Tuesday, June 11, 2024
Advertisement

Love Horoscope 11 June 2024: इस राशि के जातकों का टूट सकता है रिश्ता, लव लाइफ को लेकर आज रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 11 June 2024: आज का दिन (11 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: June 11, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 11 June 2024: आज का दिन (11 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने रोमांटिक पार्टनर के साथ सामंजस्य बिठाना चाहेंगे। हो सकता है कि हाल ही में उनके साथ आपकी कोई मामूली अनबन या गलतफहमी हुई हो और आपको फिर से बात शुरू करने के लिए थोड़ी सी मदद की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि आप दिन के अंत से पहले चीजों के बारे में बात करें और चुंबन करें और दिन के करीब आने से पहले मेकअप करें।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ 

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए ब्रेक-अप हो सकता है क्योंकि इस रिश्ते के कारण हाल ही में आपको काफी निराशा हुई है। यह ब्रेक-अप वास्तव में रोका जा सकता है यदि आप दोनों अपनी भावनाओं को अधिक स्पष्ट रूप से और अधिक बार व्यक्त करेंगे। बात करने की शक्ति को कम मत समझो; यह आपको सड़क पर बहुत सारे सिरदर्द और परेशानी से बचा सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 3

मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि पार्टनर से ब्रेकअप होने के संकेत हैं। पिछले कुछ समय से यह रिश्ता खराब चल रहा है। आपके ब्रेकअप के कारण बहुत तुच्छ हो सकते हैं और आप अपने जीवन में एक अद्भुत व्यक्ति को खो सकते हैं, इसलिए दो बार सोचें। अपनी निर्णय लेने की प्रक्रिया में तार्किक और शांत रहने की कोशिश करें और आप सही रास्ता चुनेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 5

कर्क 

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप एक रिश्ते में हैं तो आपने हाल ही में पाया होगा कि आप अपने साथी के साथ बाधाओं और गलतफहमियों का सामना कर रहे हैं। ये छोटे-मोटे रहे हैं, लेकिन आप दोनों के बीच प्रवाह और ऊर्जा में कुछ व्यवधान पैदा किया है। आपके रिश्ते के कुछ क्षेत्र हैं जिन पर आपको ध्यान देने की आवश्यकता है और बातचीत करने से पहले आपको कुछ आत्मनिरीक्षण करने की आवश्यकता भी हो सकती है।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 7

सिंह 

गणेशजी कहते हैं कि अपने रिश्ते पर एक अच्छी नज़र डालें और सुनिश्चित करें कि यह वास्तव में आपके लिए एक स्वस्थ स्थिति है। इस बारे में सावधान रहें कि आप किस रोमांटिक पार्टनर को चुनते हैं, क्योंकि आप गलत व्यक्ति को चुनने की पुरानी आदतों में वापस नहीं पड़ना चाहते हैं। अपनी खुशी के लिए अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों पर अपना ध्यान केंद्रित करें और आप सही व्यक्ति को चुनने के इच्छुक होंगे। ऐसे लोगों से दूर रहें जो शुरुआत में रोमांचक लगते हैं लेकिन आपके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 9

कन्या 

गणेशजी कहते हैं कि आपके रिश्ते में कुछ तनाव दिखने लगा है। संचार की कमी और कुछ अनावश्यक तर्कों ने हाल ही में आपके और आपके साथी के बीच विभाजन पैदा कर दिया है। आज समय निकालकर एक दूसरे से दोबारा जुड़ें। आप अपने रिश्ते में शांति और सामान्य स्थिति की वापसी से प्रसन्न होंगे।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 11

तुला 

गणेशजी कहते हैं कि रिश्तों की कुछ बाधाओं को दूर करने के लिए आज आपको अपने रिश्ते के बारे में कुछ स्वस्थ दृष्टिकोण बनाए रखना चाहिए। दूसरा व्यक्ति हर समय पूर्ण नहीं होने वाला है, और आप भी नहीं हो सकते। आज धैर्य रखें और किसी के आकर्षण में न पड़ें। जब हम किसी अन्य संभावित साथी से मिल रहे होते हैं, तो हम हमेशा अपने सबसे अच्छे रूप में होते हैं। यह आपकी दीर्घकालिक खुशी है जिसे आपको आगे बढ़ाने की आवश्यकता है।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 15

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि जोड़े पाएंगे कि आज वे एक-दूसरे के साथ काफी शांति और स्थिरता महसूस करते हैं और अपने रिश्ते की वर्तमान स्थिति से संतुष्ट हैं। आनंद के इन दिनों का आनंद लो, तुमने उन्हें अर्जित किया है। मूवी देखने जाएं या कुछ खास समय के लिए पार्क में रोमांटिक सैर के लिए जाएं।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 10

धनु

गणेशजी कहते हैं कि रोमांटिक रूप से आप देखेंगे कि आज बाधाएं आपके रास्ते से हट गई हैं और आपका रास्ता उस दिशा में आगे बढ़ रहा है जिसकी आप उम्मीद कर रहे थे। परिवार के सदस्य आपकी बात मानेंगे और आपका प्रिय आपको दिखाएगा कि वह आपकी कितनी परवाह करता है। इस अवधि का आनंद लें और जो अच्छा संबंध और विश्वास बन रहा है, उसे आगे बढ़ाएं।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 8

मकर

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अपने रिश्ते के दायरे में अपने संचार कौशल पर काम करने का है। कुछ छोटी-छोटी समस्याएं जो आपके साथी को यह बताने में आपकी झिझक का पता लगा सकती हैं कि आप क्या चाहते हैं। यदि आप अपनी भावनाओं के बारे में स्पष्ट होने का प्रबंधन कर सकते हैं, तो समस्याओं से बचा जा सकेगा। आपके बात करने के बाद, आपका रिश्ता फिर से गति पकड़ेगा और आप खुश होंगे कि आपने खुल कर बात की।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 6

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि आप उम्मीद कर सकते हैं कि आज आप अपने साथी की गर्मजोशी और प्यार को महसूस कर सकते हैं, क्योंकि आप पारस्परिक सद्भाव के दौर में हैं और आप दोनों में आज प्यार की एक बड़ी क्षमता है। अपनी भावनाओं को अपने प्रिय के साथ साझा करें और आप देखेंगे कि यह प्यार वापस आप में परिलक्षित होता है। आज आप थोड़ा रोमांटिक हो जाइए और आपके साथी को आपका नरम पक्ष देखकर अच्छा लगेगा।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 4

मीन

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलने और प्यार को मौका देने के लिए बेचैन रहेंगे। हालांकि आमतौर पर आप खुद को कमजोर स्थितियों में डालने के लिए इतने इच्छुक या चिंतित नहीं होंगे, लेकिन आज आप इसे आजमाने के लिए तैयार हैं। याद रखें, बड़े जोखिम बड़े पुरस्कार ला सकते हैं! यह आपके और आपके साथी के बीच की रोमांटिक संभावनाओं को और दिलचस्प बना सकता है!

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 2

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Ganga Dussehra 2024: गंगा दशहरा पर लगाएं पुण्य डुबकी, मिट जाएंगे ये 7 तरह के पाप, जान लें स्नान का सही मुहूर्त

इन ग्रहों की दशा में पलट जाती है किस्मत, घर से लेकर वाहन तक मिलता है सब कुछ

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement