इसे ढ़हने में समय नहीं लगता।

वृषभ लव राशिफल:VRISHABH LOVE RASHIPHAL

यह समय है अपने मित्रों के साथ घूमने फिरने और मनोरंजन का। आपकी सकारात्मकता और रचनात्मकता के लोग कायल हैं और जल्द ही आपको कोई ऐसा मिलने वाला है जो आपके जीवन का महत्वपूर्ण भाग बन जायेगा। रोमांस के सपने आपको दिव्य लोक में ले जायेंगे। आपको अगर कोई सलाह या लेक्चर देता है तो इसका मतलब है कि वो आपसे प्यार करता है अन्यथा आजकल किसी के भी पास दूसरे के लिए समय नहीं है। आपके महबूब को आपकी फ़िक्र है और वो हर तरह से आपकी मदद करना चाहता है। उसकी भावनाओं का मज़ाक उड़ाकर आप अपने जीवन की मिठास कम कर सकते हैं।

मिथुन लव राशिफल:MITHUN LOVE RASHIPHAL

आपके रोमांस की शुरुआत है और अभी आपके मन में केवल एक ही नाम है और वो है अपने प्रियतम का। रिश्तों और निवास स्थान पर आप शांति महसूस कर रहे हैं। साथी के साथ वाक, चैट, छोटी छोटी शरारतें या चुलबुली बातों से जीवन में मिठास आएगी। मूड के बदलाव के बाद भी चाहत में आपकी बेहतरीन उत्पादकता और आउटपुट आपको विशेष परिणामों से नवाजने वाली है। आज आप सबके आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे। अपने आशिक/माशूका के साथ का मज़ा लें। रोमांचक और मधुरता से भरे इन एहसासों को अपने दिल में संजों कर रखें।

कर्क लव राशिफल:KARKA LOVE RASHIPHAL

भाई बहन या चचेरे भाई के साथ यह दिन मस्ती भरा बीतेगा। अपने शौक़ को पूरा करने के लिए समय निकालें और मिलने वाले अवसरों का सही उपयोग करें। प्रियतम से किये वादों को पूरा करने का समय आ चुका है क्योंकि अधूरे वादे अधूरे रिश्ते के समान हैं। आज आपको ऐसा लग सकता है कि आपके जीवन में प्यार की कमी है जिसके कारण आप अकेला महसूस कर सकते है। हमेशा अपने दिल कि सुने और ऐसे ही जीवन में आगे बढ़ें। अपने दिल की भावनाओं को अपने शोना के साथ ज़रूर बांटे और उसे समझें। अगर आप सिंगल है तो परफेक्ट पार्टनर आपका इंतज़ार कर रहा है।

सिंह लव राशिफल:SIMHA LOVE RASHIPHAL

भाई बहन से संबधित परेशानियां आपको चिंतित करेंगी। हो सकता है कि आपका बनाया कोई प्रोग्राम रद्द हो जाये या यात्रा में विलंब हो जाये जिससे आपके रिश्ते में खटास आ सकती है। किसी खास से बातचीत से आपके दिल में लडडू फूटेंगे और कुछ रोमांटिक पल मिलने की भी संभावना है। आज आप किसी खास व्यक्ति की तरफ आकर्षित होंगे या यह भी हो सकता है कि कोई आपकी ओर खींचा चला आये। समाजिक कार्यों में भी आप व्यस्त रह सकते हैं। आपका प्यार आपकी आपके पार्टनर के साथ अंतरंगता बढ़ाएंगे। संबंधों में गलतफहमी होना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन सोच समझ कर उसे दूर करना समझदारी है।

कन्या लव राशिफल:KANYA LOVE RASHIPHAL

अपने व्यक्तित्व और बनावट में बदलाव कर के आप उसका दिल जीत सकते हैं जिसके लिए आप पागल हैं। साथी के परिवार की तरफ से कुछ परेशानियां आ सकती हैं किन्तु आप अपनी समझदारी से सबकुछ सही कर देंगे। साथ में घूमना, शॉपिंग करना आपके रिश्ते में नयी जान डाल सकता है। आपकी सामाजिक स्थिति आज आपकी चिंता का कारण हो सकती हैं, जिसके लिए आप दिन रात मेहनत करेंगे। अपनी थकान को कम करने के लिए आप अपने पार्टनर के साथ सुनहरे पल गुजारेंगे। कुछ चॉकलेट और फूल ले जाना न भूलें इससे आपका जीवन महक उठेगा। अपने जानेमन के साथ फालतू बहस की जगह केवल प्यार की बातें करें।

तुला लव राशिफल:TULA LOVE RASHIPHAL

इस समय आप तन्हाई और अकेलेपन का सामना कर रहे हैं। ऐसे में अपने दादा या नाना के साथ समय बिताएं। याद रखें यौन सुख पाने के लिए आपके लिए यह जानना आवश्यक है कि आपका प्रियतम की आपके बारे में क्या राय है। इसके बाद आपका रिश्ता मीठा और स्पाइसी हो जायेगा। खुद पर ध्यान देने के लिए आज का दिन सर्वश्रेष्ठ है। लोग आपको प्रभावित करना चाहते है और इसके लिए वो अलग-अलग तरीकों से आपको लुभाएंगे। ज़िन्दगी के इस दौर का मज़ा लें और इन खास क्षणों में अपने दिल के सबसे करीबी को न भूलें। हो सकता है कि आपकी आज किसी से बहस हो जाए इसलिए सावधान रहें।

वृश्चिक लव राशिफल:VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

अपने करिश्मे से आप किसी को भी लुभाने की ताकत रखते हैं। भाग्य आपके साथ है और सफलता की और इशारा कर रहा है। दोस्त या अन्य रिश्तेदार आपको पूरा सहयोग देंगे। याद रखें, रिश्ते में छेड़खानी रिश्ते के आकर्षण को दुगना कर देती है और चाहत को बढ़ाती है। आज आप अपने परिवार से अपने दिल की बात करने में हिचकिचाएंगे किन्तु अपने सोलमेट से कुछ न छुपाएं। इससे आपका काम आसान हो जायेगा। आपका जीवनसाथी काम में भी आपके कंधे से कंधा मिलाने वाला है जिससे आपको मुनाफा होगा। जो युवा अभी प्यार के अहसास से दूर हैं, उनके लिए भी सुख भरे दिन आने वाले हैं।

धनु लव राशिफल:DHANU LOVE RASHHIPHAL

इश्क़, मोहब्बत के लिए आज का दिन बेहतरीन नहीं है। कुछ नया करें ताकि माहौल रोमांटिक हो सके। प्रेम संबंधों में नयी शुरुआत की संभावना है, अगर सिंगल हैं तो जल्द की कोई नया रिश्ता आपके जीवन में दस्तक दे सकता है। भाई/बहन या पड़ोसियों की समस्याएं आपको चिंतित करेंगी। आज आपकी लालसा अपने प्रेमी से प्यार करने, उसकी देखभाल करने और उसे सुरक्षित महसूस कराने की है। अपने दोस्तों की मदद कर के उन्हें आश्चर्चकित करें। अपने साथी के प्रति इतने जुड़े हुए महसूस करेंगे कि हर पल उसकी कमी महसूस होगी। वैसे आपका कूल रवैया और केयरिंग नेचर हर किसी को दीवाना बना सकता है।

मकर लव राशिफल:MAKARA LOVE RASHIPHAL

पिता या पिता जैसा कोई आज आपका मार्गदर्शन करेंगे जिससे आप अपनी मंजिल पा सकते हैं। अपने शोना के लिए आपके मन में जो प्यार भरा है वो आप व्यक्त करेंगे। यह लम्हें आपके लिए अनमोल है, इन्हे संभाल कर रखें। व्यापार में हानि और सामन की चोरी को लेकर सतर्क रहें। आप एक जागरूक प्रेमी हैं और आज का दिन कुछ नया करने के लिए उपयुक्त है। आपके दोस्त और रिश्तेदार भी आपका सहयोग करेंगे। आपके प्रेम में एक नयापन है और आप दोनों अपने रिश्तों को नया रुख देंगे। आप स्वयं अपने रिश्तों को विकसित कर सकते है इसलिए दूसरों पर विश्वास न करें।

कुंभ लव राशिफल:KUMBHA LOVE RASHIPHAL

इस समय परिवार और स्वयं के स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें क्योंकि किसी लाइलाज बीमारी के कारण अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। लव, प्यार और मुहब्बत के लिए समय उज्वल है जहाँ आपको यौन सुख की कमी महसूस नहीं होगी तो तैयार रहें इन खट्टे मीठे अनुभवों के लिए । आपका प्रेममय जीवन सच में सुखदायक और स्नेहशील है। आप अपने दोस्तों, परिवार और जान पहचान के लोगों को प्रेरित करते है। अगर एक सच्चे साथी की खोज कर रहे हैं तो खोज आज ख़त्म होती है। आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलने वाले हैं जो आपका साथ केवल इस जन्म में ही नहीं बल्कि अगले सात जन्मों तक देगा।

मीन लव राशिफल:MEENA LOVE RASHIPHAL

पति/ पत्नी या लिव इन पार्टनर के लिए यह समय मुश्किलों भरा हो सकता है। रिश्ते में गलतफहमी कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन ध्यान रखें इनकी वजह से आपके संबंध में कोई फर्क नहीं आना चाहिए। इस वक्त कानूनी समझौतों या टाई अप से दूर ही रहें। आपकी निजी जिंदगी थोड़ी परेशानी भरी हो सकती हैं। आप घर में शान्ति और सुरक्षा चाहते हैं और इसके लिए आप हर संभव प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में आपका सोलमेट आपकी मदद कर सकता हैं। अपने फैसलों को उस पर न थोपे बल्कि दोनों मिल कर निर्णय लें, इससे न केवल आपकी समस्या दूर होगी बल्कि प्यार भी बढ़ेगा।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Monthly Horoscope December 2023: साल के जाते-जाते इन राशि के जातकों का चमकेगा किस्मत का सितारा, जानिए दिसंबर का महीना आपके लिए कैसा रहेगा?

Kharmas 2023: अब लगेगा शहनाइयों के साथ इन चीजों पर ब्रेक, इस दिन से लगने जा रहा है खरमास, नोट कर लें डेट

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement