Monday, April 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 09 February 2024: आज इन राशि वालों के रिश्ते में घुलेगी चॉकलेट सी मिठास, पढ़िए 9 फरवरी का लव राशिफल

Love Horoscope 09 February 2024: आज का दिन (9 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: February 09, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 09 February 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 09 February 2024

Love Horoscope 09 February 2024: आज का दिन (9 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष-

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अपने प्रिय के साथ कुछ अच्छा समय बिताना चाहते हैं तो आज का दिन उपयुक्त है। किसी फैंसी रेस्तरां में रोमांटिक कैंडललाइट डिनर के लिए बाहर जाएं या अपने घर में हल्का संगीत बजाकर, सेंट आदि का उपयोग करके एक आकर्षक या रोमांटिक माहौल बनाएं।

भाग्यशाली रंग - सफेद

भाग्यशाली अंक - 5

वृषभ-

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने की कोशिश करें। आपको रिश्तों को सही बनाए रखने की जरूरत है ताकि आप अपने रिश्तों को मजबूत बना सकें। चाहे कुछ भी हो, आपका साथी एक प्यार करने वाला इंसान होगा।

भाग्यशाली रंग - नीला
भाग्यशाली अंक - 9

मिथुन-

गणेशजी कहते हैं कि  आपका पार्टनर एक प्यार करने वाला इंसान होगा जो आपका ख्याल रखेगा। अब आपको सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए बस अपनी भावनाओं को साझा करना है।

भाग्यशाली रंग - लाल
भाग्यशाली अंक - 18

कर्क-

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप अपने वर्तमान रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाना चाहते हैं, तो आपको बहुत सारी बातचीत में शामिल होना होगा और इसे सही करना होगा। अतीत के मुद्दे मत उठाओ क्योंकि इसका कोई मतलब नहीं होगा। आपको वर्तमान में मौजूद समस्याओं को ठीक करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

भाग्यशाली रंग - काला
भाग्यशाली अंक - 14

सिंह-

गणेशजी कहते हैं कि आप अपना दिल खोलेंगे और किसी करीबी विश्वासपात्र से अपनी भावनाओं के बारे में बात करेंगे। आपका गुस्सा आपके दृष्टिकोण से उचित हो सकता है, लेकिन यदि आप अपने जीवन में नकारात्मकता पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे, तो आप मामले को बदतर बना सकते हैं। जीवन छोटा है, इसका आनंद लेने पर ध्यान केंद्रित करें।

भाग्यशाली रंग - पीला
भाग्यशाली अंक - 3

कन्या-

गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी संवाद शैली अच्छी होनी चाहिए, यदि आप किसी रोमांटिक मीटिंग पर जाना चाहते हैं तो शब्दों का चयन उत्तम होना चाहिए। अवसर के अनुरूप उचित पोशाक पहनें और अच्छा कोलोन पहनें। कुछ भी होने का दिखावा मत करिए। अधिक सुनना किसी के दिल में उतरने की एक जादुई तरकीब है।

भाग्यशाली रंग - हरा
भाग्यशाली अंक - 1

तुला-

गणेशजी कहते हैं कि आपको उस व्यक्ति से बात करने का मौका मिलेगा जिससे आप काफी समय से बात करना चाहते थे। उत्साहित न हों क्योंकि पहली बार में अच्छा प्रभाव डालना आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए अपने संचार में बहुत सूक्ष्म रहें और अत्यधिक व्यक्तिगत प्रश्नों पर सीधे न पहुंचें।

भाग्यशाली रंग - गुलाबी
भाग्यशाली अंक - 6

वृश्चिक-

गणेशजी कहते हैं कि आपको बात करना पसंद है और यह एक अच्छी आदत है। आज ऐसी ही एक बातचीत के दौरान, आप तुरंत रिश्ते में चिंगारी महसूस कर सकते हैं, यह एक अच्छा संकेत है। आप भावनाओं का पता लगाना शुरू कर देंगे और उन्हें व्यक्त करते समय बहुत ईमानदार रहेंगे। यह दूसरे व्यक्ति के लिए बहुत आकर्षक होगा।

भाग्यशाली रंग - नारंगी
भाग्यशाली अंक - 2

धनु-

गणेशजी कहते हैं कि आज आप खुद को एक दिलचस्प स्थिति में पाएंगे जब आप अचानक किसी अजनबी पर गुस्सा हो सकते हैं और यह मुलाकात पहली नजर के प्यार में बदल सकती है। जब आप दोबारा मिलेंगे तो आपसी हितों और ज्ञान के आदान-प्रदान से चिंगारी और भड़केगी। इस नए रिश्ते का आनंद लें।

भाग्यशाली रंग - जामुनी
भाग्यशाली अंक - 10

मकर-

गणेशजी कहते हैं कि झगड़े किसी भी रिश्ते के लिए बहुत बुरे होते हैं और आज आपको इनसे बचना चाहिए। किसी छोटे से मुद्दे पर आक्रामक बहस करना आसान है, लेकिन यह आपके रिश्ते से जुनून खत्म कर सकता है। आज माफ करना और भूलना सीखें, और सब कुछ सामान्य हो जाएगा।

भाग्यशाली रंग -  सुनहरा
भाग्यशाली अंक - 7

कुंभ-

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने साथी से अपनी भावनाएं व्यक्त करते समय बहुत ईमानदार रहेंगे। आप दोनों के बीच कुछ अच्छी बातचीत होगी जो दिन के लिए माहौल तैयार करेगी; विषय विविध हो सकते हैं। पुराने दोस्तों से मिलने और पुराने अच्छे पलों को याद करने के लिए यह बहुत अच्छा दिन होगा।

भाग्यशाली रंग -  भूरा
भाग्यशाली अंक - 15

मीन-

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने प्रति और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के तरीके के प्रति ईमानदार रहें। यह अपने प्रियजन के साथ बिताने के लिए एक शानदार दिन है, जल्दी छुट्टी लें या घर से काम करने का विकल्प चुनें और पूल के किनारे अपने प्रियजन के साथ एक अच्छी रोमांटिक शाम के खाने की योजना बनाएं।

भाग्यशाली रंग - बैंगनी
भाग्यशाली अंक - 8

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Mauni Amavasya 2024: मौनी अमावस्या पर बन रहा है शुभ संयोग, स्नान-दान करने से मिलेगा कई गुना अधिक फल, पितरों का भी मिलेगा आशीर्वाद

Mauni Amavasya 2024: आखिर क्यों रखा जाता है मौनी अमावस्या में मौन व्रत? जानिए क्या हैं इसका महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement