Monday, May 06, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 12-18 September 2022: मेष राशि वालों के बढ़ेंगे फालतू खर्च, इस राशि वाले होंगे मालामाल

साप्ताहिक राशिफल 12 से 18 सितंबर 2022 Weekly Horoscope 12-18 September 2022: मशहू ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Jyoti Jaiswal Published on: September 11, 2022 17:02 IST
Weekly Horoscope 12-18 September 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope 12-18 September 2022

Highlights

  • कर्क राशि वालों का खराब हो सकता है स्वास्थ्य
  • सिंह राशि वालों की आय में होगी वृद्धि
  • कन्या राशि वालों का हो सकता है प्रमोशन

साप्ताहिक राशिफल 12 से 18 सितंबर 2022 Weekly Horoscope 12-18 September 2022: नया सप्ताह शुरू होने वाला है और नए सप्ताह में कुछ लोगों को नई चुनौतियां मिलेंगी वहीं कुछ लोगों के लिए यह समय बेहद शानदार रहने वाला है। मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इसे बेहतर कर सकते हैं।

 

मेष राशि

Mesh Weekly Horoscope 12-18 September 2022

Image Source : INDIA TV
Mesh Weekly Horoscope 12-18 September 2022

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह की शुरुआत आपके स्वास्थ्य, खुशी, सामाजिक जीवन, मित्रों और रिश्तेदारों, भाई-बहनों और सामाजिक गतिविधियों और पार्टियों के लिए बहुत अनुकूल रहेगी। आप समाज में एक प्रभावशाली और अत्यधिक सम्मानित व्यक्ति के रूप में उभरेंगे। आप किसी नेक काम से जुड़ी सामाजिक गतिविधियों में शामिल होंगे। यह आपको एक नई पहचान देगा। सप्ताह के मध्य में माता के स्वास्थ्य और घरेलू खर्चों के कारण आप पर कुछ अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। सप्ताह के अंतिम भाग में इस बात के संकेत हैं कि आप अपने बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य पर अधिक पैसा खर्च करेंगे। इसके अलावा मनोरंजन से संबंधित गतिविधियों पर भी आप अधिक खर्च करेंगे। आपका भावनात्मक जुड़ाव मजबूत बना रहेगा।

वृषभ राशि

Vrish Weekly Horoscope 12-18 September 2022

Image Source : INDIA TV
Vrish Weekly Horoscope 12-18 September 2022

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह की शुरुआत में पारिवारिक सौहार्द और शांति के साथ परिवार में सुखद माहौल रहेगा। धन में वृद्धि होने से आपके धन संचय में भी बचत होगी। परिवार के सदस्यों की मदद से आपको बहुत जल्द अतिरिक्त धन की प्राप्ति हो सकती है। सप्ताह के मध्य में आपके पारिवारिक और सामाजिक जीवन में संबंध पहले से काफी बेहतर रहेंगे। आप अपने सामाजिक व्यवहार और सामाजिक परिवेश में बदलाव लाने के लिए बहुत प्रयास करेंगे। हम अपने आसपास के वातावरण में आवश्यक सुधार लाने का प्रयास करेंगे। संक्षेप में, आपकी सामाजिक गतिविधियों में वृद्धि होगी। सप्ताह के शेष भाग में आप मन की शांति और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। सेहत बिगड़ सकती है और इसके अलावा आपके दिमाग पर कुछ अतिरिक्त बोझ रहेगा।

मिथुन राशि

Mithun Weekly Horoscope 12-18 September 2022

Image Source : INDIA TV
Mithun Weekly Horoscope 12-18 September 2022

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह की शुरुआत में ही संकेत हैं कि आपकी मानसिक स्थिति और काम की स्थिति अच्छी रहेगी, जिससे आपके सामाजिक जीवन में सुधार होगा। आप मन से प्रसन्न रहेंगे और इससे सप्ताह भर आपका स्वास्थ्य और प्रसन्नता बनी रहेगी। सप्ताह के मध्य में आपकी आर्थिक स्थिति और प्रसन्नता में वृद्धि होगी। आप अपने परिवार के सदस्यों से मजबूती से जुड़े रहेंगे। आपका पारिवारिक जीवन और सामाजिक जीवन इस सप्ताह अच्छा रहेगा। आप अपनी सामाजिक और मानसिक स्थिति में सुधार की उम्मीद कर सकते हैं। आपके सामाजिक दायरे का विस्तार होगा, लेकिन सामाजिक जीवन में आपको मनचाही पहचान नहीं मिलेगी, फिर भी आपको अपना आत्मविश्वास बनाए रखना होगा। व्यापार को मजबूत बनाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

कर्क राशि

Kark Weekly Horoscope 12-18 September 2022

Image Source : INDIA TV
Kark Weekly Horoscope 12-18 September 2022

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह की शुरुआत आपकी मानसिक स्थिति और स्वास्थ्य के लिए अनुकूल नहीं है। अतिरिक्त तनाव के कारण आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता प्रभावित हो सकती है, जिससे आप महत्वपूर्ण कार्यों में असफल हो सकते हैं। सप्ताह के मध्य में आपके मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होगा लेकिन आप स्थिति से संतुष्ट नहीं होंगे। कार्यक्षेत्र में संतुलित दृष्टिकोण के साथ काम करें और धैर्य रखें, यह आपके लिए बेहतर रहेगा। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। परिवार के सभी सदस्यों से निरंतर समर्थन और समर्थन मिलने से आपको बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। सप्ताह के शेष भाग में परिवार के सदस्यों का सहयोग आपके लिए लाभकारी रहेगा, लेकिन परिवार में समृद्धि के लिए आपको काफी प्रयास करने पड़ सकते हैं।

सिंह राशि

Singha Weekly Horoscope 12-18 September 2022

Image Source : INDIA TV
Singha Weekly Horoscope 12-18 September 2022

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह की शुरुआत में आय में वृद्धि और व्यापार में लाभ के संकेत हैं। आपको अपने बड़े भाई का सहयोग प्राप्त होगा और शेयर बाजार में निवेश करने में आपकी रुचि बढ़ सकती है। संतान और माता के बीच अधिक लगाव रहेगा। सप्ताह का मध्य आपके स्वास्थ्य, सुख, मानसिक शांति, मानसिक स्वास्थ्य और वित्त के लिए शुभ नहीं है। व्यापार में हानि की भी संभावना है। समय के दौरान जितना हो सके अपना धैर्य बनाए रखें। आपको अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखने की भी सलाह दी जाती है। सप्ताहांत में मानसिक शांति, अच्छे स्वास्थ्य और प्रसन्नता के ठीक होने के संकेत हैं। इससे आपकी कार्य कुशलता में वृद्धि होगी।

कन्या राशि

Kanya Weekly Horoscope 12-18 September 2022

Image Source : INDIA TV
Kanya Weekly Horoscope 12-18 September 2022

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह की शुरूआती अवधि पदोन्नति और स्थानान्तरण की संभावनाओं का संकेत दे रही है। कार्यक्षेत्र में आपकी जिम्मेदारियों का विस्तार होगा और काम का बोझ बढ़ेगा। अतिरिक्त जिम्मेदारियां होने से आप अपने काम से संतुष्ट नहीं होंगे। व्यावसायिक यात्राओं के परिणाम औसत स्तर के रहेंगे। सप्ताह के मध्य में लाभ औसत स्तर का रहेगा। सौदों को मुनाफे में बदलने में आप कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। आप अपने बड़े भाई से सहयोग और समर्थन की अपेक्षा करेंगे। वे आपको सहयोग और समर्थन देंगे लेकिन यह आपके लिए फायदेमंद साबित नहीं होगा। सप्ताह के शेष दिनों में ग्रहों की स्थिति के प्रभाव से आर्थिक नुकसान हो सकता है और ऊर्जा और धन का अनावश्यक व्यय हो सकता है। इस नकारात्मक स्थिति से बाहर आने के लिए धैर्य न खोएं और आत्मविश्वास रखें। इसके अलावा इस दौरान बिना किसी दोष के आपको अपमान का सामना करना पड़ सकता है। यह आपको निराश करेगा। आशावादी बने रहें और नई गतिविधियों और नए उपक्रमों को शुरू करने के लिए कुछ समय के लिए स्थगित करें।

तुला राशि

Tula Weekly Horoscope 12-18 September 2022

Image Source : INDIA TV
Tula Weekly Horoscope 12-18 September 2022

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह का शुरुआती समय आपके पिता, लंबी अवधि की लाभदायक व्यापारिक यात्राओं और धार्मिक कार्यों के लिए अनुकूल रहेगा। आपके नियमित रूप से धार्मिक गतिविधियों में भाग लेने की संभावना है। आप प्रार्थना, ध्यान अभ्यास, श्वास व्यायाम, योग, उच्च शिक्षा और सामाजिक गतिविधियों में रुचि लेंगे। सप्ताह का मध्य भाग कार्य के लिए अच्छा बना हुआ है। अधीनस्थों का वांछित सहयोग मिलेगा। आपके उत्कृष्ट कार्य के लिए आपको उच्च अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। आपके व्यापार और लाभ में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। सप्ताह के शेष दिनों में मां काली की पूजा करने से अशुभ ग्रहों के प्रभाव पर नियंत्रण पाने में लाभ मिलता है। इससे आर्थिक लाभ की भी संभावना बन रही है।

वृश्चिक राशि

Vrishchisk Weekly Horoscope 12-18 September 2022

Image Source : INDIA TV
Vrishchisk Weekly Horoscope 12-18 September 2022

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह की शुरुआत में भले ही काम की स्थिति में सुधार हो, लेकिन स्वास्थ्य और मानसिक स्थिति के लिए यह समय शुभ नहीं है। इस समय आपको आक्रामक न होने की सलाह दी जाती है और कार्यों को आत्मविश्वास से करना होगा, यदि संभव हो तो कार्यों से बचना फायदेमंद होगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी पर्यटन स्थल पर जाने के विचार को अपने आप में स्फूर्तिदायक बना लेंगे। यह यात्रा आपको तनाव से मुक्ति दिलाएगी और दाम्पत्य जीवन में अनुकूलता भी लाएगी। रिश्तों को सुधारने का अच्छा समय है। सप्ताह का अंतिम भाग आपके पेशेवर जीवन के लिए बेहतरीन साबित होगा।

धनु राशि

Dhanu Weekly Horoscope 12-18 September 2022

Image Source : INDIA TV
Dhanu Weekly Horoscope 12-18 September 2022

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह की शुरुआत में संकेत मिल रहे हैं कि वैवाहिक जीवन में अनुकूलता की कमी के कारण आपको कुछ मुद्दों में असफलता मिल सकती है। सप्ताह का मध्य हालांकि अधिक निराशाजनक रहेगा, लेकिन अचानक धन लाभ होने से आपकी प्रसन्नता और आत्मविश्वास बना रहेगा। इस समय छिपे हुए लाभों के कारण आपकी कुछ निराशा दूर होगी। आपके किसी देवी-देवता के मंदिर में दर्शन होने की संभावना है। ग्रहों की स्थिति के कारण उपाय करने के लिए यह समय विशेष रूप से अनुकूल है।

मकर राशि

Makar Weekly Horoscope 12-18 September 2022

Image Source : INDIA TV
Makar Weekly Horoscope 12-18 September 2022

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह के शुरुआती दिनों में स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं, कम ऊर्जा, कम आत्मविश्वास, कम उत्साह और शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। कर्ज और कानूनी मुद्दे अनावश्यक दबाव का कारण बन सकते हैं। सप्ताह के मध्य में दांपत्य जीवन में सुख मिलने की उम्मीद है, लेकिन उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहेगा। प्रयास करने से आपसी संबंध कुछ बेहतर हो सकते हैं। साथ ही जीवनसाथी के साथ गलतफहमी खत्म होने की भी संभावना है। शेष सप्ताह आपके स्वास्थ्य, खुशी, आत्मविश्वास और धैर्य के लिए काफी खराब रह सकता है। इस समय ग्रहों की स्थिति आपके लिए असहनीय निराशा और निराशा की स्थिति बन गई है। आप अपना आत्मविश्वास और धैर्य खो सकते हैं। आपको सांस लेने में तकलीफ हो सकती है। आपके माता-पिता के लिए व्यायाम और ध्यान करना अच्छा रहेगा। इससे उनका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि

Kumbh Weekly Horoscope 12-18 September 2022

Image Source : INDIA TV
Kumbh Weekly Horoscope 12-18 September 2022

गणेशजी कहते हैं कि जोखिम भरे क्षेत्रों में भाग्य का सहयोग, पेशेवर जीवन और अच्छी आमदनी के कारण सप्ताह की शुरुआत शुभ रहेगी। अपने पेशेवर क्षेत्रों में विशेषज्ञ सलाह प्राप्त करने की सराहना की जाएगी। इस अवधि के दौरान बच्चों से समर्थन, शैक्षणिक क्षेत्रों से लाभ और भावनात्मक संबंध सबसे अधिक रहेंगे। सप्ताह का शेष भाग यह संकेत दे रहा है कि आपकी स्वास्थ्य समस्याओं, कर्ज और मुकदमेबाजी से संबंधित मुद्दों के समाधान पर पैसा खर्च किया जा सकता है। अचानक आपके खर्चे बढ़ सकते हैं और आप किसी यात्रा पर जाएंगे। यात्राओं से आपकी आमदनी में भी वृद्धि होगी। सप्ताह के शेष भाग में आपका आत्मविश्वास कम रहेगा फिर भी आमदनी बढ़ाने के उद्देश्य से जीवनसाथी के साथ आपसी सहयोग और तालमेल अच्छा रहेगा।

मीन राशि

Meen Weekly Horoscope 12-18 September 2022

Image Source : INDIA TV
Meen Weekly Horoscope 12-18 September 2022

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह की शुरुआत में माता के सहयोग, सहयोग और आशीर्वाद से आपको आय के बेहतर स्रोत मिलने के संकेत हैं। आपके पैतृक स्थान पर परिवार के सदस्यों के करीब रहने से आपको उनका सहयोग मिलेगा और यह आपके काम के लिए फायदेमंद रहेगा। वाहनों और घरों के रखरखाव पर पैसा खर्च किया जा सकता है। सप्ताह का मध्य यह संकेत दे रहा है कि आप शिक्षा, बच्चों, जोखिम भरे क्षेत्रों में निवेश, मनोरंजन और प्रेम प्रसंग पर पैसा खर्च करेंगे। सप्ताह भर आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा और आपका आत्मविश्वास भी कम नहीं होगा। सप्ताह के अंतिम भाग में इस बात के संकेत हैं कि आप शत्रुओं और ख़र्चों से निपटने का प्रयास आत्मविश्वास से करेंगे। यात्राओं पर जाना आपको आनंद देगा। आप अपने खर्चों और प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रबंधन की योजना बनाएंगे। बाजार की कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करने के लिए मार्केटिंग योजना को आकार देने में आप एक अच्छे रणनीतिकार साबित होंगे।

श्री ज्योतिष चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

Pisces Weekly Horoscope मीन राशि का साप्ताहिक राशिफल 12 से 18 सितंबर 2022 : इस हफ्ते खर्चों पर लगाएं लगाम

Anant Chaturdashi 2022: अनंत चतुर्दशी के दिन राशिनुसार ऐसे करें पूजा, कभी खाली नहीं रहेगी तिजोरी

Kark Weekly Horoscope 12 to 18 September 2022: कर्क राशि वालों की इस हफ्ते बढ़ेगी इनकम, ध्यान रखें ये बातें

Leo Weekly Horoscope 12-18 September: सिंह राशि वालों को बिजनेस में होगा फायदा, लेकिन नहीं रखा ध्यान तो होगा भारी नुकसान

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement