Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Love Horoscope 11 January 2023: इन 3 राशियों की लव लाइफ में बढ़ेंगी मुसीबतें, जानिए अपनी राशि का हाल

Love Horoscope 11 January 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 10 जनवरी का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: January 11, 2023 10:14 IST
Love Horoscope 11 January 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 11 January 2023

Love Horoscope 11 January 2023:  आज का दिन (11 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपने अपनी सारी बातें अपने तक ही सीमित रखी हुई थी और अब समय है की आप अपने साथी के साथ इसे साझा करे। यदि आपके कुछ रहस्य और डर है, तो उनका भली भांति सामना करे। आपका साथी बातो को साझा रखने में विश्वास करता है और वह आपके स्वभाव की सराहना करेगा। एक दूसरे से अपनी बात साझा करने के विश्वाश आपके रिश्ते को काफी दूर तक ले जाएगा।     

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 4

वृषभ राशि

वृष राशि

Image Source : INDIA TV
वृष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने रोमांटिक सबंध को अधिक समय नही दे पायेंगे क्योंकि आप दुसरे पारिवारिक संबंधों में व्यस्त रहेंगे। आपके मात पिता या बच्चे आपसे आपका काफी समय मांगेंगे लेकिन अगर आप इन सब जिम्मेदारियों में अपने पार्टनर को भी शामिल कर लेंगे तो रोमांस के लिए भी मौका निकल ही आएगा। इससे आपके सबंध को एक नयी ताजगी मिलेगी।    

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 8

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि जो लोग जीवनसाथी की तलाश मैं है, उनके लिए आज का दिन अच्छा है। आप आज किसी को आकर्षित कर सकते हैं। मित्रो के साथ मिले और उनके साथ बाहर जाए। जो लोग पहले से ही रिश्ते में है, वे भी अपने रिश्ते में कुच नया अनुभव करेंगे। आपकी एकरसता टूटेगी। आप अपने साथी के साथ कुछ अलग करने की कोशिश कर सकते हैं। अगर आप एक घरेलू व्यक्ति है, तो आप अपने साथी के साथ बाहर का रुख कर के आनन्दयी समय व्यतीत कर सकते है।              

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 12

कर्क राशि

कर्क राशि

Image Source : INDIA TV
कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि आप आज बहुत भावनात्मक महसूस करेंगे। सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह की भावनाएं आपके दिमाग को घेरे रहेंगी इसीलिए फिलहाल अपनी रोमांटिक लाइफ के बारे में कोई भी फैसला करना अभी ठीक नही होगा। हालाँकि यह समय प्यार और रोमांस के लिए बहुत अच्छा है, खासकर अगर आप किसी समर्पित सबंध में हैं। जो अकेले हैं वे आज अपने आप को किसी की ओर भी आकर्षित महसूस करेंगे जो उनमें थोड़ी सी भी रुचि दिखाएगा।                

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 2

सिंह राशि

सिंह राशि

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि आप काफी भावनात्मक हैं और संभावना है कि आपको अपने जैसे ही कोई भावनात्मक और उत्साही बन्दा भी मिल जाए लेकिन आपको उसके साथ नही चलना है क्योंकि उससे आपके हाथ निराशा ही लगेगी। ये तो आपको पता ही है कि आकर्षण भी चुम्बक के विपरीत ध्रुवों में ही होता है। आप अपनी अपेक्षाओं को थोडा कम करें और अपने स्तर के लोगों के साथ ही दोस्ती बढाने की उम्मीद करें। हो सकता है आप बाद में उनके साथ बिज़नेस भी कर पाएं।                 

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 10

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको थोडा खुलना पड़ेगा। अपने साथी के साथ रोमांस और छोटी छोटी खुशियाँ देने वाल वक्त बिताएं, आज के दिन गंभीर मुद्दों को उठाकर एक तरफ रख दें। वास्तव में आपका सबंध काफी प्रगाढ़ है। आपको इस समय का प्रयोग कुछ हलके फुलके और मनोरंजक कार्यकलापों के लिए करना चाहिए। ऐसा करते हुए भी एक दुसरे के साथ रहने का आनंद लें।   

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 7

तुला राशि

तुला राशि

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आप सामाजिक होने के बारे में सोच रहे थे लेकिन आप ऐसे किसी आदमी की ओर आकर्षित होंगे जिसकी प्राथमिकताएं और रुचियाँ आपसे मेल खाती हैं। इस नए रोमांटिक साथी के साथ आप बेहद खुश महसूस करेंगे। हालंकि कुछ समय के बाद आपको यह सब बकवास लगने लगेगा और आप इससे बाहर आना चाहेंगे। अभी अकेले होने के इस दौर में, अपने पार्टनर को प्यार करने के बेहतर तरीकों के बारे में सोचें।              

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि

Image Source : INDIA TV
वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि दिन की शुरुआत में आपके और आपके पार्टनर के बीच मतभेद कुछ बढ़ सकते हैं लेकिन प्यार उनसे अधिक होने की वजह से बाद में सब कुछ ठीक हो जाएगा। शांति और अंतरंगता बनी रहेगी और दिन शांति से कट जाएगा। आप अपने प्रिय के साथ अपनी मनपसंद पिकनिक स्पॉट पर घूमने जाने की योजना भी बना सकते हैं।               

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 5

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। आज आपको अपने दिल की बात कहने का मौका मिल सकता है। लेकिन सावधान रहें कि ऐसा कुछ भी न बोलें जिससे आपको बाद में पछताना पड़े। अपने भाषण को संक्षिप्त और सटीक रखें, आपको अपने साथी को खुलकर संबोधित करने के कई और मौके मिलेंगे।               

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 8

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि दिन की शुरुआत अच्छी होगी। आपके निजी सबंध में आपके पार्टनर की ख़ुशी और हंसी की रौनक बिखरी रहेगी। आपने अपनी निजी जिंदगी में मुश्किल दौर देखा है इसीलिए अब आपको अपने पार्टनर के साथ घूमना फिरना और उनके साथ होने का आनंद लेना चाहिए। एक कपल के रूप में एक साथ हंसने से आपकी सारी चिंताएं एक साथ गायब हो जायेंगी।           

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 11

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी बात को साबित कर सकते है, परन्तु फिलहाल इस तरीके से आपका साथी आपसे दूर हो सकता है या आपका बहिष्कार कर सकता है। अपने प्यार अपने साथी को तर्क वितर्क में जितने का मौका दे। अपने साथी को आपके बिना बोले अपना मन मस्तिष्क पढ़ने दे। कुछ कदम आगे जाकर अपने प्यार अपने साथी की मदद करे और इस तरह से आपका साथी आपकी सूक्ष्म कदमो की सराहना करेगा।         

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पार्टनर से बात करने के लिए काफी धीरज की जरुरत होगी।  बहुत सारे मुद्दों पर बात न करें क्योंकि इससे आपके सबंध की शांति भंग हो सकती है। यहाँ तक कि बहुत छोटी छोटी असहमतियां भी गंभीर विवादों का रूप धारण कर सकती हैं। आज चुप रहना ही बेहतरीन उपाय होगा। शान्ति बनाये रखकर अपने सबंध की सहज शक्ति में विश्वास रखें, मुश्किल समय भी गुजर जाएगा।     

  •  भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

(लेखक: श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं, उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें - 

वास्तु टिप्स: वास्तु के इन उपायों को अपनाने से मिलेगा कर्ज से छुटकारा, बस इस बात का रखें खास ध्यान 

वास्तु टिप्स: बाथरूम में इस रंग की बाल्टी रखेंगे तो चमक जाएगी किस्मत, वास्तु दोष भी होगा दूर

जिसने भी इस एक चीज़ से किया समझौता, वो जीवन में कभी सिर उठाकर नहीं चल पाएगा, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति

 

 

 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement