Thursday, April 25, 2024
Advertisement

VIDEO: बर्फबारी में ढका केदारधाम, देखें इस कड़ाके की ठंड में कैसा है नजारा

त्‍तराखंड स्थित चार धाम में से एक केदारनाथ मंदिर में भारी बर्फबारी हुई है। जहां बाबा केदार की नगरी सफेद चादर से ढ़की हुई नजर आ रही है।

Reported By : Abhay Parashar Written By : Sushma Kumari Published on: January 20, 2023 12:42 IST
बर्फबारी में ढका केदारधाम- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ @SHRIKEDARNATH बर्फबारी में ढका केदारधाम

देश के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इन दिनों जम्‍मू और कश्‍मीर, उत्‍तराखंड और हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी जारी है। इस बीच उत्‍तराखंड स्थित चार धाम में से एक केदारनाथ मंदिर में भारी बर्फबारी हुई है। जहां बाबा केदार की नगरी सफेद चादर से ढ़की हुई नजर आ रही है। बर्फबारी के बाद चारों तरफ बर्फ से ढके धाम की रौनक वाकई देखने लायक है। बता दें कि इस जगह को स्वर्ग माना जाता है। 

फिलहाल यहां तापमान -14 डिग्री तक पहुंच चुका है। -14 डिग्री तापमान के बाद यहां सब कुछ जमने लग गया है। इस समय धाम में 3-4 फीट तक बर्फ गिर चुकी है। केदारनाथ धाम में चारों ओर सिर्फ बर्फ ही बर्फ दिखाई दे रहा है। बता दें कि बर्फबारी की वजह से यहां बिजली और पानी की आपूर्ति ठप हो गई है। इसके अलावा धाम में चल रहे सभी प्रकार के र्निर्माण कार्य को कुछ दिनों तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि बर्फबारी कम होने के बाद फिर से कार्य शुरू हो जाएंगे।

यहां देखें वीडियो - 

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले कुछ दिनों तक केदारनाथ धाम में बर्फबारी जारी रहेगी। वहीं तुंगनाथ में भी बर्फबारी जारी है। बर्फबारी की वजह से यहां पर भारी संख्या में पर्यटक बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए पहुंच रहे हैं।

 

ये भी पढ़ें - 

शादीशुदा महिलाएं क्यों पहनती हैं चूड़ियां? जानिए इसका धार्मिक और वैज्ञानिक महत्व

मौनी अमावस्या पर बन रहा है शनि संयोग, जानिए क्या है इसका धार्मिक महत्व

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement