Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

उप कप्तानी की जिम्मेदारी से हटाए जाने से निराश था ये ऑस्ट्रेलिाई क्रिकेटर

विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने शनिवार को स्वीकार किया कि ऑस्ट्रेलिया की सफेद गेंद टीम की उप कप्तानी गंवाना निराशाजनक था लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि वह इस फैसले की अहमियत को समझते हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 22, 2020 15:46 IST
उप कप्तानी की...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES उप कप्तानी की जिम्मेदारी से हटाए जाने से निराश था ये ऑस्ट्रेलिाई क्रिकेटर 

सिडनी। विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने शनिवार को स्वीकार किया कि ऑस्ट्रेलिया की सफेद गेंद टीम की उप कप्तानी गंवाना निराशाजनक था लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि वह इस फैसले की अहमियत को समझते हैं।

कैरी और तेज गेंदबाज पैट कमिंस 2018 के बाद से उप कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। लेकिन पिछले हफ्ते कप्तान आरोन फिंच ने सूचित किया कि टीम अब सुव्यवस्थित नेतृत्व की ओर बढ़ेगी जिससे कमिंस ही उप कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे। इससे कमिंस को कैरी पर तरजीह दी गयी। 

कैरी ने क्रिकेटडॉटकॉमडॉटएयू से कहा, ‘‘मुझे इस फैसले को लेकर काफी चीजें स्पष्ट थीं। आप हमेशा इससे निराश होते लेकिन मैं मौका दिये जाने का शुक्रगुजार हूं कि मैंने पिछले 24 महीने तक यह भूमिका निभायी। ’’ अठाईस साल का यह विकेटकीपर इस फैसले को सहजता से ले रहा है और वह क्रिकेट खेलने पर ध्यान लगाना चाहता है। 

उन्होंने कहा, ‘‘अब मैं इस फैसले से सहज हूं। मैं आस्ट्रेलिया के लिये बस क्रिकेट खेलना चाहता हूं और अगर मेरे नाम के आगे कोई ‘टाइटल’ नहीं है तो कोई दिक्कत नहीं। ’’ कैरी ने कहा, ‘‘मैं इसे झटके के रूप में नहीं देखता, बल्कि इसे बड़े मौके रूप में देखता हूं कि मैदान में जाकर अपने कौशल का प्रदर्शन करूं।’’

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement