Tuesday, July 23, 2024
Advertisement

Love Horoscope 10 June 2024: आज लव लाइफ में आएंगे यादगार बदलाव, पार्टनर से बढ़ेंगी इन 3 राशियों की नजदीकियां, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 10 June 2024: आज का दिन (10 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Published on: June 10, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 10 June 2024: आज का दिन (10 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि यह एक रोमांचक दिन हो सकता है क्योंकि कोई ऐसा व्यक्ति जो आपके लिए बहुत खास है, और करीब आएगा और आपका रिश्ता एक गंभीर मोड़ ले सकता है। यह आपको बेहद खुशी के पल देगा क्योंकि प्यार आपके रास्ते में आता है। हालांकि आपके हित में यही होगा कि आप असुरक्षा की भावना को अपने चक्कर में न आने दें। इसलिए सावधानी से खुद को इससे बचाएं और इसे अपने रिश्ते को प्रभावित न करने दें।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 15

वृषभ 

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको एहसास हो सकता है कि आपको प्यार हो गया है। जीवन अलग दिखेगा और सब कुछ ताजा और नया दिखेगा। आप दोनों के लिए इतना प्यार होना प्यारा है और संभावना है कि रिश्ता समृद्ध होगा। ध्यान रखें कि केवल आपके प्रयास और एक-दूसरे की देखभाल ही आपको लंबे समय तक चलने वाले रिश्ते में जान फूंकने में सक्षम बनाती है।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 12

मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि अपने रिश्ते में रोमांटिक स्पिरिट डालने के लिए आपको अपने पार्टनर को एक प्यारा सा मैसेज भेजना चाहिए। यह उस व्यक्ति को आपकी जारी रखने की इच्छा को जानने और यहां तक कि आपके रोमांटिक बंधन को गहरा करने में सक्षम करेगा। आप जो कुछ भी करते हैं वह ईमानदारी से करें लेकिन एक आश्चर्य के साथ। साथ ही अपने आप को कुछ लिखने से रोकें क्योंकि आपको लगता है कि आपका प्रियजन इसे सुनना चाहता है।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

कर्क 

गणेशजी कहते हैं कि उन सभी लोगों के बारे में सोचने के बजाय आज अपने रिश्ते पर ध्यान देने की कोशिश करें, जिनके बारे में आप कल्पना करते हैं कि वे आपके लिए एक आदर्श साथी बनेंगे। यदि आप लगातार अपने साथी की तुलना उन लोगों से करते हैं जो आपके दिमाग में परिपूर्ण हैं तो आपके रिश्ते को नुकसान होगा। याद रखें, हम सभी में खामियां हैं और हम सभी गलतियां करते हैं। वास्तव में, आपको एक प्यार करने वाले साथी की जरूरत है, न कि एक पौराणिक सुपर हीरो की।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

सिंह 

गणेशजी कहते हैं कि आज अगर आप इस बारे में अनिश्चित हैं कि अपने रिश्ते को कितनी दूर या कितनी तेजी से आगे बढ़ाया जाए तो आपको किसी करीबी दोस्त या परिवार के सदस्य की सलाह लेने पर विचार करना चाहिए। आप निश्चिंत हो सकते हैं कि यह सलाह आपके सर्वोत्तम हितों को ध्यान में रखकर दी जाएगी। आगे बढ़ें और अपने अंतर्ज्ञान और अपने प्रिय की सलाह दोनों के आधार पर निर्णय लें।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 4

कन्या 

गणेशजी कहते हैं कि आज अगर आप माता-पिता हैं तो आप अपने विवाहित बच्चों के संबंध में अपनी सीमाओं पर काम कर रहे होंगे। आप सोच सकते हैं कि आपकी सलाह केवल प्यार से दी गई है और आपके इरादे नेक हैं, लेकिन आपके दखल का आपके बच्चों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। जब आपके बच्चों के विवाह की बात आती है तो कुछ सम्मानजनक दूरी बनाए रखने का प्रयास करें।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

तुला 

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके धैर्य की थोड़ी परीक्षा लेगा। आप थोड़े बेचैन और चिड़चिड़े महसूस कर रहे हैं। जैसा कि हर दिन होता है, आपका काम अपने आप को शांत रखना है और यह सुनिश्चित करना है कि आप अपने प्रियजन से कुछ भी ऐसा न कहें जो आपको वास्तव में बुरा न लगे। इसके माध्यम से बात करें - आज रात पागल होकर बिस्तर पर न जाएँ।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि अपने रोमांटिक जीवन में आज कुछ ऐसे मुद्दों से सावधान रहें जो आपके और आपके साथी के बीच या आपके साथी और आपके माता-पिता के बीच उत्पन्न होते हैं। यह गलतफहमी या मामूली विवाद हो सकता है, लेकिन इससे आपके घर में संतुलन बिगड़ सकता है। आप दोनों के बीच चीजों को बेहतर बनाने के लिए कुछ समय निकालने की कोशिश करें।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 3

धनु 

गणेशजी कहते हैं कि रोमांस के क्षेत्र में आज आपको संभलकर रहने की जरूरत है क्योंकि वाद-विवाद और नोक-झोंक के प्रबल संकेत हैं। यदि आप जो कहते हैं उसे देखते हुए आप अधिकांश भाग के लिए इससे बच सकते हैं, लेकिन यदि आपका साथी बुरे मूड में है तो आपको सावधान रहने की आवश्यकता हो सकती है। चीजों को जितना होना चाहिए उससे ज्यादा बुरा मत बनाओ। अपनी ओर से, कोमल और देखभाल करने वाले बनें और आप थोड़ा नुकसान किए बिना ही दिन काट लेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 5

मकर

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रेम जीवन में हाल ही में हुई तकरार और गलतफहमियों के कारण आज आप कुछ उदास महसूस कर सकते हैं। हालाँकि, इसे हिला दें, क्योंकि ये निराशाजनक समय अस्थायी हैं। कभी-कभी सामाजिक प्रतिबद्धताएँ टूट जाती हैं, या रिश्ते ख़त्म हो जाते हैं, लेकिन याद रखें कि आपके सच्चे दोस्त और प्रियजन आने वाले वर्षों में आपके साथ रहेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 7

कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि इस समय आपके घरेलू क्षेत्र में कुछ अशांति रहने की संभावना है जो उस सामंजस्य को रोक रही है जिसकी आपने उम्मीद की थी। आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि हाल ही में आपका परिवार आपके साथी की पसंद का समर्थन नहीं कर रहा है। यह आपमें आक्रोश या कड़वाहट की भावना पैदा कर सकता है। अपने आप में इन नकारात्मक भावनाओं से बचने की कोशिश करें क्योंकि आपका परिवार वही कर रहा है जो उन्हें लगता है कि आपके लिए सबसे अच्छा है। उनके तर्क को सुनें और कहानी के अपने पक्ष को स्पष्ट रूप से और बिना किसी अतिरिक्त भावना के बताएं।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

मीन 

गणेशजी कहते हैं कि रोमांटिक लाइफ के कुछ तनाव कम होने से आज आप राहत महसूस करेंगे। आज आपको इस बात पर चिंतन करना चाहिए कि आपको उस झंझट में क्या मिला, और फिर आपको क्या मिला। भविष्य में आप बेहतर चुनाव करेंगे। लेकिन अपने आप पर बहुत सख्त मत बनो; हम सभी गलतियां करते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 11

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

लोहे का कड़ा इन 3 राशियों को बना देता है धनवान, शनि देव की बरसती है कृपा

इन ग्रहों की दशा में पलट जाती है किस्मत, घर से लेकर वाहन तक मिलता है सब कुछ

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement