Monday, April 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 12 January 2024: आज पार्टनर से बेहतरीन सरप्राइज के लिए तैयार रहे इन राशि के जातक, जानें आपकी लव राशि में क्या लिखा है?

Love Horoscope 12 January 2024: आज का दिन (12 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Published on: January 12, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 12 January 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 12 January 2024

Love Horoscope 12 January 2024: आज का दिन (12 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIFAL

आपका सोलमेट आपके परिवार के प्रति आपकी जिम्मेदारियों को अच्छे से पूरा करता है इसीलिए आपके जीवन में खुशियां और संतोष है। अपने साथी का भी ध्यान रखें, अपनी मधुर आवाज़ में उनके लिए गाना गाएं। शिक्षक या पिता के लिए यह समय संकट भरा हो सकता है। आज आप अपने जीवन का अर्थ जानने और शांति पाने में अपना ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। कोई भी समस्या है तो अपने साथी को कॉफ़ी पीने लेकर जाएँ और दोनों मिलकर चीज़ों को आसान बनाएं। एक दूसरे के साथ समय बिताने से आप उत्साहित और आरामदायक महसूस करेंगे। आज थोड़ी देर बैठ कर अपने भविष्य के बारे में सोचें।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIFAL

अपनी लुक्स में बदलाव करके आप उसे लुभा सकते हैं जिसके सपने आप लम्बे समय से ताक रहे हैं। नए हेयरकट या केश सज्जा के बारे में क्या ख्याल है? कार्य या निजी जीवन में हुए रैंक में परिवर्तन से एक नयी शुरुआत होगी। ससुराल वालों की परेशानियां आपको प्रभावित करेंगी। परिवार और दोस्तों के प्रति आपकी भावनाएं आपको चिंतित कर सकती हैं, बस तनाव से बचें। मदद के लिए अपने स्वीटहार्ट को याद करें, उसका साथ आपको दुविधा से बचाएगा। अपने सोलमेट पर ध्यान दें और उसकी इच्छाएं पूरी करें। आज का दिन नए रिश्तों के लिए अच्छा नहीं है इसलिए सब्र से जीवन के इस चरण का मज़ा लें।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIFAL

तन्हाई और अकेलेपन का समय समाप्त होने वाला है क्योंकि आपके सितारे बता रहे हैं कि जल्द ही किसी खास व्यक्ति का आपके जीवन में प्रवेश होगा। इस स्पेशल संबंध को ऐसे ही जाने न दें बल्कि आगे बढ़कर इसका स्वागत करें। दोस्त से मिला धोखा आपको परेशान करेगा। आज आपको दूसरों की सहायता मिलने की पूरी संभावना है। जब बात आकर्षण की आती है तो आपकी बाहरी सुंदरता से ज्यादा आंतरिक सुंदरता सबको लुभा जाती है और यही कारण है कि आपके साथ को सब पसंद करते है। रोमांस के लिए यह समय सोने पर सुहागे की तरह है बस आपको अपनी तरफ से कुछ प्रयास करने हैं।

कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIFAL

बड़े भाई बहन या अंकल से मुलाकात की संभावना हैं। आपके करिश्मे और आकर्षण के कारण नया विशेष संबंध बनने के योग हैं। अपने दिलबर को खुश करने के लिए आप अभी कुछ अलग करना चाहते हैं। उन्हें मूवी दिखाएं या उनको शॉपिंग पर ले जाने से आपका दिन बन जायेगा। उन लोगों का ध्यान रखें जो आपका हमेशा साथ देते हैं। अपने जीवन और रिश्ते का सम्मान करें। रिश्ते को कभी भी बोझ न समझें बल्कि इसके हर मोमेंट को ऐसे जिएं जैसे यह जीवन का अंतिम क्षण है। प्यार को जताने के लिए विभिन्न तरीकों को अपनाना न भूले इससे आप अपने रोमांस में थोड़ा स्पाइस डाल सकते हैं।

सिंह लव राशिफल: SINGHA LOVE RASHIFAL

रोमांस की समस्याओं के कारण आज आप किसी से भी मिलने जुलने से कतरा सकते हैं लेकिन इन मुश्किलों से घबराएं नहीं। प्रेम के मामलों और प्यार, इश्क और मोहब्बत से ही सुलझाया जा सकता है। अपने बॉस या वरिष्ठ अधिकारी से मिली प्रशंसा आपमें नया जोश ला देगी। आप अपने परिवार और बच्चों के साथ कुछ बेहतरीन समय बिताएं। आगे बढ़ कर उन्हें गले लगाएं क्योंकि शब्दों से ज्यादा आपका काम बोलता है। अपनी नजर मंजिल पर रखें और ध्यान रखें कि कोई आपका ध्यान न भटकाए। अपनी फ़ंतासी के बारे में अपने जीवनसाथी को ज़रूर बताएं। प्यार में नए नए प्रयोग करना न भूलें |

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIFAL

पिता या पिता तुल्य कोई व्यक्ति आपके लिए खास है जिसके साथ आप सत्संग-प्रवचन आदि में जा सकते हैं। अपने प्यार को लम्बे समय तक ताज़ा बनाये रखने के लिए प्रयास करें। जानू के साथ लघु यात्रा या कैंडल लाइट डिनर आपको नजदीक ले आएंगे। अपने घर के मामलों के लिए व्यस्त कामों से समय निकालें और अपने प्यार करने वालो के सुझावों का सम्मान करें। आज आपकी खूबियों और व्यक्तित्व की ओर कोई आकर्षित हो सकता हैं। अपने महबूब से दूरियां कम करने के लिए कुछ ऐसे उपाय करें कि वो आपसे दूर होने की बात सोच भी न सके।

तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIFAL

आज ध्यान से सफर करें क्योंकि इसमें गड़बड़ी या दुर्घटना की आशंका है। आप उनका पूरा ख्याल रखते हैं जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। याद रखें कि अंतरंगता और यौन सुख के लिए रिश्ते में विश्वास होना भी ज़रूरी है। आज के दिन किस्मत ने आपके लिए कुछ अलग ही लिखा है। मतभेदों से बचने के लिए कोई भी बात करने से पहले सोच विचार कर लें। अपने सोल मेट को समझने की कोशिश करें क्यूंकि रिश्ता केवल एक तरफ से ही नहीं निभाया जाता बल्कि इसके लिए दोनों की समझदारी और सूझबूझ होना जरूरी है।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIFAL

लिव इन पार्टनर या जीवनसाथी से विवाद होने की वजह से यह दिन आपके लिए उदासीभरा हो सकता है। आपको नानी या दादी इस समय आपकी मदद करेगी और आपका मार्गदर्शन करेंगी। नए वातावरण या परिवेश में खो न जाएँ बल्कि नयी शुरुआत करें। परिवार में संघर्षों से सावधान रहें। आर्थिक मुश्किलों के बावजूद भी आप आज रोमांस के सपनों में खोये रहेंगे। आप में से कुछ आज अपने शोना को रिझाने के लिए अपने व्यक्तित्व को बदलने की कोशिश कर सकते है लेकिन आपका आत्मविश्वास ही आपके व्यक्तित्व का हिस्सा है। याद रखें, सच्चे प्यार का अंत कभी खुशनुमा नहीं होता क्योंकि इसका कभी अंत नहीं होता।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIFAL

आपकी मेहनत अच्छे परिणाम देने वाली है। किसी खास को पाने का सपना भी पूरा हो सकता है बस खुद पर विश्वास करें। क़ानूनी मामले, दुर्घटना या चोट आपके रोजाना के कार्यों को प्रभावित करेंगे। अपने जानू के साथ रोमांटिक फिल्म देखना या मनभावन गाना सुनना आपके दिन को खुशनुमा बना सकते हैं। आज आप नयी आशाओं के समुद्र में गोते खा रहे हैं। आपके मन में सपनों के राजा/ रानी के साथ समय बिताने की तीव्र लालसा है। साथ में सैर करना, कॉफ़ी पीना और गजलों को सुनना संबंध को और भी मजबूत बनाएगा। एक नया लुक आपके रोमांटिक जीवन को मसालेदार बना सकता है और अन्य लोगों से भी प्रशंसा मिलेगी।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIFAL

रोमांस और अंतरंगता इस समय आपको उत्साहित कर सकते हैं। इसका आनंद लेने के लिए आपको भी प्रयास करने चाहिए। जुआ और अन्य बुराईआं आपको आर्थिक हानि पहुंचा सकते हैं इसलिए बुद्धिमता से काम लें। बड़े कदम उठायें और मजबूत दृढ़ संकल्प के साथ जीवन में अपना ध्यान केंद्रित करें। यह न केवल आपके कार्यस्थल बल्कि आपकी रोमांटिक जीवन में सकारात्मक प्रभाव डालेगा। आपकी लवलाइफ इससे शांतिपूर्ण और प्रेममय बनेगी। पूरे जोश और उत्साह से अपने जीवन के इस लम्हों का स्वागत करें।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIFAL

आज का अधिकतर समय आप अपने घरेलू मामलों को सुलझाने में गुजारेंगे। इस समय आप प्यार और रोमांस को लेकर बेहद उत्साही और उतावले हैं बस शब्दों पर नियंत्रण रखें। दिल किसी खास के लिए धड़कता है तो प्यार के इजहार में देरी न करें। आज का दिन आपके और आपके दोस्तों के लिए खास है! आज आप इस बात को अनुभव करेंगे कि दोस्ती खुशियों को दुगना करती है जबकि दुखों को कम कर देती है। याद रखें, आपका पार्टनर आपका सच्चा दोस्त है जो हर सुख-दुःख में आपके साथ रहेगा। अपने हमसफर को शुक्रिया कहें और प्यार के साथ उसकी केयर भी करें।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIFAL

इस समय आपको अपने शौक जैसे नृत्य,संगीत या फोटोग्राफी को पूरा करने का अवसर मिलेगा। दिलबर के दूर होने पर आप निराश हो सकते हैं लेकिन संचार के साधन आपको पास ले आएंगे। रिश्ते में गुलाबों की खुशबु भरने के लिए छोटे भाई-बहनों के आइडियाज की सहायता लें। आपका पूरा ध्यान करियर और काम पर है। आपके लवर के लिए आज आपका ध्यान अपनी ओर करना थोड़ा मुश्किल है। आप साहसी, दार्शनिक, आशावादी और बहादुर हैं इसलिए आपके जीवन में अपनी खास जगह बनाने के लिए कई लोग दिलचस्पी रखते हैं। रिश्ते में अगर कोई गलती करता है तो दूसरे को उसे माफ़ करके आगे बढ़ना चाहिए।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Makar Sankranti 2024: 14 या 15 जनवरी मकर संक्रांति कब मनाई जाएगी? डेट को लेकर यहां कंफ्यूजन करें दूर

Lohri 2024: लोहड़ी 13 या 14 जनवरी कब मनाई जाएगी? नोट कर लीजिए सही डेट, जानें क्यों मनाया जाता है यह पर्व

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement