Friday, April 19, 2024
Advertisement

क्रिस लिन, मैक्सवेल और डार्सी ने किया ऐलान, 250 डॉलर प्रति छक्का दान देकर बचाएंगे लोगो की जान

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन ने कहा बिग बैश टी20 लीग में अपने द्वारा मारे जाने वाले प्रत्येक छक्के के हिसाब से 250 ऑस्ट्रेलियन डॉलर दान करेंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 03, 2020 9:29 IST
Chris Lynn- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @LYNNY50 Chris Lynn

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में आग ने अपना कोहराम मचा रखा है, हजारों हेक्टेयर जंगल जलने के कारण लाखों लोग बेघर हो चुके हैं। ऐसे में उनकी मदद के लिए टेनिस खिलाड़ियों के साथ-साथ क्रिकेट खिलाड़ी भी सामने आए है। जिस कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज रह चुके क्रिस लिन ने शानदार घोषणा की है। उनका कहना है कि वो ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली बिग बैश टी20 लीग में अपने द्वारा मारे जाने वाले प्रत्येक छक्के के हिसाब से 250 ऑस्ट्रेलियन डॉलर यानी भारतीय रूपए के हिसाब से लगभग 12 हजार के आस-पास दान करेंगे। इस तरह वो जितने छक्के मारेंगे उसका गुणा में राशि दान करेंगे। 

क्रिस लिन ने इस बात की जानकारी ट्वीट पर दी और उन्होंने लिखा, "बिग बैश टी20 लीग में प्रत्येक छक्के के हिसाब से मैं 250 ऑस्ट्रेलियन डॉलर जंगल में लगी आग के राहत कोष में दान के रूप में दूंगा। हमारे देश के रीयल हीरोस ( जो लोगों की जान और देश की संपदा बचा रहे हैं ) के पीछे अन्य खेल के खिलाड़ियों को भी मदद के लिए आगे देखना काफी शानदार है।"

वहीं, लिन के ट्वीट के बाद हाल ही में स्टेडियम के बाहर आग बुझाने के लिए दौड़ने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने भी उनके फैसले को सही ठहराया। जिससे प्रभावित होकर मैक्सवेल ने भी इस बात का ऐलान किया कि वो भी बिग बैश लीग में प्रति छक्का 250 ऑस्ट्रेलियन डॉलर दान में देंगे। 

मैक्सवेल ने ट्वीट करते हुए लिखा, "मैं आपके साथ खड़ा हूँ और प्रति छक्का 250 ऑस्ट्रेलियन डॉलर देने के लिए तैयार हूँ। जो देश में लोगो की जान बचाने के काम आएगा।"

लिन और मैक्सवेल के बाद डार्सी शॉर्ट को भी ये मुहीम काफी पसंद आई और उन्होंने भी प्रति छक्का 250 ऑस्ट्रेलियन डॉलर देने का ऐलान कर दिया। 

आपको बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस ने सबसे पहले इस तरह की मुहीम की शुरुआत की थी। उन्होंने कहा था कि वो जिस भी टूर्नामेंट में भाग लेंगे उसमें 200 ऑस्ट्रेलियन डॉलर प्रति ऐस दान में देंगे। जबकि उनके साथी एलिक्स डी मैन्योर ने भी बाद में 250 ऑस्ट्रेलियन डॉलर प्रति ऐस देने का एलान किया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement