Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Love Horoscope 19 November 2023: इन राशियों के जातकों का टूट सकता है दिल, यहां जानें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 19 November 2023: आज का दिन (19 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Published on: November 19, 2023 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 19 November 2023: आज का दिन (19 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIPHAL

यह समय है शर्मोहया छोड़कर दुनिया को अपने जानू से मिलाने का और अपने इस गुप्त रिश्ते को नया नाम देने का। आपके भाई बहन और परिवार आपकी नई शरुआत से प्रसन्न होंगे। इस समय आपके सितारे उच्च हैं ऐसे में आप जैसा चाहेंगे वैसा ही होगा। तैयार रहें धमाकेदार दिन के लिए। अपनी दोस्ती को मजबूत बनाने के लिए अब आप अधिक मेहनत करेंगे। आज आप रिश्ते को लेकर परेशान हो सकते है या फिर आप यह तय नहीं कर पा रहे है कि आपके लिए कौन उपयुक्त है। ऐसे में अपने दिल की सुनें और सही निर्णय लें। आपने आत्मविश्वास को कम न होने दें, आपका साथी स्वयं आपकी और आएगा।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIPHAL

इस समय आप पूरे मौज मस्ती के मूड में हैं, जहाँ आपका झुकाव धार्मिक कार्यों में भी है। दुर्घटनाएं और हानि आपको कुछ हद तक प्रभावित कर सकती है लेकिन इश्क़ की मिठास आपको अलग ही दुनिया में ले जाएगी। आज आप खुद को दुनिया का सबसे भाग्यशाली व्यक्ति मांगेंगे। कुछ खास लोग आज आपकी ज़िन्दगी में चार चाँद लगा देंगे। आपने सितारों के अनुसार आपके जीवन में लॉग डिस्टेंस रिलेशनशिप की भी संभावना है इससे आपकी लवलाइफ और भी अधिक रोमांचकारी और उत्साही बनेगी। अपनी चाहत से अपने भावनाओं को व्यक्त करें और प्यार के जादू का चमत्कार देखें।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIPHAL

आज आप अपने ज़रूरी कामों या फोन कॉल आदि में व्यस्त रहेंगे। अपने दिल के हाथों खुद को असहाय महसूस करेंगे ऐसे में अपने साथी को लेकर पोस्सेसिव होना कोई अनोखी बात नहीं है। किसी करीबी की बीमारी का पता लगने से माहौल थोड़ा चिंताजनक हो सकता है। आज आपके रास्ते में आने वाली हर बाधा दूर होगी। अभी आपका उत्साह दूसरे ही स्तर पर है और आप अपने साथी के साथ कुछ खास पल गुजरना चाहते है। आपका साथी आपको दिलोजान से चाहता है इसलिए उनकी अभिलाषाओं का खास ख्याल रखें। याद रखें दुनिया में ऐसी कोई भी समस्या नहीं है जिसका हल न हो।

कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIPHAL

अपनी योजनाओं को अपने मन में न रखें बल्कि इन्हे उससे शेयर करें जो आपके लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण है। अपने पति/पत्नी का दिल जीतने में कोई कसर न छोड़ें इसके लिए उन्हें उपहार दें या लॉन्ग ड्राइव पर जाएँ। रूप रंग के और व्यक्तित्व में बदलाव लाकर आप जीवन को रंगीन बनाएंगे। आज आप अपनी भावनाओं को अपने सोलमेट से व्यक्त करेंगे और इसके लिए आप कुछ सरप्राइजस का भी प्रबंध भी कर सकते है। चिंता न करें, आज आपका दिन भाग्यशाली है और आपके हर प्रयास में सफलता साथ देगी। प्यार की ऊर्जा आपको खास बनाती है और यही कारण है कि लोग आपके प्रति आकर्षित होते है।

सिंह लव राशिफल: SIMHA LOVE RASHIPHAL

दुश्मनों और विवादों से घिरे रहने के कारण आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं और आपकी प्रतिष्ठा की भी हानि होगी। लेकिन आपके और आपके पार्टनर के बीच के सम्बन्ध मजबूत होंगे। याद रखें प्रेम का संबंध हमें आत्मविश्वास के साथ साथ दूसरों का सम्मान करना भी सिखाता है। अब आपको समाज में प्रशंसा के साथ साथ नयी पहचान भी मिलने वाली है। नए सुझावों और दिशाओं का खुले दिल से स्वागत करें। आपका जोड़ीदार भी आपकी समझदारी की कद्र करेगा। आप दोनों एक दूसरे को बहुत अच्छे से समझते है। अपने लक्ष्य की और केंद्रित रहें और भावनाओं में न बहें।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIPHAL

अचानक सम्बन्ध का टूटना या अलगाव आपके लिए मुसीबतों के पहाड़ की तरह सिद्ध हो सकता है। आप अभी सब कुछ भूल कर अपने परिवार की तरफ ध्यान देंगे। रोमांस और मनोरंजन के लिए भी यह समय उत्तम नहीं है और अभी आपको इंतज़ार करने की ज़रूरत है। आज आपका दिन शानदार है और आपको कुछ ऐसे सरप्राइज मिलने वाले हैं जिससे आपका दिल बाग बाग हो जायेगा। आपकी दिलचस्पी विपरीत लिंग और सुखदायक गतिविधियों की और रहेगी। अपने प्रियजनों को प्रसन्न रखें। आज आप अद्भुत प्यार और अंतरंगता का पूरे दिल से अनुभव करेंगे।

तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIPHAL

दिल के मुद्दे को लेकर असुरक्षित महसूस करेंगे। रिश्ते में प्रेम को कभी कम न होने दें, इसके साथ ही विश्वास इसे और भी मजबूत करेगा। इस खास के लिए कुछ खास ज़रूर करें ताकि वो आपके जीवन में अपने महत्व को जान सके। अपने परिवार और खास लोगों का ध्यान रखें क्योंकि जीवन की सफलता इसी बात पर निर्भर करती हैं। जीवन की इस भागदौड़ में अपने पार्टनर को नजरअंदाज न करें। समय समय पर अपने प्यार का इज़हार करते रहें और इसके लिए रात के समय में सितारों को देख कर भविय के सपने संजोने से बेहतर क्या होगा?

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

व्यावसायिक नुकसान के कारण आपको पैसों की कमी महसूस हो सकती है। एक छोटी और रोमांटिक यात्रा आपकी लव लाइफ को नयी रोशनी प्रदान करेगी। छोटे भाई बहन या किसी खास रिश्तेदार से सोशल मीडिया, पत्र या फ़ोन के माध्यम से हुई बातचीत आपको खुश कर सकती है। अगर आप सिंगल है तो आपके लिए खुशखबरी है, आपका सकारात्मकऔर रचनात्मक रवैया आपको विपरीत लिंग में प्रसिद्ध कर देगा। अगर आप विवाहित है तो आपके साथी को आप पर गर्व होगा। आपकी लव लाइफ खूबसूरत और संगीतमय है। जीवन में खटास से बचना चाहते हैं तो कुछ बातों को गंभीरता ने न लेकर हंसी में उड़ा दें।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIPHAL

अब वह वक्त आ चुका है जब आप नए सिरे से अपने जीवन की शुरुआत करेंगे। परिवार, पिता और शिक्षकों पर आये संकट के कारण यात्रा की योजना रद्द करनी पड़ सकती है। रिश्ते को सुधारने के लिए कुछ ऐसा करें कि प्रेम कहानी एक रोमांटिक मोड़ ले ले। आज आपकी इच्छा मस्ती और शॉपिंग करने की हो सकती है किंतु इससे आपका बजट भी हिल सकता है। वास्तव में आज आप समवन स्पेशल के साथ कुछ जादुई क्षण गुजारना चाहते है। एक लम्बी चैट, हाथों में हाथ लेकर घूमना या एक ड्राइव आपको किसी कल्पनालोक में ले जाएगी जिससे आप खुद को पूर्ण और संतुष्ट महसूस करेंगे।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIPHAL

इश्क़ में आत्मसम्मान होना अच्छी बात है किंतु इसे अहंकार न बनने दें। आपकी कलात्मकता आपके बेरंग जीवन में प्रणय के रंग भर देगी जिससे आप अपने साथी से दूर नहीं रह पाएंगे। अगर आप अकेले हैं तो आज सपनों की रानी/राजा मिलने की पूरी संभावना दिख रही है। याद रखें कि वादा तभी करें अगर निभा सकते हों।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIPHAL

जिंदगी में आये परिवर्तन आपके रोमांटिस रिश्ते को नया आकार दे सकते हैं। आज लोगों से मिलने जुलने में आपका अधिक समय बीतेगा। अपने लवर का ध्यान आकर्षित करने और यौन सुख पाने के उससे अपनी भावनाओं को व्यक्त करें और इसके बाद प्यार के जादू का चमत्कार देखें। आज आप अपने जीवन के कुछ अहम फैसले ले सकते है। यह समय कुछ मुश्किल है लेकिन फिर भी हिम्मत न हारें। जीवन का यह दौर भी गुजर जायेगा क्योंकि आपका हमेशा साथ देने वाला पार्टनर आपके पास है। आप दोनों अपने जीवन को संवारने में पूरी तरह से सक्षम हैं। नए सम्बन्ध बनने का भी योग है।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIPHAL

इस समय भाग्य आपके साथ है इसलिए आपको सफलता के साथ साथ नयी पहचान भी मिलेगी। आपका जोड़ीदार आपके आकर्षण और करिश्मे का दीवाना है। किसी क्लब या समूह का हिस्सा बन कर नए दोस्त बनाएं। चोरी से बचने के लिए सफर के दौरान सामान का ध्यान रखें। आपके मित्र आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आपका खुशनुमा रवैया आपको सभी चिंताओं से बाहर निकाल कर आनंदित ढंग से जीवन बिताने की प्रेरणा देता है। आप लोगों की तारीफ़ कर के और उनका ख्याल रख कर अपने प्यार का इजहार करते है। आपका प्रेम आपकी लवलाइफ में अंतरंगता बढ़ाएगा जिससे आपका प्रेममय जीवन रोमांटिक और आकर्षक बनेगा।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Career Horoscope 20th to 26th November 2023: इन 7 राशियों को मिलेगी अपने कार्यक्षेत्र में अपार सफलता, यहां जानें साप्ताहिक करियर राशिफल

Weekly Finance Horoscope: इन राशि वालों को इस सप्ताह पैसों के मामले में बरतनी होगी सावधानी, जानें क्या कहता है आपका साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement