लालबाग के राजा में 5 दिन में चढ़ा ढाई करोड़ का चढ़ावा, सोने-चांदी का दान जानकर दंग रह जाएंगे आप

लाल बाग के राजा को महज 5 दिन में ढाई करोड़ रुपये और 30 किलो चांदी का चढ़ावा चढ़ चुका है।

Reported By : Namrata Dubey Written By : Jyoti Jaiswal Updated on: September 08, 2022 6:08 IST
लाल बाग का राजा- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लालबाग के राजा में 5 दिन में चढ़ा ढाई करोड़ का चढ़ावा

महाराष्ट्र में गणेश उत्सव खूब धूम-धाम से सेलिब्रेट किया जाता है। मुंबई के गणपति का जिक्र हो तो सबसे ऊपर लाल बाग के राजा का नाम आता है। कई बड़े फिल्मी, राजनैतिक सितारों से लेकर आम लोगों की भीड़ इनके दर्शन के लिए लगती है। लाल बाग के गणपति की बहुत मान्यता है और लोग दूर-दूर से इनके दर्शन के लिए आते हैं। हाल ही में कार्तिक आर्यन, अजय देवगन और शहनाज गिल भी लाल बाग के राजा के दर्शन के लिए पहुंचे। सिर्फ अपने देश ही नहीं विदेशों से भी लोग लाल बाग के राजा के दर्शन के लिए पहुंचते हैं।

Diwali 2022 Date: कब है दिवाली? जानिए तारीख और दिन, इस बार क्यों खास होगी दीपावली?

ढाई करोड़ से ज्यादा कैश का चढ़ावा

लाल बाग के राजा के दर्शन के लिए हर दिन लाखों लोगों की भीड़ उमड़ती है। लोग न सिर्फ गणपति के दर्शन करते हैं बल्कि चढ़ावा भी चढ़ाते हैं और इस बार लाल बाग के राजा को करोड़ों का चढ़ावा चढ़ चुका है। किसी ने सोने तो किसी ने चांदी के आभूषण भी दान किए हैं। गणेश उत्सव के पांचवे दिन जब लाल बाग के राजा की दान पेटी खोली गई तो बड़ी संख्या में इसमें कैश और सोना-चांदी मिला। पांच दिन में लालबाग राजा की दान पेटी में ढाई करोड़ से ज्यादा का दान मिला है। 

Budh Vakri Gochar 2022: बुध चलने जा रहे हैं उल्टी चाल, इन 5 राशियों के जीवन में आने वाला है तूफान

30 किलो चांदी तो ढाई किलो सोना

कैश की बात करें तो 2 करोड़ 49 लाख 50 हजार का कैश दान में मिला है। वहीं ढाई किलो सोना और तकरीबन तीस किलो चांदी का चढ़ावा लाल बाग के राजा को चढ़ाया जा चुका है। 

Panchak September 2022: हो जाएं सावधान, इस दिन से लगने जा रहा है 'पंचक', भूलकर भी न करें ये काम

लाल बाग के राजा की थीम

इस साल लाल बाग के राजा को आयोध्या में बने राम मंदिर की थीम में तैयार किया गया है। गणपति बप्पा को लाल रंग का वस्त्र पहनाया गया है। गणेश जी की प्रतिमा 12 फीट लंबी है। आपको बता दें, लाल बाग के पंडाल की स्थापना साल 1934 में हुई थी, तब से हर साल लाल बाग के राजा का पंडाल बनता है और उनके दर्शन के लिए लाखों की भीड़ उमड़ती है।

Vastu Tips: इस दिशा में घर पर रखें लाल रंग की चीजें, आएंगी पॉजिटिव एनर्जी, मिलेगा शुभ परिणाम

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन