1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट मैच में 9 विकेट से हराकर दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में बनाई 2-0 की विजयी बढ़त

पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट मैच में 9 विकेट से हराकर दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में बनाई 2-0 की विजयी बढ़त

Read In English

दक्षिण अफ्रीका यहां न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 अजेय बढ़त बना ली।

IANS IANS
Updated on: January 06, 2019 16:18 IST
SA vs PAK- India TV
Image Source : @ICC SA vs PAK

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका यहां न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 अजेय बढ़त बना ली। दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को पहली पारी में सिर्फ 177 रनों पर ढेर कर दिया था और अपनी पहली पारी में 431 रन बनाकर 254 रनों की बढ़त ले ली थी। 

मेजबान टीम ने तीसरे दिन शनिवार को पाकिस्तान को 294 रनों पर ऑल आउट कर दिया जिससे उसे सिर्फ 41 रनों का लक्ष्य मिला जिसे उसने मैच के चौथे दिन के पहले सत्र में 9.5 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। विजेता टीम के लिए डीन एल्गर ने 39 गेंदों पर 24 रन की नाबाद पारी में चार चौके लगाए। हाशिम अमला दो रन पर रिटायर्ड हर्ट हुए जबकि कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने नाबाद रन बनाए। 

उनके अलावा थिनुस डी ब्रुन चार रन बनाकर आउट हुए। उन्हें तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने विकेटकीपर सरफराज अहमद के हाथों कैच कराया। दक्षिण अफ्रीका के लिए पहली पारी में 103 रन की शतकीय पारी खेलने वाले कप्तान फॉफ डु प्लेसिस को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 

इससे पहले पाकिस्तान के लिए उसकी दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 88 रन असद शफीक ने बनाए जिसके लिए उन्होंने 118 गेंदों का सामना किया और 12 चौकों के अलावा एक छक्का लगाया। बाबर आजम ने 87 गेंदों पर 15 चौकों की मदद से 72 रन बनाए। इन दोनों के अलावा शान मसूद ने 61 रनों की पारी खेली। इन ती बल्लेबाजों के दम पर ही पाकिस्तान 250 के पार पहुंच सकी। 

दक्षिण अफ्रीका के लिए डेल स्टेन और कागिसो राबादा ने चार-चार विकेट लिए। वार्नोन फिलेंडर और डुआने ओलीवर को एक-एक सफलता मिली। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने दिन की शुरूआत छह विकेट के नुकसान पर 382 रनों के साथ की थी। दिन का पहला झटका उसे क्विंटन डी कॉक के रूप में लगा। उन्होंने 78 गेंदों पर आठ चौके मारे। 

इसके बाद फिलेंडर 16, रबादा 11 और स्टेन 13 पवेलिनय लौट लिए। ओलीवर 10 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर और शाहीन शाह अफरीदी ने चार-चार विकेट चटकाए। मोहम्मद अब्बास और शान मसूद को एक-एक विकेट मिला। दोनों टीमों के बीच तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 11 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X