Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Love Horoscope 13 February 2024: आज इन राशियों के प्यार की नींव होगी मजबूत, इनके बीच बढ़ सकती है तकरार! जानें 13 फरवरी का लव राशिफल

Love Horoscope 13 February 2024: आज का दिन (13 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: February 13, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 13 February 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 13 February 2024

Love Horoscope 13 February 2024: आज का दिन (13 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन रोमांचक लगता है क्योंकि आपको अपने साथी के साथ कुछ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। आज आपके मन में उत्साह का माहौल रहेगा और आप अपने पार्टनर के साथ आरामदायक, रोमांटिक डिनर डेट पर जाना चाहेंगे। आपका आकर्षण और स्पष्ट व्यवहार आपके साथी को आकर्षित और प्रभावित करेगा।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 15

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने पार्टनर से बात करते समय सावधान रहें, क्योंकि आपके और आपके पार्टनर के बीच बहस हो सकती है। कई असहमतियां होंगी, इसलिए समझौता करने और अपने साथी के मूड में बदलाव के साथ तालमेल बिठाने के लिए तैयार रहें। इससे पहले कि वे जटिल और बदसूरत हो जाएं, आपको छोटी-छोटी चीजों को खत्म कर देना चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 12

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आप बहुत मेहनत कर रहे हैं और व्यस्त हैं और नौकरी की जिम्मेदारियों से बंधे हैं, लेकिन आज आपको अपने प्रिय साथी के साथ बिताने के लिए कुछ समय मिलेगा जो बदले में आपका ध्यान आकर्षित करेगा। आपकी एकता उल्लेखनीय रहेगी और सौहार्द्र मजबूत रहेगा। बस आप बने रहें और अपने साथी की चिंताओं को सुनें।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आपके अपने साथी के साथ कुछ बहस और झगड़े हो सकते हैं, और आपको कूटनीतिक रूप से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहिए और अपने साथी के रवैये और शैली के साथ समझौता करना चाहिए। संक्षेप में, आज चीजें थोड़ी पेचीदा होंगी, इसलिए कृपया इस बात को लेकर बहुत सावधान रहें कि आप परिस्थितियों से कैसे निपटते हैं। अपना संयम बनाए रखें और अपने साथी से मीठी-मीठी बातें करें।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार और रिश्तों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए काफी सकारात्मक रहेगा। अगर आप सिंगल हैं और किसी को पसंद करते हैं तो आज आप प्रपोज कर सकते हैं और एक प्रतिबद्ध रिश्ते में बंध सकते हैं। यदि आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, तो आप इसे अगले स्तर पर ले जा सकते हैं। कुल मिलाकर यह एक खूबसूरत दिन है और आप इसके हर पल का आनंद लेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 4

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए तनावमुक्त रहेगा और आप अपने प्रिय साथी के साथ हर पल का आनंद उठाएंगे। व्यावहारिक रूप से हर चीज के बारे में विस्तृत चर्चा पर ध्यान केंद्रित करें और अपने बंधन को मजबूत करने का लक्ष्य रखें। कृपया अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें क्योंकि थोड़ी सी गलती तनाव का कारण बन सकती है और अपने साथी को मनाना मुश्किल होगा।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आपकी लव लाइफ के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। आपको अपने प्रिय साथी का समर्थन करना होगा और जरूरत पड़ने पर उसे भावनात्मक समर्थन देना होगा। हो सकता है कि यह आपके साथी के लिए दुखद दिन रहा हो, इसलिए उनकी मानसिकता को समझें और किसी भी तरह के तर्क-वितर्क से बचें। इसके बजाए, उसे शांत होने और चीजों को सहजता से लेने में मदद करें।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके रोमांटिक जीवन के लिए बहुत अच्छा रहेगा और आप अपने प्रिय के साथ अपने रिश्ते का आनंद लेंगे। आपका जुनून अनोखा होगा, लेकिन अपने प्रिय से ऐसी उम्मीद करना बेमानी होगी। यदि आप एक खुशहाल रिश्ता चाहते हैं, तो आपको कुछ यथार्थवादी उम्मीदें रखनी चाहिए और जो आपके पास है उसमें खुश रहना चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 3

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि यह आपके लिए एक खूबसूरत दिन है और आप अपने साथी से बहुत कुछ उम्मीद कर सकते हैं जैसे एक अद्भुत उपहार और एक भावनात्मक उपहार जो आपको खुश कर देगा। हालांकि, वह आपको अलग-अलग कार्यों में शामिल करने की कोशिश कर सकता है, जिससे आप परेशान हो सकते हैं, लेकिन उसके दृष्टिकोण से सोचें, सब कुछ समझ में आने लगेगा। अपने प्रिय के साथ कुछ प्यारा समय बिताने के लिए एक छोटी यात्रा की योजना बनाएं।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 5

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि काम का दबाव आपके निजी जीवन को प्रभावित कर सकता है, क्योंकि आप अपना समय अपने काम और अपने साथी के बीच अच्छी तरह से विभाजित नहीं कर पाएंगे। हो सकता है कि आप अपने साथी को अपनी भावनाएं ठीक से नहीं दिखा पाएं और वह उदास महसूस कर सकता है। कृपया अपनी चिंता विनम्रता से व्यक्त करें, सब ठीक हो जाएगा। कुल मिलाकर आप अपने पार्टनर के साथ खुश रहेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 7

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रेम जीवन के लिए स्थिति जटिल हो सकती है। अपने प्रेम जीवन को नए सिरे से शुरू करने के लिए कदम उठाने का दायित्व आप पर होगा। अपने प्रिय के साथ कुछ मीठी बातों से शुरुआत करें, घर के कामों में उसकी मदद करें और दिन को सकारात्मक तरीके से समाप्त करने के लिए साथ में रोमांटिक डिनर डेट पर जाएं। आपके प्रयासों की सराहना की जाएगी और सब कुछ अच्छा हो जाएगा।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 11

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आप एक रिश्ते में हैं, लेकिन जरूरी नहीं कि उसमें आकर्षण हो। अपने प्रेमी को लुभाने के लिए आपको अतिरिक्त प्रयास करने पड़ेंगे। धैर्य रखें और प्रयास करते रहें और एक बार जब आपके रिश्ते में प्रतिबद्धता आ जाएगी, तो आपकी एकजुटता के लिए सब कुछ बहुत अच्छा होगा। बहुत विनम्र रहें और अपनी भावनाओं पर नियंत्रण बनाए रखें।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Finance Horoscope 12th to 18th February 2024: इस सप्ताह इन राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति रहेगी खराब, पैसों के मामले में बरतनी होगी सावधानी

Weekly Business Horoscope 12 to 18 February 2024: कैसा रहेगा इस हफ्ते आपका व्यापार? होगी कमाई या झेलना पड़ेगा नुकसान, पढ़ें साप्ताहिक बिजनेस राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement