Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इन दो महिला खिलाड़ियों के नाम ‘अर्जुन अवार्ड’ के लिए भेजने पर बीसीसीआई कर रही है विचार

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) अर्जुन अवार्ड के लिए शिखा पांडेय और दीप्ति शर्मा का नाम आगे भेज सकती है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 12, 2020 23:59 IST
Shikha Pandey and Deepti Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shikha Pandey and Deepti Sharma

महिला टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में खेले गए पिछले टी20 विश्वकप में फ़ाइनल तक का सफर तय किया था। जिसमें टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में टीम इंडिया टी 20 विश्वकप भलें ही ना जीत पाई हो मगर टीम के खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया था। जिसके चलते ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) अर्जुन अवार्ड के लिए शिखा पांडेय और दीप्ति शर्मा का नाम आगे भेज सकती है।

न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस से खास बातचीत में एक सूत्र ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले साल महिला टी 20 विश्वकप में दीप्ति शर्मा और शिखा पांडेय के प्रदर्शन को देखते हुए उनका नाम अर्जुन अवार्ड के लिए आगे जा सकता है। 

सूत्र ने कहा, " हां, ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड टी 20 में न केवल उनके शानदार प्रदर्शन के लिए क्रिकेट ऑपरेशन टीम द्वारा पदाधिकारियों को शिखा और दीप्ति के नाम दिए गए क्योंकि पिछले सीज़न में उनके लगातार प्रदर्शन शानदार रहा है। इन दो नामों को पदाधिकारियों को भेज दिया गया है और संभव है कि मंजूर होने पर अर्जुन पुरस्कार के लिए मंत्रालय को भेज दिए जाएंगे।"

गौरतलब है कि शिखा ने अपनी शानदार गेंदबाजी से क्रिकेट के सबसे छोटे फ़ॉर्मेट टी20 विश्वकप में 5 मैचों में 7 विकेट लिए थे। जिसमें 14 रन देकर 3 विकेट उनक बेस्ट प्रदर्शन था। जबकि दीप्ति शर्मा ने ऑलराउंड खेल दिखाते हुए सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। उन्होंने अपने बल्ले से पूरे विश्वकप में 116 रन बनाए थे। जिसमें उन्होंने एक 49 रनों की शानदार पारी भी खेली थी। जबकि गेंदबाजी में भी दीप्ति ने मिला- जुला प्रदर्शन किया था।  जिसके चलते उनका नाम भी आगे भेजा गया है।

ये भी पढ़ें : आईपीएल 2019 फाइनल को याद कर बोले वॉटसन, थोड़ा सा खून मुझे खेलने से नहीं रोक सकता

बता दें कि इस साल अर्जुन अवार्ड के लिए खेल मंत्रालय ने 5 मई से खिलाड़ियों के नाम उनके फेडरेशन या बोर्ड से देश भर में फैली कोरोना महामारी के चलते ई- मेल से मांगे थे। जिसकी अंतिम तारीख 3 जून है। इसलिए अब बीसीसीआई जल्द ही इन दोनों के नाम पर अंतिम मुहर लगा सकती है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement