Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Love Horoscope 18 November 2023: इन 5 राशियों के जातकों को मिलेगा मनचाहा प्यार, यहां पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 18 November 2023: आज का दिन (18 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: November 18, 2023 15:07 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 18 November 2023: आज का दिन (18 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल:MESH LOVE RASHIPHAL

आज आप उदास महसूस कर रहे हैं और कुछ समय सामाजिक सर्कल से कट ऑफ करके अकेले में बिताना चाहते हैं। अगर किसी के लिए पागल हैं तो अभी पूरा साहस बटोरकर अपनी चाहत का इजहार करें। याद रखें सच्चा प्यार हर किसी के नसीब में नहीं होता। दोस्तों का साथ आपका खजाना है। खुद पर ध्यान देने के लिए आज का दिन सर्वश्रेष्ठ है। लोग आपको प्रभावित करना चाहते है और इसके लिए वो अलग-अलग तरीकों से आपको लुभाएंगे। ज़िन्दगी के इस दौर का मज़ा लें और इन खास क्षणों में अपने दिल के सबसे करीबी को न भूलें। हो सकता है कि आपकी आज किसी से बहस हो जाए इसलिए सावधान रहें।

वृषभ लव राशिफल:VRISHABH LOVE RASHIPHAL

आपका व्यक्तित्व ऐसा है जो किसी का भी दिल जीत सकता है। आपकी ऊर्जा अभी उच्च स्तर पर है लेकिन आपकी छोटी सी गलती अभी आपके सुन्दर सपने को चकनाचूर कर सकती है। रिश्ते में गलतफहमियों को न आने दें क्योंकि आप दोनों की जोड़ी शानदार है। आज आप अपने परिवार से अपने दिल की बात करने में हिचकिचाएंगे किन्तु अपने सोलमेट से कुछ न छुपाएं। इससे आपका काम आसान हो जायेगा। आपका जीवनसाथी काम में भी आपके कंधे से कंधा मिलाने वाला है जिससे आपको मुनाफा होगा। जो युवा अभी प्यार के अहसास से दूर हैं, उनके लिए भी सुख भरे दिन आने वाले हैं।

मिथुन लव राशिफल:MITHUN LOVE RASHIPHAL

किसी दुःख, झटके या अपमान के कारण आज आप कुछ पीड़ित महसूस कर सकते हैं लेकिन अपनों के साथ मेल-जोल से कुछ आराम मिलेगा। अपने प्रेमी के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को पूरी तरह से निभाएं और उन्हें शिकायत का मौका न दें। अभी किसी वाद-विवाद से बचें। आज आपकी लालसा अपने प्रेमी से प्यार करने, उसकी देखभाल करने और उसे सुरक्षित महसूस कराने की है। अपने दोस्तों की मदद कर के उन्हें आश्चर्चकित करें। अपने साथी के प्रति इतने जुड़े हुए महसूस करेंगे कि हर पल उसकी कमी महसूस होगी। वैसे आपका कूल रवैया और केयरिंग नेचर हर किसी को दीवाना बना सकता है।

कर्क लव राशिफल:KARKA LOVE RASHIPHAL

नया परिवेश या वातावरण आपको कुछ नए मोमेंट और अहसास प्रदान करेंगे जिससे आप अपनी हर समस्या या कष्ट को भूल जायेंगे। प्यार में नए प्रयोग करना न भूलें जिसका अर्थ हैं नए अनुभव पाएं। कानूनी समझौतों और टाई अप आपके लिए खुशखबरी ले कर आएंगे। आप एक जागरूक प्रेमी हैं और आज का दिन कुछ नया करने के लिए उपयुक्त है। आपके दोस्त और रिश्तेदार भी आपका सहयोग करेंगे। आपके प्रेम में एक नयापन है और आप दोनों अपने रिश्तों को नया रुख देंगे। आप स्वयं अपने रिश्तों को विकसित कर सकते है इसलिए दूसरों पर विश्वास न करें।

सिंह लव राशिफल:SIMHA LOVE RASHIPHAL

आज चोट या दुर्घटना से बचने के लिए सावधानी से यात्रा करें। आपको इस समय एक अलौकिक शक्ति का आभास होगा जो आपकी सहायता कर रही है। घरेलू कामों और अपने पार्टनर की तरफ खास ध्यान दें ताकि आपकी रोमांटिक लाइफ शांति और सुकून से भरी रहे। आपका प्रेममय जीवन सच में सुखदायक और स्नेहशील है। आप अपने दोस्तों, परिवार और जान पहचान के लोगों को प्रेरित करते है। अगर एक सच्चे साथी की खोज कर रहे हैं तो खोज आज ख़त्म होती है। आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलने वाले हैं जो आपका साथ केवल इस जन्म में ही नहीं बल्कि अगले सात जन्मों तक देगा।

कन्या लव राशिफल:KANYA LOVE RASHIPHAL

आपके दादा जी का स्वास्थ्य आपको प्रभावित कर सकता है। रिश्ते में कभी कभी कूटनीति का प्रयोग करना बुद्धिमता का प्रतीक है। अपने दिलबर से दिल खोल कर बात करें और मुहब्बत के इस सुनहरे अहसास को अपने दिल में न छुपा कर रखें इससे आपका रिश्ता और मजबूत होगा। आपकी निजी जिंदगी थोड़ी परेशानी भरी हो सकती हैं। आप घर में शान्ति और सुरक्षा चाहते हैं और इसके लिए आप हर संभव प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में आपका सोलमेट आपकी मदद कर सकता हैं। अपने फैसलों को उस पर न थोपे बल्कि दोनों मिल कर निर्णय लें, इससे न केवल आपकी समस्या दूर होगी बल्कि प्यार भी बढ़ेगा।

तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIPHAL

मन की शांति के लिए घर से उपयुक्त कोई स्थान नहीं है इसलिए आज घर में अधिक समय बीतेगा। माँ के जैसी कोई स्त्री या सलाहकार आपको कंपनी देंगे। दिल की बात बताने के लिए भी अभी समय उपयुक्त है और इसके लिए आपकी एक मुस्कान व प्यार के दो बोल ही काफी हैं। आज के दिन आप अपने प्यार के लिए पोस्सेस्सिव महसूस करेंगे जिससे मतभेद होने की संभावना है। खुद पर संयम रखें और अपना दिमाग किसी अन्य काम में लगाएं। अपने सोलमेट पर विश्वास रखें क्योंकि विश्वास की नींव पर ही लव और रोमांस का रिश्ता बनता है। अगर नींव कमजोर हो तो इसे ढ़हने में समय नहीं लगता।

वृश्चिक लव राशिफल:VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

आज प्रियतम के साथ घूमने जाना आपके लिए लाभकारी रहेगा और आप अकेले में कुछ रोमांटिक पल व्यतीत कर पाएंगे। अपने शौकों जैसे संगीत, नृत्य या कला को नजरअंदाज न करें। पैसे कमाएँ पर इस बात का ध्यान रखें की पैसा हमें न कमाए । पैसा कमाएँ प्रेम फैलाने लिए। आपको अगर कोई सलाह या लेक्चर देता है तो इसका मतलब है कि वो आपसे प्यार करता है अन्यथा आजकल किसी के भी पास दूसरे के लिए समय नहीं है। आपके महबूब को आपकी फ़िक्र है और वो हर तरह से आपकी मदद करना चाहता है। उसकी भावनाओं का मज़ाक उड़ाकर आप अपने जीवन की मिठास कम कर सकते हैं।

धनु लव राशिफल:DHANU LOVE RASHIPHAL

यह समय है अपनी उग्र भावनाओं को शांत रखकर अपने दिलबर के साथ जीवन के बेहतरीन पलों को शेयर करने का। इससे आप दोनों को अपने बीच मतभेदों को दूर करने में भी मदद मिलेगी। आज परिवार के साथ करना या यात्रा करना आपको सुखद महसूस कराएगा। मूड के बदलाव के बाद भी चाहत में आपकी बेहतरीन उत्पादकता और आउटपुट आपको विशेष परिणामों से नवाजने वाली है। आज आप सबके आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे। अपने आशिक/माशूका के साथ का मज़ा लें। रोमांचक और मधुरता से भरे इन एहसासों को अपने दिल में संजों कर रखें।

मकर लव राशिफल:MAKARA LOVE RASHIPHAL

आपका दिलबर पूरी तरह से आपका सम्मान करता है और आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है। अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करें और रिश्ते को ताज़ा बनाये रखने का प्रयास करते रहें। ससुराल वालों की परेशानियां दूर करने में आपकी ज़रूरत पड़ सकती है। आज आपको ऐसा लग सकता है कि आपके जीवन में प्यार की कमी है जिसके कारण आप अकेला महसूस कर सकते है। हमेशा अपने दिल कि सुने और ऐसे ही जीवन में आगे बढ़ें। अपने दिल की भावनाओं को अपने शोना के साथ ज़रूर बांटे और उसे समझें। अगर आप सिंगल है तो परफेक्ट पार्टनर आपका इंतज़ार कर रहा है।

कुंभ लव राशिफल:KUMBHA LOVE RASHIPHAL

सितारों के अनुसार आपके जीवन में एक लॉग डिस्टेंस रिलेशनशिप रिश्ते की संभावना है जिससे आपकी लवलाइफ और भी रहस्यमय और रोमांचक हो जाएगी। याद रखें, आपका प्रेमी केवल आपसे समय और ध्यान की उम्मीद करता है। अपनी कोशिशों से आप अपनी जिंदगी में परिवर्तन ला सकते हैं। आज आप किसी खास व्यक्ति की तरफ आकर्षित होंगे या यह भी हो सकता है कि कोई आपकी ओर खींचा चला आये। समाजिक कार्यों में भी आप व्यस्त रह सकते हैं। आपका प्यार आपकी आपके पार्टनर के साथ अंतरंगता बढ़ाएंगे। संबंधों में गलतफहमी होना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन सोच समझ कर उसे दूर करना समझदारी है।

मीन लव राशिफल:MEENA LOVE RASHIPHAL

घर की मुसीबतों को आप अपने जोड़ीदार के साथ मिलकर चुटकी में हल करने में पूरी तरफ से सक्षम हैं। अपने आपको प्रोत्साहित करने और सफलता हासिल करने के लिए यह समय बढ़िया है। प्यार की चांदनी को ऐसे ही रोशन रखने के लिए कुछ स्पेशल करना न भूलें। आपकी सामाजिक स्थिति आज आपकी चिंता का कारण हो सकती हैं, जिसके लिए आप दिन रात मेहनत करेंगे। अपनी थकान को कम करने के लिए आप अपने पार्टनर के साथ सुनहरे पल गुजारेंगे। कुछ चॉकलेट और फूल ले जाना न भूलें इससे आपका जीवन महक उठेगा। अपने जानेमन के साथ फालतू बहस की जगह केवल प्यार की बातें करें।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

18 November 2023 Ka Panchang: जानिए शनिवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Garun Puran: आखिर कैसी है यमलोक के मार्ग में पड़ने वाली वैतरणी नदी, बीच में इन यातनाओं से गुजरना पड़ता है

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement