Friday, April 19, 2024
Advertisement

ICC T20I Rankings: बाबर आजम बने नंबर-1 बल्लेबाज, गेंदबाजी में हसरंगा ने किया टॉप

बाबर ने अफगानिस्तान के खिलाफ 51 रन और नामीबिया के खिलाफ 70 रन बनाए जिसके बाद वे नंबर-1 टी-20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज बने।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 03, 2021 16:29 IST
ICC T20I Ranings: babar azam becomes no-1 batsman and...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ICC T20I Ranings: babar azam becomes no-1 batsman and wanindu hasranga becomes no-1 bowler

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने आईसीसी मेंस टी-20 विश्व कप 2021 में लगातार दो मुकाबलों में अर्धशतकीय पारियां खेली जिसकी मदद से वे आईसीसी टी-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर-1 पर आ गए। उन्होंने इंग्लैंड के डाविड मलान को नंबर-2 पर धकेल दिया है।

बाबर ने अफगानिस्तान के खिलाफ 51 रन और नामीबिया के खिलाफ 70 रन बनाए थे। नामीबिया को हरा कर पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। नामीबिया के खिलाफ पारी के बाद वे अपने करियर में छठी बार नंबर-1 बने हैं। 27 वर्षीय बाबर पहली बार नंबर-1 28 जनवरी 20218 में बने थे। वे फिलहाल वनडे प्रारूप में भी नंबर-1 बल्लेबाज हैं। बाबर के अब कुल 834 रेटिंग अंक हो चुके हैं जो मलान से 36 ज्यादा हैं।

इन रैंकिंग में इंग्लैंड के खिलाड़ियों को भी फायदा मिला है। टीम के दोनों ओपनर्स जोस बटलर और जेसन रॉय को पायदानों का फायदा मिला है। बटलर को 8 स्थान का फायदा मिला और वे फिलहाल नंबर-9 पर हैं। वहीं, रॉय को पांच पायदानों को फायदा मिला और वे 14वें स्थान पर आ गए हैं।

गेंदबाजी की बात करें तो श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा पहली बार नंबर-1 बने हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ तीन विकेट हॉल लिए थे। उन्होंने साउथ अफ्रीका के तब्रेज शाम्सी को नंबर-2 पर धकेला है, वे इस साल 10 अप्रैल से नंबर-1 बने थे।

NZ vs SCO T20 World Cup: स्कॉटलैंड के सामने होगी कीवी टीम की कड़ी चुनौती, ये हो सकती है आपकी ड्रीम टीम

चार्ट में टॉप-4 गेंदबाज रिस्ट स्पिनर हैं। इंग्लैंड के आदिल रशीद ने अफगानिस्तान के राशिद खान का तीसरा स्थान लिया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement