Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Love Horoscope 14 November 2023: लाइफ पार्टनर के साथ ये लोग आज बिताएंगे खुशियों के पल, जानें क्या कहता है आपका लव राशिफल

Love Horoscope 14 November 2023: आज का दिन (14 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Published on: November 14, 2023 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 14 November 2023: आज का दिन (14 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIPHAL

काम में व्यस्त रहने के कारण आप अपने जीवनसाथी को समय नहीं दे पा रहे हैं जिससे जुदाई का भय सता सकता है। अपने इस बुरे ड्रीम से बचने के लिए साथी से खुल कर बात करें। रोमांस सुख और अंतरंगता आपको एक नई दुनिया में ले जाएंगे। अपने शौक पूरा करने और आराम के लिए आज का दिन परफेक्ट है। आप यौन संबंधों को लेकर अत्यधिक रोमांचित और उत्साहित हैं। अपने शोना के साथ कुछ अंतरंग क्षणों का अनुभव कर सकते हैं। जिन्हे साथी की तलाश है वो निराश हो सकते है। सब्र रखें, क्योंकि शीघ्र ही आपके जीवन में प्यार के आगमन के संकेत हैं।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIPHAL

मनोरंजन और छेड़खानी जीवन को उत्साह से भर देते हैं। अगर आप अकेले हैं तो किसी का साथ पाने का आपका सपना जल्दी ही पूरा होने वाला है। आप लकी है इसीलिए जीवन के हर चरण में आपको सफलता मिल रही है। अचानक आई घरेलू मुसीबतों का भी डटकर सामना करें। आज आपके अनुमान से भी कुछ बहुत बड़ा होगा। आप निजी और व्यावसायिक जीवन दोनों से पूरी तरह से संतुष्ट है। अपने दिल और मूड दोनों को संभाल कर रखें क्योंकि आज आपकी लवस्टोरी पूरी होने वाली है। भावुकता में कोई भी निर्णय लेने से बचें और बस इस प्यारे से अहसास को अपने दिल में समेट कर रखें।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIPHAL

प्रेम जीवन में आयी परेशानियों से निराश न हों क्योंकि यह अस्थिर हैं, जल्द ही आपकी सब समस्याएं दूर होंगी। आपके भाई बहन और पडोसी भी आपके सहायक हैं। जोश और उत्साह से रिश्ते और जीवन में आगे बढ़ें। विवाह के लडडू चखने के लिए भी यह समय अच्छा है। अपने कूटनीतिज्ञ कौशल को दूसरे लोगों के सामने पेश करने का समय आ चुका है। आपका चार्म आज आपको आपके लव से मिला सकता है या फिर ऐसा भी हो सकता है कि कोई क्यूटी आज आपको प्रभावित करने की कोशिश करें। नम्रता से बात करें और कुछ ही दिनों में आपका संबंध नयी ऊंचाईयों को छुयेगा।

कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIPHAL

अपने जीवनसाथी से विवाद या मतभेद की स्थिति में आपकी माता आपके लिए क्यूपिड का काम करेंगी। साथी के भाई बहन के साथ आप एक अलग ही बांड महसूस करेंगे। अगर आप अकेले हैं तो सपनों की रानी/राजा मिलने की पूरी संभावना दिख रही है। घर के संकट, दुर्घटना आदि से सावधान रहें। आज आप अपने संबंध को लेकर उत्साहित और परेशान दोनों हो सकते है। आपके प्रेम का रिश्ता अभी नया है और इसमें आपका पार्टनर आपको पूरी तरह से सुरक्षित और प्यार महसूस कराएगा। प्यार के इस चरण में नशे और अन्य गलत चीज़ों की आदत से बचें। प्यार की इस भावना का मज़ा धीरे धीरे से लें।

सिंह लव राशिफल: SIMHA LOVE RASHIPHAL

अभी आप जिस रिश्ते में हैं उसकी मिठास अलग ही है और आप इसके हर एक पल का मज़ा ले रहे हैं। एक दूसरे से कोई भी रहस्य न रखें बल्कि शेयर करें। इससे आपका संबंध विकसित होगा। किसी क़रीबी की बीमारी, चोट या बाधा आपको घबराहट दे सकती है। आप यह बात अच्छे से जानते हैं कि अपने जानेमन का हाथ थाम कर सारा जहां जीत सकते हैं। आपकी भावनाएं आज आप पर हावी होंगी, जिससे कुछ उदासीन महसूस करेंगे। कुछ समय अपने और अपने स्वीटू के बीच की गलतफहमियों को दूर करने में व्यतीत करे। यह समय मुश्किल ज़रूर हैं किंतु समय हमेशा एक सा नहीं रहता।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIPHAL

आपके पति/पत्नी या करीबी मित्र इस समय आप पर पूरी तरह से मेहरबान हैं। कुछ रोमांटिक और अंतरंग क्षणों के लिए तैयार हो जाएँ। इन दूरियों को कम करने के लिए आपको स्वयं कुछ प्रयास करने चाहिए। दिल के मामलों में सोच समझ कर नहीं बल्कि प्यार और कोमलता से आगे बढ़ें। आज आपके लिए एक व्यस्त दिन है इसीलिए आपको अपनी लव लाइफ और रोमांस से सम्बन्धित मामलों के लिए समय नहीं मिलेगा। अगर आप अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर पा रहे हैं तो कम से कम अपनी स्वीटी की बातों को ध्यान से सुने और समझें। विवाह योग्य युवक-युवतियों को अभी थोड़ा इंतज़ार करने की ज़रूरत है।

तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIPHAL

दुश्मन या किसी से विवाद दोनों ही आपको उदास कर सकते हैं। कोई खुशखबरी आपका इंतज़ार कर रही है जिससे आप जीवन के इस चरण को अच्छे से एन्जॉय कर पाएंगे। अपने साजन और अपने बीच में कोई भी गलतफहमी न आने दें अन्यथा आपके प्रेम की बगिया मुरझा सकती है। आज आप भावनात्मक ज़रूरतों के मुकाबले भौतिक आवश्यकताओं पर अधिक ध्यान देंगे। आप मासिक बजट और अन्य खर्चों को लेकर चिंतित हो सकते है। दोनों साथ बैठ कर विचार करेंगे तो हर मुश्किल का हल निकलेगा। साथ में शॉपिंग जाना या एक दूसरे की ज़रूरतों का ध्यान रखना भी आपके रिश्ते में नयी जान फूंक सकता है।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

प्यार में रचनात्मकता आपकी लवलाइफ को नयी रोशनी प्रदान करेगी इसलिए अपनी कल्पना के घोड़े दौड़ाएं और अपने रोमांटिक सपनों को पूरा करें। पेट सम्बन्धित समस्याएं अभी परेशान कर सकती हैं इसलिए ध्यान रखें। व्यावसायिक संकट को अपने पार्टनर से शेयर करें और उनसे राय लें। आप बाहरी दुनिया के प्रति अतिसंवेदनशील हैं इसलिए मामलों को गंभीरता में लेने से बचें। किसी भी विषय को ऐसे ही न छोड़ें जब तक आप पूरा संतुष्ट न हों। सही रवैया उतना महत्वपूर्ण है जितना जीवन में प्रेम, इसलिए आशावादी दृष्टिकोण अपनाएं। आपको अपने रूपरंग को बदलने की जरूरत है जो प्रेम संबंधों में तड़का लगा सकता है।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIPHAL

आज का दिन प्रेम संबंधों के लिए ठीक ठाक है। आपके और आपने स्वीटू के बीच में कोई अनबन है जिसे आप दोनों ख़त्म करना चाहते हैं तो साहस करके इन दूरियों को कम कर लें। याद रखें रिश्ता दिल से होना चाहिए, शब्दों से नहीं, नाराजगी शब्दों में होनी चाहिए मन में नहीं। आज आप भावुक और विचलित हैं। खुद पर भरोसा रखें और महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय अपनी अंतरात्मा की सुनें। आज आप अपनी दिनचर्या से ऊब सकते हैं ऐसे में अपने स्वीटू के साथ कुछ समय बिताएं। अपने जीवनसाथी से सलाह लें और मन हल्का करें। प्यार एक ऐसा मरहम है जो हर जख्म को भर देता है।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIPHAL

आपके सहयोगी और सह कार्यकर्ता आपके गुणों से परिचित है और आपको उनसे नए आइडियाज मिलेंगे। आपके जीवनसाथी को आपसे बहुत उम्मीदें हैं और आप उन्हें पूरा करने में सक्षम हैं। आपका रोमांटिक नेचर और आत्मविश्वास रिश्ते में सोने पर सुहागे की तरह है। छोटे भाई बहन आपके साथ समय बिताना चाहेंगे। आप अपने दोस्तों के साथ घूमने फिरने के लिए उत्साहित हैं। आज आप लोगों से बातचीत करेंगे, उनसे अपने विचारों को बाँटेंगे और लोगों के भले के लिए काम करेंगे। अपने मन में छुपी हर बात को अपने साथी से बांटें और आपकी जिंदगी में उसे उसकी अहमियत के बारे में बताएं।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIPHAL

अपने रोजाना के व्यस्त जीवन से छुट्टी लेकर आज आराम करें। यह समय अपने जानू के साथ बिताने के लिए उपयुक्त हैं क्योंकि अपने प्यार की गर्मी से आप हर गलतफहमी को पिघला सकते हैं। कोई यात्रा की योजना बनाएं ताकि मनोरंजन के साथ साथ अच्छी कंपनी भी मिल सके। आज का दिन आपके लिए सबसे शुभ दिन है क्योंकि आज आपके दरवाज़े पर कई बढ़िया मौके दस्तक देंगे। आपकी लाइफ आपको अपने स्वीटू के साथ कई यादगार पल प्रदान कर रही है। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। दुनिया में कई लोग हैं जो आपका बुरा चाहते है लेकिन चिंता न करें आपका जीवनसाथी हमेशा आपके साथ है।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIPHAL

आज का दिन भावुकता लेकर आया है। स्वयं और अपने पार्टनर के प्रति ईमानदार रहें, दोनों के बीच में बिना मतलब का अहंकार नहीं आना चाहिए। अपने साथी से कोई भी चीज़ छुपाना भविष्य में आपके लिए ही खतरनाक हो सकता है। शादी के योग्य युवाओं को अपने जीवन में शादी की बहार के लिए कुछ और इंतज़ार करना पड़ेगा।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Career Horoscope 13th to 19th November 2023: इन राशियों के जातकों के लिए बन रहा नौकरी का योग, इस हफ्ते का करियर राशिफल है कुछ खास

14 November 2023 Ka Panchang: जानिए मंगलवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement