Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Love Horoscope 27 February 2024: इन राशि वालों को होगा एक तरफा प्यार, आज पार्टनर से मिल सकता है कोई सरप्राइज!

Love Horoscope 27 February 2024: आज का दिन (27 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Published on: February 27, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 27 February 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 27 February 2024

Love Horoscope 27 February 2024: आज का दिन (27 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

1. मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIFAL

कोई जान पहचान वाला या भाई का साथी आपकी तरफ आकर्षित हो रहा है और जल्द ही आपको सरप्राइज मिल सकता है। प्रेम संबंधों में नई शुरुआत आपको अपने पार्टनर के ज्यादा नजदीक ले आएगी। धार्मिक झुकाव के कारण तीर्थयात्रा का भी प्लान बन सकता है। आज आप कुछ गुप्त गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे जिसमें एक ऐसा प्रेम संबंध भी शामिल है, जिसे आपने अभी किसी को भी बताया नहीं है। आप अपनी नौकरी, स्वास्थ्य और रोजाना के कामों को लेकर भावुक हो सकते है। अपने पार्टनर के साथ आपका संबंध बिल्कुल शांतिपूर्ण और रचनात्मक है, इसलिए आज कुछ सुनहरे पल आपके नाम पर हैं।

2. वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIFAL

अगर किसी रहस्यमय रिश्ते में हैं तो अब वक्त है इसके बारे में सबको बताने का, क्योंकि ऐसा करना आप दोनों के रिश्ते को एक नए लेवल पर ले जाएगा। अपमान या दुःख से बचने के लिए अपने शब्दों पर नियंत्रण रखें। अपने पार्टनर को प्रभावित करने के लिए कुछ खास अवश्य करें। अब वक्त है घर और अन्य कामों को पूरा कर कुछ कामुक और आवेशपूर्ण खेल खेलने का। बच्चों, दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ बातचीत आज आपके कार्ड में है। आप न केवल अपने अपने साथी का मन बहलाते हैं बल्कि अपनी भावनाओं को भी सही से व्यक्त करते हैं। 

3. मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIFAL

नया वातावरण आपको नए दोस्तों से मिलवाएगा और हो सकता है कि जीवन में किसी खास का आगमन हो जाए। दिमाग में पक रहे रोमांटिक विचारों की वजह से आप उत्तेजित महसूस करेंगे। हर बार आपकी मनोकामना पूरी हो ऐसा जरूरी नहीं है लेकिन योजना के साथ प्रयास किए जाएं तो सफलता मिल सकती है। सबसे पहले यह पता करने की जरूरत है कि आपका प्रेमी क्या चाहता है। आप निजी लाभ की तुलना में लोगों की सेवा करने में अधिक रूचि रखते है। यह जीवन का वो चरण है जब आप काम और परिवार के कार्यों में भी संतुलन बनाए रखेंगे। आपका गुस्सा रोमांटिक रिश्ते को कसैला कर सकता है, लेकिन शांत रहें क्योंकि आपके चार्म से आपका प्रियतम ज्यादा देर दूर नहीं रह पाएगा।

4. कर्क लव राशिफल: KARK LOVE RASHIFAL

आज आपका पूरा ध्यान अपने क्रश को प्रभावित करने पर है जिसके लिए आप अपने बातचीत के कौशल का प्रयोग करें। आपका सोलमेट आपकी शक्ति और आत्मविश्वास का आधार है, इसलिए उसे नजरअंदाज न करें। पालतू जानवर और किराएदार आपकी चिंता का विषय हो सकते हैं। परेशानियों का सामना करने के लिए आज का समय सर्वश्रेष्ठ है। अगर आप विपरीत लिंग से शर्माते है या असुरक्षित महसूस करते हैं तो आपमें आत्मविश्वास की कमी है। भरोसा रखें, आपके जैसा इस दुनिया में दूसरा कोई भी नहीं है। एक सकारात्मक रवैये से अगर रिश्ते में आगे बढ़ेंगे तो पूरी दुनिया आपके कदमों में होगी।

5. सिंह लव राशिफल: SINGH LOVE RASHIFAL

अपने चाहने वालों के साथ फुर्सत के कुछ खास पल गुजारने के लिए थोड़ा खाली समय निकालें। प्रेम के खेल में रोमांस व यौन सुख आपकी प्राथमिकता है। मुश्किल वक्त में भी आपने स्वीटू का साथ दें। अचानक कोई रिश्ता टूटने या अलगाव से यह समय चिंता भरा हो सकता है। अपने व्यस्त जीवन से कुछ समय निकाल कर सोचें कि आप क्या चाहते हैं। आज आप अपने हमसफर से मिलेंगे और उस रिश्ते में बंधेंगे जिसका सपना आप लंबे समय से देख रहे हैं। आप आज सबका केंद्रबिंदु हैं किंतु अब जब आप दोनों साथ हैं तो डरना क्या, आप दोनों तो अब दुनिया को भी जीत सकते हो।

6. कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIFAL

आज के दिन आपके लिए केवल दिल के रिश्ते आवश्यक हैं जो आपको सभी चिंताओं से बाहर निकाल कर आनंदित ढंग से जीवन बिताने की प्रेरणा देते हैं। अपने कीमती वक्त में से कुछ पल अपने सोलमेट के लिए भी निकालें। घर की मरम्मत और नवीनीकरण के लिए धन व्यय हो सकता है। आज अपने प्रेम संबंधों में ताजगी महसूस करेंगे। क्योंकि यह छोटी छोटी बातें आपको एक दूसरे के करीब ले आएंगी। आप अपनी ऊर्जा को सार्थक बदलावों की तरफ ले जाने के लिए उत्तेजित और दृढ हैं बस अपने उत्साह को ऐसे ही बनाए रखें।

7. तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIFAL

बिजनेस पार्टनर के परिवार या पड़ोसियों के साथ रिलेशन्स मजबूत होंगे। जीवन में आई प्यार की बहार से आप खुद को खुशकिस्मत महसूस कर रहे हैं। ऐसे ही अपने चाहत के बगीचे को हरा भरा बनाए रखने का प्रयास करते रहें। एक शानदार दिन के बाद पार्टी तो बनती है। आज आप महसूस कर सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी सही नहीं हो रहा लेकिन निराश न हों। आपका अच्छा समय शुरू हो गया है। आने वाले समय में आपको अपनी मेहनत का फल प्राप्त होगा। अपने साथी से सब कुछ शेयर करें, साथ ही अपने स्वीटू को यह बताना न भूलें कि आप उससे कितना प्यार करते हैं।

8. वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIFAL

यह समय आपके पिता या शिक्षकों के लिए संकट का समय हो सकता है। ऐसे में उन्हें अनदेखा न करे क्योंकि वो आपकी शक्ति का आधार हैं। गायन, फैशन या कला में आपकी रूचि किसी को भी आपके लिए पागल बना देगी। आपकी बातचीत का कौशल आपके प्यार को गहरा कर देगा। लोगों से मिलेजुले व अलग-अलग स्थानों पर जाएं इससे आपको खुशी मिलेगी और अगर आप सिंगल हैं तो आपको कोई पसंद भी कर सकता है। बस उनसे एक बार बात तो करके देखें। अपने पार्टनर से बात कर के सारी गलतफहमियों को दूर करें। थोड़ी-थोड़ी देर के बाद एक दूसरे का हालचाल पूछें या प्यार का इजहार करें इससे आपका प्यार आसमान को छूएगा।

9. धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIFAL

आप अपने प्रेम भरे जीवन से खुश हैं किन्तु इसे और भी स्पाइसी बनाना चाहते हैं। इसके लिए कुछ नया ट्राई करें। अपने लुक को बदलें या अपने साथी के लिए उसका पसंदीदा डिश बनाएं। कई बार एक फूल वो काम कर जाता है जो महंगे उपहार भी नहीं कर पाते। आपके सितारे आर्थिक और भावनात्मक दोनों रूप से उज्ज्वल हैं। आज आप कार्य और घरेलू जीवन दोनों में सुख-समृद्धि महसूस करेंगे। आपके सितारे आपके लिए धन और रस दोनों लेकर आए हैं। अपनी स्वीटहार्ट के साथ पहले से ही अपने भविष्य को लेकर विचार कर लें ताकि आने वाले समय में आप अपने रिश्ते और रोमांस का आनंद खुलकर ले सकें।

10. मकर लव राशिफल: MAKAR LOVE RASHIFAL

अपने महबूब की जुदाई का भय आपको मानसिक समस्याएं दे रहा है। ऐसे में खुलकर अपने शोना से इस बारे में बात करें। किसी का खराब स्वास्थ्य आपको अस्पताल या पुनर्वास केन्द्रों तक ले जा सकता है। आपके कौशल और ईमानदारी की मिसाल दी जाती है लेकिन लोगों से बातचीत करने में आपको कठिनाई हो सकती है। अपनी समस्या अपने जीवनसाथी को बताएं क्योंकि उनके सुझाव आपको परेशानी से छुटकारा दिला सकते हैं। आपका पार्टनर आपके जीवन का अहम हिस्सा है, जिस पर आपको हमेशा विश्वास करना चाहिए।

11. कुंभ लव राशिफल: KUMBH LOVE RASHIFAL

आज किसी शुभ चिंतक या दोस्त के साथ अच्छा समय बीतेगा। नेटवर्किंग के माध्यम से आप दूर बैठे अपने पार्टनर को भी दिल के नजदीक ले आएंगे और पाएंगे कुछ गुदगुदाते व सुनहरे पल। ध्यान रखें, अचानक आई कोई घरेलू मुसीबत, दुर्घटना या चोरी आपके लिए समस्या का कारण बन सकती है। आप आज अपने लव रिलेशनशिप में असाधारण उत्तेजना और उत्सुकता का अनुभव करेंगे। अपने करिश्मे और कूल रवैये का प्रयोग कर के जिसे चाहते है उससे प्यार का इजहार करें। निश्चिंत रहें इसमें भी आपको सफलता ही मिलेगी। आप दोनों के बीच का अंतरंग अनुबंध आप दोनों के रिश्ते को जीवनभर का संबंध बना देगा।

12. मीन लव राशिफल: MEEN LOVE RASHIFAL

अभी आपके बॉस या वरिष्ठ अधिकारी आपसे प्रभावित हैं और जल्द ही आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। यह दिन आपके लिए सुनहरे दिनों में से एक है जहां आप स्वयं को उत्तेजित और जोशीला महसूस कर रहे हैं। याद रखें, अभी प्रेम में कलात्मकता आपके सुस्त रोमांटिक जीवन को नए लक्ष्य प्रदान करेगी। आज आप फुलऑन पार्टी मूड में हैं। अपने शोना के साथ मजेदार और अच्छा समय बिता सकते हैं और समाजिक जीवन या पार्टी का भी आनंद लेंगे। आप अपने पार्टनर को समझेंगे और वो आपको हमेशा खुश करेगा। अगर पिछले रिश्तों में आपका अनुभव अच्छा नहीं रहा है तो उन बुरी यादों को अपने मन से निकाल दें।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Business Horoscope 26 February to 3 March 2024: इन लोगों के व्यापार में आएगा तगड़ा उछाल, कमाई के हैं प्रबल योग, पढ़ें साप्ताहिक बिजनेस राशिफल

Weekly Career Horoscope 26th February to 3rd March 2024: इस सप्ताह इन राशि वालों को करियर में मिलेगी बड़ी सफलता, जानें आपकी किस्मत में क्या लिखा है?

 

 

 

 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement