Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अफ्रीका के खिलाफ शानदार दोहरा शतक जड़ने वाले कोहली को सचिन समेत दिग्गज क्रिकेटरों ने दी बधाई

पुणे में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दोहरा शतक जड़ रिकार्ड की झड़ी लगा दी। 

IANS Reported by: IANS
Published on: October 11, 2019 21:11 IST
ind vs sa- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGES अफ्रीका के खिलाफ शानदार दोहरा शतक जड़ने वाले कोहली को सचिन समेत दिग्गज क्रिकेटरों ने दी बधाई 

पुणे| महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दोहरा शतक जड़ रिकार्ड की झड़ी लगा दी। कोहली ने इस मैच में नाबाद 254 रन बनाए।

भारत ने इस मैच में अपनी पहली पारी पांच विकेट के नुकसान पर 601 रनों पर घोषित कर दी। कोहली का टेस्ट में यह सातवां दोहरा शतक है और वह भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली की इस पारी के बाद कई पूर्व खिलाड़ियों ने उनकी तारीफों के पुल बांध दिए।

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, "विराट कोहली को दोहरे शतक पर बधाई। टीम आपने शानदार खेल खेला। इसे जारी रखिए।" कोहली से पहले भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने का रिकार्ड संयुक्त रूप से सचिन और वीरेंद्र सहवाग के नाम था।

संजय मांजरेकर ने कोहली की तारीफ में लिखा, "आज के समय के सफल टी-20 बल्लेबाज जो विराट हैं, ने पूरे सत्र में बेहतरीन गेंदबाजी के सामने अलग विविधता का परिचय दिया जो महानता का एक अहम भाग है।"

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी कोहली की तारीफ की और उन्हें रन मशीन बताया। हरभजन ने लिखा, "रन मशीन विराट कोहली को 26वें टेस्ट शतक के लिए बधाई।"

पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने ट्वीट किया, "भारत, दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों को सिर्फ पीट नहीं रहा है बल्कि पिच की आवश्यता के अनुसार खेल रहा है। विराट कोहली ने बेहतरीन शतक को अंजाम दिया.. काफी जानी-पहचानी कहानी। दक्षिण अफ्रीका के परिश्रम की शुरुआत दूसरे दिन के अंत से होगी।"

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement