Thursday, April 25, 2024
Advertisement

AFG vs SCO: जीत के बाद कप्तान नबी ने इन खिलाड़ियों की तारीफों के पुल बांधे

इस रिकॉर्ड जीत के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने कहा, "हमारा यही प्लान था कि हम पहले बल्लेबाजी करें और विपक्षी टीम के सामने एक बड़ा स्कोर खड़ा करें।"

India TV Sports Desk Reported by: India TV Sports Desk
Published on: October 25, 2021 23:14 IST
AFG vs SCO: mohammad nabi statement after registering a...- India TV Hindi
Image Source : GETTY AFG vs SCO: mohammad nabi statement after registering a record win

अनुभवी नजीबुल्लाह जादरान की अगुवाई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान तथा ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान के पांच विकेट की बदौलत अफगानिस्तान ने क्वॉलीफायर्स में अच्छा प्रदर्शन करने वाले स्कॉटलैंड को 130 रन से करारी शिकस्त देकर आईसीसी टी20 विश्व कप में धमाकेदार शुरुआत की।

अफगानिस्तान ने सुपर 12 के ग्रुप दो के इस मैच टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 190 रन बनाये और फिर क्वॉलीफायर्स में बांग्लादेश जैसी टीम को हराने वाले स्कॉटलैंड को 10.2 ओवर में 60 रन पर ढेर कर दिया। अफगानिस्तान की यह रनों के लिहाज से टी20 में सबसे बड़ी जीत है जबकि टी20 विश्व कप में यह संयुक्त रूप से दूसरी बड़ी जीत है।

इस रिकॉर्ड जीत के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने कहा, "हमारा यही प्लान था कि हम पहले बल्लेबाजी करें और विपक्षी टीम के सामने एक बड़ा स्कोर खड़ा करें। हमारे सलामी बल्लेबाजों ने टीम को पावरप्ले में बढ़िया शुरुआत दिलाया। गुरबाज और जदरान ने जिस तरीके से स्ट्राइक रोटेट किया वह तारीफ योग्य है। हर किसी को पता है कि राशिद और मुजीब विश्व के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं। हमारी टीम में कई अच्छे खिलाड़ी है और मुझे उम्मीद है कि हम आगे भी ऐसे ही जीतते रहेंगे।"

AFG vs SCO: अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड पर दर्ज की 130 रनों से रिकॉर्ड जीत, जादरान-मुजीब चमके

वहीं, हारने के बाद स्कॉटलैंड के कप्तान कोटजर ने कहा, "साफ तौर पर यह हमारे लिए एक अच्छा दिन नहीं था। गेम के इस स्टेज तक पहुंचने के लिए हमने काफी बढ़िया क्रिकेट खेला है। मैं चाहता हूं कि हमारे खिलाड़ी होटल में वापस जाएं और खुद को मानसिक रूप सेअगले मैच के लिए बेहतर तरीके से तैयार करें। मुझे विश्वास है कि अगले मैच में हमारे खिलाड़ी बढ़िया प्रदर्शन करेंगे। पिच तोड़ा था ट्रिकी था और अफगानिस्तान की टीम भी बेहतरीन है। हमारे गेंदबाजों ने फील्ड उनके बल्लेबाजों के खिलाफ बढ़िया तरीके से संघर्ष किया। वॉट ने खास तौर पर बढ़िया गेंदबाजी की।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement