1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कोरोना जंग में भूखे बच्चों को खाना खिला रहे हैं फॉफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना ने की तारीफ

कोरोना जंग में भूखे बच्चों को खाना खिला रहे हैं फॉफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना ने की तारीफ

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फॉफ डु प्लेसिस और उनकी पत्नी लोगों की मदद के लिए आगे आए। जिसमें वो साउथ अफ्रीका के 35000 भूखे बच्चों को खाना खिलाने का काम कर रहे हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 31, 2020 22:27 IST
Faf Du Plesis and Suresh Raina- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Faf Du Plesis and Suresh Raina

कोरोना महामारी के कारण जहां सभी प्रकार के खेल ठप्प पड़े हुए हैं। वहीं सभी खिलाड़ी घर पर भी बैठे हैं। हालांकि इसी बीच कोरोना जंग में साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फॉफ डु प्लेसिस और उनकी पत्नी लोगों की मदद के लिए आगे आए। जिसमें वो साउथ अफ्रीका के 35000 भूखे बच्चों को खाना खिलाने का काम कर रहे हैं। इस तरह डु प्लेसिस के इस नेक काम की टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज और चेन्नई सुपर किंग्स में डु प्लेसिस के साथ खेलने वाले सुरेश रैना ने उनकी तारीफ की है।

रैना ने ट्विटर पर लिखा, "हमें आप पर गर्व है फॉफ। आप और इमारी एक साथ मिलकर दक्षिण अफ्रीका में उन बच्चों को खाना खिला रहे हैं, जो कोविड-19 संकट में संघर्ष कर रहे हैं। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वह मदद के लिए आगे आएं और जो भी मदद कर सकते हैं, करें।"

रैना के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए डु प्लेसिस ने उन्हें धन्यवाद दिया है। पूर्व कप्तान ने कहा, " धन्यवाद भाई। आप महान आदमी हैं। आपका सम्मान।"

डु प्लेसिस और रग्बी टीम के कप्तान सिया कोलीसी कोरोनावायरस संकट के बीच जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आए हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने केपटाउन में जरूरतमंद लोगों को घर घर तक भोजन पहुंचाने का काम किया और उन्हें जरूरी चीजें दीं। डु प्लेसिस ने इसके लिए कोलीसी का आभार व्यक्त भी किया था।

ये भी पढ़ें - पूर्व अपंयार इयान गुल्ड ने विराट कोहली को बताया 'मॉडल', दिया यह बड़ा बयान

बता दें कि रैना और डु प्लेसिस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम की ओर से खेलते हैं। हलांकि भारत में 1 लाख से उपर बढ़ते कोरोना वायरस केस के कारण 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2020 को बीसीसीआई ने पहले 15 अप्रैल तक स्थगित किया था। जिसके बाद भी स्थिति ना सुधरने के कारण अब इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं बीसीसीआई अब आईपीएल को सितंबर माह से नवम्बर माह के बीच कराने पर विचार कर रहा है। ऐसे में ये लीग कब शुरू होती है इसका सभी फैंस को बेसब्री से इंतज़ार है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड