Friday, March 29, 2024
Advertisement

इंग्लैंड और आयरलैंड के लिए खेलने वाले गेंदबाज बोइड रेंकिन ने संन्यास लिया

रेंकिन उन 15 खिलाड़ियों में शामिल है जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दो देशों का प्रतिनिधित्व किया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 21, 2021 23:00 IST
Former Ireland and England pacer Boyd Rankin retires from international cricket- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ICC Former Ireland and England pacer Boyd Rankin retires from international cricket

डबलिन। इंग्लैंड और आयरलैंड के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज बोइड रेंकिन ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। रेंकिन उन 15 खिलाड़ियों में शामिल है जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दो देशों का प्रतिनिधित्व किया है।

36 वर्षीय रेंकिंन ने आयरलैंड के लिए दो विश्व कप और इंग्लैंड के लिए एक एशेज टेस्ट खेला है। उन्होंने अपने 18 साल के करियर में कुल तीन टेस्ट, 75 वनडे और 50 टी20 मैच खेले हैं।

रेंकिन को 2013-14 में ऑस्ट्रेलिया में हुए एशजे दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया था। उन्होंने इंग्लैंड के लिए सात वनडे और दो टी20 मुकाबले भी खेले हैं।

इसके बाद वह 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ आयरलैंड के लिए अपना पहला टेस्ट खेले। उन्होंने इस मैच में अपना पहला टेस्ट विकेट लिया।

रेंकिन 2007 और 2011 विश्व कप में आयरलैंड टीम का हिस्सा रहे। उन्होंने आयरलैंड के लिए 229 विकेट लिए और वह आयरलैंड के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले आठवें गेंदबाज हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement