Monday, April 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 11 March 2024: इन राशि वाले जातकों के रिश्तों में बढ़ेगा प्रेम, आज सोलमेट के साथ जा सकते हैं डेट पर!

Love Horoscope 11 March 2024: आज का दिन (11 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: March 11, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 11 March 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 11 March 2024

Love Horoscope 11 March 2024: आज का दिन (11 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए उत्साहवर्धक प्रतीत हो रहा है क्योंकि आपको अपने साथी के साथ कुछ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। रोमांच आज आपके दिमाग में रहेगा और आप अपने साथी के साथ एक आरामदायक, रोमांटिक डिनर डेट पर जाना चाहेंगे। आपका आकर्षण और स्पष्ट व्यवहार आपके साथी को आकर्षित और प्रभावित करेगा।

  • भाग्यशाली रंग: गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक: 13

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने साथी से बात करते या व्यवहार करते समय सावधान रहें क्योंकि आपके और आपके साथी के बीच बहस हो सकती है। कई तरह की असहमति होगी इसलिए समझौता करने के लिए तैयार रहें और अपने साथी के मिजाज के साथ तालमेल बिठाएं। छोटी-छोटी बातों के जटिल और कुच रूप होने से पहले आपको उन पर अंकुश लगाना चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग: नारंगी 
  • भाग्यशाली अंक: 9

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आप बहुत मेहनत कर रहे हैं और नौकरी की जिम्मेदारियों में व्यस्त और बंधे हुए हैं, लेकिन आज आप अपने प्रिय साथी के साथ बिताने के लिए कुछ समय निकालेंगे जो आपका ध्यान आकर्षित करेगा। आपकी एकजुटता उल्लेखनीय होगी, और सौहार्द और मजबूत होगा। बस स्वयं बनें और अपने साथी की चिंताओं को सुनें।

  • भाग्यशाली रंग: काला
  • भाग्यशाली अंक: 5

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आपके अपने प्रिय साथी के साथ कुछ तर्क-वितर्क और झगड़े हो सकते हैं, और आपको अपने कूटनीतिक सर्वोत्तम स्तर पर होना चाहिए और अपने साथी के रवैये और शैली से समझौता करना चाहिए। संक्षेप में कहें तो आज चीजें थोड़ी मुश्किल हो सकती हैं, इसलिए कृपया सावधान रहें कि आप परिस्थितियों से कैसे निपटते हैं। आप अपना संयम बनाए रखें और अपने साथी के साथ मीठी-मीठी बातें करें।

  • भाग्यशाली रंग: पीला
  • भाग्यशाली अंक: 11

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार और रिश्तों को लेकर आज का दिन आपके लिए काफी सकारात्मक रहेगा। यदि आप अविवाहित हैं और किसी को पसंद करते हैं, तो आज आप प्रपोज कर सकते हैं और एक प्रतिबद्ध रिश्ते में आ सकते हैं। यदि आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, तो आप इसे अगले स्तर पर ले जा सकते हैं। कुल मिलाकर यह एक खूबसूरत दिन है, और आप इसके हर पल का आनंद लेंगे।

  • भाग्यशाली रंग: जामुनी
  • भाग्यशाली अंक: 3

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए तनावमुक्त रहेगा और आप अपने प्रिय साथी के साथ हर पल का आनंद उठाएंगे। व्यावहारिक रूप से हर चीज के बारे में विस्तृत चर्चा पर ध्यान दें और अपने बंधन को मजबूत करने का लक्ष्य रखें। कृपया अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें क्योंकि थोड़ी सी चूक तनाव का कारण बन सकती है और अपने साथी को शांत करना कठिन होगा।

  • भाग्यशाली रंग: भूरा
  • भाग्यशाली अंक: 1

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि लव लाइफ के लिए आज का दिन ठीक रहेगा। आपको अपने प्रिय साथी का समर्थन करना होगा और जरूरत पड़ने पर उसे भावनात्मक समर्थन देना होगा। आपके साथी के लिए यह एक दुखद दिन हो सकता है इसलिए उनकी मानसिकता को समझें और किसी भी तर्क से बचें। इसके बजाए, उसे शांत करने और चीजों को हल्के में लेने में मदद करें।

  • भाग्यशाली रंग: हरा
  • भाग्यशाली अंक: 4

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आपके रोमांटिक जीवन के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा और आप अपने साथी के साथ अपने संबंधों का आनंद उठाएंगे। आपका जोश अतुलनीय होगा, लेकिन अपने प्रिय से ऐसी ही अपेक्षा करना अन्याय होगा। अगर आप एक खुशहाल रिश्ता चाहते हैं, तो आपको कुछ यथार्थवादी उम्मीदें रखनी चाहिए और जो आपके पास है उसमें खुश रहना चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग: सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक: 7

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि यह आपके लिए एक खूबसूरत दिन है, और आप अपने भागीदारों से एक शानदार उपहार और भावनात्मक आवरण की तरह बहुत कुछ उम्मीद कर सकते हैं जो आपको खुश कर देगा। हालांकि, वह आपको विविध कार्यों में शामिल करने का प्रयास कर सकता है जो आपको परेशान कर सकते हैं लेकिन उनके दृष्टिकोण से सोचें, और सब कुछ समझ में आने लगेगा। साथ में कुछ प्यारा समय बिताने के लिए अपने प्रिय के साथ एक छोटी सी यात्रा की योजना बनाएं।

  • भाग्यशाली रंग: लाल
  • भाग्यशाली अंक: 5

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि काम का दबाव आपके निजी जीवन को प्रभावित कर सकता है क्योंकि आप अपना समय अपने काम और अपने साथी के बीच अच्छी तरह से विभाजित नहीं कर पाएंगे। हो सकता है कि आप अपने साथी को अपनी भावनाओं को ठीक से न दिखाएं, और वह निराश महसूस कर सकता है। कृपया अपनी चिंता विनम्रता से बताएं, और सब ठीक हो जाएगा। कुल मिलाकर आप अपने पार्टनर के साथ खुश रहेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक: 15

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रेम जीवन के लिए स्थिति कठिन हो सकती है। आप ऊब महसूस करेंगे, और प्रेम जीवन को फिर से शुरू करने के लिए कदम उठाने की जिम्मेदारी आप पर होगी। अपने प्रिय साथी के साथ कुछ मीठी बातों से शुरुआत करें, घर के कामों में उसकी मदद करें और एक सकारात्मक दिन को खत्म करने के लिए एक साथ रोमांटिक डिनर डेट पर जाएं। आपके प्रयासों की सराहना होगी और सब ठीक हो जाएगा।

  • भाग्यशाली रंग: बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक: 2

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आप एक रिश्ते में रहे हैं, लेकिन आवश्यक आकर्षण नहीं है। आपको अपनी प्रेम रुचि को लुभाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। धैर्य रखें और प्रयास करते रहें और एक बार जब प्रतिबद्धता आपके रिश्ते में आ जाती है, तो आपकी एकजुटता के लिए सब कुछ बहुत अच्छा होगा। बहुत विनम्र रहें और अपनी भावनाओं पर नियंत्रण बनाए रखें।

  • भाग्यशाली रंग: सफेद
  • भाग्यशाली अंक: 8

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Health Horoscope 11 to 17 March 2024: इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक हेल्थ राशिफल क्या कहता है

Weekly Finance Horoscope 11 to 17 March 2024: इस हफ्ते इन राशियों का बदलेगा भाग्य, पैसों के मामले में होंगे बड़े-बड़े लाभ! पढ़ें साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement