Monday, May 06, 2024
Advertisement

Love Horoscope 6 November 2023: लंबे समय से इंतजार कर रही राशियों की लगेगी प्यार की नैय्या पार, आज का लव राशि फल है कुछ खास

Love Horoscope 6 November 2023: आज का दिन (6 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: November 06, 2023 19:47 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 6 November 2023: आज का दिन (6 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIPHAL

दोनों की समझदारी और सूझबूझ से आपके प्यार की गाडी बिना ब्रेक के दौड़ रही है। इसे ऐसे ही बनाये रखने के लिए कोई भी अवसर गवाएं बिना अपने जीवनसाथी को पैंपर करते रहें। अभी छोटे भाई-बहनों और चचेरे भाई से मिल कर आप आनंदित महसूस करेंगे। घरेलू मुसीबतों के बढ़ने के कारण आज आपको निराशा हो सकती है। आपके प्रियजन और अन्य लोग आपकी मदद करेंगे। आप आज दिमाग को शांत रख कर कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। मन ही मन में अगर किसी के लिए चाहत है किंतु इज़हार करने से डर रहे हैं तो बेफिक्र हो कर प्रपोज़ करें, निराश नहीं होना पड़ेगा।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIPHAL

आपके विचार सबसे अलग हैं लेकिन आपकी बातें लोगों को हर्ट कर सकती हैं। सोच समझ कर बात करना व अपने जीवनसाथी को समझना आपके जीवन में बाहर ले आएगा। पहले से प्लान कोई यात्रा रद्द हो सकती है ऐसे में पार्क की सैर भी आप दोनों को आनंदित कर सकती है। आज सोच समझ कर ही कुछ बोलें क्योंकि आपकी बातें दूसरों को ठेस पहुंचा सकती है। आप अपने भाई-बहन, बच्चों और प्रियजनों के प्रति स्वयं को बेहद भावुक महसूस करेंगे। आपके मन में अपने साजन के लिए भी एकदम बहुत सा प्यार उमड़ेगा। कुछ अंतरंग पल आपके रिश्तों को फ्रेश और जीवंत कर देंगे।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIPHAL

रूप कभी कभी वो काम कर जाता है जो शब्द नहीं कर पाते। एक नए हेअरकट के बारे में आपका क्या ख़याल है? नए रिश्ते में किसी भी तरह की पहल करने से न हिचकिचाएं चाहे प्यार का इजहार हो या अंतरंगता। आज आपका जीवनसाथी आपकी मदद कर सकता है या उसे मदद की ज़रूरत पड़ सकती है। आप अपने खर्चों पर विचार करेंगे। अगर आप अकेले है तो इस इंतज़ार को ख़त्म करें क्योंकि जल्द ही आपके दिल में खुशियों के फूल खिलने वाले हैं। आपने दिल में थोड़ी सी जगह बना लें और एक रोमांटिक गाना याद करना न भूलें।

कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIPHAL

किसी खास की जुदाई के भय के कारण आप अभी तनहा महसूस कर रहे हैं जिससे आपके स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ सकता है। अगर लव लाइफ में समस्याएं आ रही हैं तो अपने सोचने व व्यवहार के तरीके को बदलें। अपने पार्टनर को वो सम्मान दें जिसका वो हकदार है। अपने जीवन को नए सिरे से शुरू करने के लिए आज का दिन बढ़िया है। पुराने दोस्त और रिश्तेदार आज आपकी प्राथमिकता रहेंगे। ख़यालो में भी अपने और अपने जानेमन के बीच की दूरियों को बढ़ने न दें। इश्क़ का रास्ता मुश्किल तो है किन्तु एक दूसरे पर ऐतबार करने वाले मंजिल तक ज़रूर पहुँचते है।

सिंह लव राशिफल: SIMHA LOVE RASHIPHAL

जीवन के इस चरण में लक आपके साथ है जिससे हर कार्य में सफलता मिलेगी और आपके दोस्त व बड़े भाई बहन आपकी पूरी सहायता करेंगे। प्रेम की ज्वाला को प्रज्वलित करने के लिए आपके प्रयास पर्याप्त हैं। याद रखें, धीरे धीरे सीखकर ही प्रेम कला में निपुण बना जा सकता है। आज आप किसी खास व्यक्ति के करिश्मा, शक्ति और सकारात्मकता से प्रभावित हो सकते है। अपने दिल की बातों को शेयर करें और इसके बाद परिणाम देखें। आपका प्यार आपसे पूरी तरह से प्रभावित है। उन्हें लुभाने के लिए आपका चार्म ही बहुत है तो चाहत के इन लम्हों को एन्जॉय करें।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIPHAL

रोमांस में समस्याएं आपके काम और निजी जीवन को प्रभावित करेंगी। इसके कारण आप सामाजिक सर्कल से कट ऑफ होंगे। थोड़ा समय अपने परिवार या दोस्तों के साथ बिताएं इससे आप बेहतर महसूस करेंगे। अपने आप को शांत रखें क्योंकि प्यार में नोकझोंक से प्यार और भी गहरा हो जाता है। अपनी आभा और कौशल से आज आप अपने दोस्तों के लिए लकी रहेंगे और उन्हें लुभाएंगे। आपका पार्टनर भी आज अपने पूरे जोश में हैं जो आपके लिए इस दिन को यादगार बना देगा। याद रखें एक साथी का होना शुरुआत हैं, साथ रहना आगे बढ़ने की निशानी हैं और साथ में हर काम करना सफल होने का प्रतीक हैं।

तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIPHAL

धर्म की तरफ झुकाव होने के कारण अभी आपका अपने पिता या पिता तुल्य किसी व्यक्ति के साथ धर्मस्थान या लघु यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है। व्यस्तता में अपने प्रिय को न भूलें क्योंकि यह समय रोमांस के लिए उपयुक्त है और आप अपने प्यार के साथ अंतरंगता व जुड़ाव महसूस करेंगे। आज आप अपने चारों ओर प्यार की रोमांटिक धुन को बजते हुए महसूस करेंगे और साथी के साथ आज अंतरंग क्षणों का भी मज़ा लेंगे। आकर्षक होने के साथ साथ प्यार की अभिव्यक्ति भी ज़रूरी हैं इसलिए आज अपने प्रेमी को कोई सरप्राइज देना न भूले। दूसरों के बारे में सोचें किंतु सबसे पहले अपना ध्यान रखें।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

पिता या शिक्षक को हुए के कारण आप अपनी रोमांटिक यात्रा को स्थगित कर सकते हैं। समय न दे पाने के कारण आपकी लव लाइफ नीरस हो सकती है। रोमांस के फूलों में फिर से खुशबु भरने के लिए अपने साथी के लिए प्रेम पत्र लिखना एक अच्छा विचार है। आज आप घर और काम से जुड़े किसी खास मामले को लेकर चिंतित हो सकते है। अपने साथी को ख़ुशी और संतुष्टि प्रदान करना आपकी प्राथमिकता रहेगी। आपके और आप के शोना के बीच में गलतफहमी हो सकती है लेकिन एक फूलों का गुलदस्ता या लॉन्ग ड्राइव आप दोनों से बीच सब कुछ ठीक कर देगा।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIPHAL

जीवन को कैसे जीना है इस बात को आप अच्छे से जानते हैं। किसी करीबी मित्र के साथ मस्ती और शॉपिंग आज आपकी प्राथमिकता रहेगी, लेकिन धन सोच समझ कर खर्च करें। विवाह के इच्छुक व्यक्तियों को अभी इंतज़ार करने की ज़रूरत है। आज आप दूसरों को प्यार करने और उनसे प्यार पाने की इच्छा रखेंगे। लोगों पर सोच समझ कर विश्वास करें क्योंकि वो आपको गुमराह कर सकते हैं। शांत रहें और अपने दिल की सुनें। आपकी सारी चिंताएं आपका पार्टनर और उसका निस्वार्थ इश्क़ ही दूर कर सकता है। रोमांस और अंतरंगता की भी आपके कार्ड में है।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIPHAL

जीवन को रोमांचक और उत्साहित बनाने के लिए अपने स्वीटू के साथ छुट्टियों पर जाएँ और अपने प्रेम का प्रदर्शन करें। मोहब्बत को जीवंत बनाये रखने के लिए आपके प्रयास ज़रूरी हैं। विवादों और मुकदमेबाजी जैसी बाधाओं को अपने साथी के साथ मिलकर आप चुटकी बजाते ही दूर कर लेंगे । आपका मूड आज उत्साह से भरा हुआ है और आपका यही मूड आज आपको अपने प्रेमी व परिवार के नजदीक ले आएगा। अगर कोई समस्या है तो आज कोई अप्रत्याशित मदद मिल सकती है। तारों की छाँव में प्रियतम के हाथों में हाथ लेकर भविष्य की योजनाएं बनाना भी आज आपके कार्ड में है। अपने सच्चे हितैषियों पर विश्वास करें।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIPHAL

आपके सितारे बता रहे हैं कि आपका लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप आपके लिए डिवाइन लव की तरह है जिसमे आपको पूरा आनंद आ रहा है। इस खेल को रोमांचकारी और उत्साही बनाने के लिए अपनी कूटनीति और बुद्धिमता का प्रयोग करें। नए रिश्ते में थोड़ा सोच समझ कर आगे बढ़ें। अपने पिछले संबंधों को भूल कर भविष्य की ओर बढ़ें। भूतकाल में रहने से अच्छा है भविष्य में जीना। आपका मौजूदा रिश्ता एक उज्जवल रोशनी की तरह हैं और आप दोनों साथ में सुनहरे क्षणों को साथ में गुजार रहे है। आप दोनों एक दूसरे की कंपनी का मज़ा लेंगे बस अपने बीच में अपने अहंकार को न आने दें।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIPHAL

निवास स्थान यानि होम प्लेस पर आपको सुकून और आपके मन को शांति मिलती है। आपका स्वीटू आपका सबसे अच्छा दोस्त है जिसके साथ बिताया समय आपके लिए यादगार और स्पेशल होता है। अपनी पसंदीदा गतिविधियों के उसे शामिल करें और प्रोत्साहित भी करें। आप आज अचानक किसी खास के लिए प्यार महसूस करेंगे। आप दोनों आज कुछ वक्त साथ बिताएंगे और इस साथ का मज़ा लेंगे। आप अपने सोलमेट से आज किसी अप्रत्याशित जगह मिल सकते है। अपने बाबू के साथ सब कुछ शेयर करें, यहाँ तक की सेक्स से सम्बन्धित बातें भी। प्यार के साथ साथ आप दोनों का विश्वास भी बढ़ेगा।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-


06 November 2023 Ka Panchang: जानिए सोमवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Finance Weekly Horoscope 6th to 12th November 2023: दिवाली से पहले बदलेगी इन राशियों की आर्थिक स्थिति, धन-संपदा में तेजी से होगी वृद्धि

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement