Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Love Horoscope 6 December 2023: इन राशियों के तन्हाई भरे जीवन में होगी लाइफ पार्टनर की एंट्री, पढ़ें आज का लव राशिफल क्या कहता है

Love Horoscope 6 December 2023: आज का दिन (6 दिसंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: December 06, 2023 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 6 December 2023: आज का दिन (6 दिसंबर ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आप हाल ही में किसी के साथ रोमांटिक रिश्ते में आए हैं। वैसे तो आप इस शख्स को पहले से ही जानते हैं, लेकिन अब आप इसकी कई कमियां देखकर हैरान हैं, जो अब आपके सामने आ गई हैं। वह आपकी अपेक्षाओं को समझने और उन पर खरा उतरने की कोशिश में असफल रहा है। आपको इसे कुछ समय देना होगा।  धीरे-धीरे ही सही लेकिन वह आपको समझना शुरू कर देगा।

  • भाग्यशाली रंग : पीला 
  • भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने रिश्ते से खुश और संतुष्ट हैं, लेकिन इस रिश्ते में आगे बढ़ना आपको अधिक खुशी दे सकता है, आपको नई बातें भी जानने को मिलेंगी। अगर आप कुछ ऐसा करते हुए दिखना चाहते हैं जो आपके पार्टनर को पसंद नहीं है तो भी वे आप पर गुस्सा होने की बजाय आपको समझाएंगे कि आपको ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए था। आपको बहुत अच्छा महसूस होगा। 

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 12

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आपका साथी सहयोगी और बहुत मददगार है, इसलिए अपनी चिंताओं को अपने तक ही सीमित रखने के बजाय, उन्हें अपने प्रियजनों के साथ साझा करें। इससे आपको काफी मदद मिलेगी और काफी हद तक आपका तनाव भी दूर हो जाएगा। अगर आपके और आपके पार्टनर के बीच बात होती है तो आप कॉफी पीते हुए बात कर सकते हैं। आपका पार्टनर इस बात को सार्वजनिक नहीं करेगा और आप खुलकर बात कर सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : जैतून
  • भाग्यशाली अंक : 1

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि माहौल मस्ती का है। आपकी मुलाकात किसी बेहद आकर्षक व्यक्ति से हो सकती है। आप उनके साथ यादगार समय बिताएंगे। सितारे आपके पक्ष में हैं, यह व्यक्ति आपके बहुत करीब आ सकता है। अभी के लिए अपने काम से संबंधित सभी चिंताओं को एक तरफ छोड़ दें और इस विशेष व्यक्ति के साथ अपने विशेष समय के हर पल का आनंद लें। आपको कई नई बातें भी पता चलेंगी। 

  • भाग्यशाली रंग : सफ़ेद
  • भाग्यशाली अंक : 11

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आपके काम या जीवन की अन्य चीज़ों का तनाव आज आपके रिश्ते पर असर डालेगा। आज छोटे-मोटे मुद्दे भी अचानक महत्वपूर्ण हो जाएंगे। इससे आपके रिश्ते में छोटी सी बात पर बड़ा विवाद पैदा हो सकता है। यदि आप अकेले हैं, तो कुछ आरामदायक गतिविधियों की योजना बनाएं जिन्हें आप स्वयं कर सकें। बेहतर होगा कि आप किसी से बात न करें, क्योंकि आपको गलत समझा जा सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 8

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी सभी समस्याओं को स्वयं ही हल कर लेते हैं लेकिन आप पाएंगे कि यदि आप अपने साथी की मदद लेते हैं तो चीजें बहुत आसान हो जाती हैं। आपका पार्टनर भी आपको व्यावहारिक मदद देने के लिए तैयार है। अगर इस समस्या का असर आपके निजी रिश्ते पर भी पड़ने की संभावना है तो बेहतर होगा कि आप अपने पार्टनर से इस बारे में किसी सार्वजनिक स्थान पर चर्चा करें, जहां उसके भावनात्मक रूप से अनियंत्रित होने की संभावना कम हो।

  • भाग्यशाली रंग : खाखी 
  • भाग्यशाली अंक : 7

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि इस समय और इस स्थिति में आपको अपने पार्टनर के भावनात्मक सहारे की बेहद जरूरत है, लेकिन हो सकता है कि वह दूरी या किसी अन्य कारण से आपसे दूर हो। आपकी लाख कोशिशों के बावजूद भी मुलाकात की स्थिति नहीं बन पा रही है। प्रयास करते रहें जल्द ही आपको अपने पार्टनर के साथ जीवन जीने में सफलता मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 10

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने पार्टनर के साथ कुछ रोमांटिक समय बिताएं। दिन आलस्य और आराम से भरा रहेगा। भले ही आप कुछ खास योजना नहीं बना रहे हों, फिर भी आप अपने साथी और परिवार के साथ अच्छा समय बिताकर इसे खास बना देंगे। आज महत्वपूर्ण मुद्दों को किनारे रखकर जीवन की छोटी-छोटी खुशियों का आनंद लें। आपको संतुष्टि और ढेर सारा आनंद महसूस होगा।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 2

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप सार्वजनिक रूप से अपने साथी के प्रति अपने प्यार का इज़हार बहुत महंगे तरीक़े से कर सकते हैं। आप अपने पार्टनर की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए एक सरप्राइज पार्टी भी रख सकते हैं। इन योजनाओं में छोटी-मोटी रुकावटें आ सकती हैं, लेकिन आपके साथी को इसमें कोई संदेह नहीं होगा कि आप उनकी खुशी और उनके गहरे प्यार में भागीदार हैं।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे
  • भाग्यशाली अंक : 3

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति ऐसी बन रही है कि आपको काफी कठिन समय से गुजरना पड़ सकता है, लेकिन वास्तव में यह समय उतना बुरा नहीं होगा। आप हाल ही में किसी के प्रति आकर्षित हुए हैं, लेकिन आप दोनों एक-दूसरे को ज्यादा महत्व नहीं दे रहे हैं। आप उनके बारे में सोचें और अगर आप छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज कर सकें तो यह आपके जीवन के लिए एक यादगार रिश्ता बन सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

कुंभ: 

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पार्टनर के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी जिससे आपको उनके बारे में राय बनाने में मदद मिलेगी। आपका साथी पिछले कुछ समय से आपको भ्रमित करने वाले संकेत भेज रहा है। आज आपको जो जानकारी मिलेगी, उससे आपको अपने साथी के तर्क को समझने में मदद मिलेगी कि उसने ऐसा व्यवहार क्यों किया और आपको भविष्य के लिए योजना बनाने में मदद मिलेगी। खुद को इतना लचीला बनाएं कि नई चीजें अपना सकें।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 15

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रिय को आज आपकी मदद और समर्थन की आवश्यकता होगी। इस समय आपको उन्हें बिना किसी शर्त के अपने प्यार का एहसास कराना चाहिए और उनके बारे में कड़वा बोलने या उनकी आलोचना करने से बचना चाहिए। आपको अपनी छोटी-मोटी शिकायतों और मुद्दों को किनारे रख देना चाहिए। अब आप कैसा व्यवहार करेंगे, इसका आपके रिश्ते पर दीर्घकालिक प्रभाव पड़ेगा। इसलिए आपको ऐसे फैसले सोच-समझकर लेने होंगे, जो भविष्य के लिए भी उपयुक्त हों।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 13

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Business Horoscope 4th to 10th December 2023: इस हफ्ते इन राशियों को होगा बिजनेस में अच्छा प्रॉफिट, यहां जानें अपना साप्ताहिक व्यापार राशिफल

Weekly Finance Horoscope 4th to 10th December 2023: इस हफ्ते इन राशि के जातक सोच-समझकर करें खर्चा, वरना आर्थिक तंगी का करना पडे़गा सामना

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement