Friday, April 26, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : एडिलेड में सामने आया कोहली का 'किस्मत कनेक्शन', क्या दिलाएगा पहले टेस्ट मैच में जीत?

कोहली इस टेस्ट के बाद स्वदेश लौट जाएंगे क्योंकि उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं और कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के समय अपने परिवार के साथ रहना चाहते थे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: December 17, 2020 10:53 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Virat Kohli

एडिलेड| क्रिकेट में टॉस कोई भी जीत सकता है। इसके बाद हालांकि मैच जीतने के लिए मेहनत करनी पड़ी है। लेकिन अगर किसी कप्तान के साथ यह इत्तेफाक जुड़ा हो कि टेस्ट में टॉस जीतने पर उसे मैच में भी जीत मिली हो तो फिर क्या कहने। इसे लकी चार्म ही कहा जा सकता है। भारत के लिए विराट कोहली भी ऐसे ही लकी चार्म हैं। कोहली ने 2015 के बाद से आज तक (एडिलेड टेस्ट, 17 दिसम्बर 2020) जितनी बार भी टेस्ट में टॉस जीता, भारत मैच हारा नहीं है। तो क्या कोहली का लकी चार्म भारत को एडिलेड में जारी डे-नाइट टेस्ट में भी जीत दिलाएगा?

कोहली इस टेस्ट के बाद स्वदेश लौट जाएंगे क्योंकि उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं और कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के समय अपने परिवार के साथ रहना चाहते थे। अब देखना यह है कि कोहली का लकी चार्म उन्हें जीत के साथ स्वदेश ले जा पाता है कि नहीं?

ये भी पढ़ें - Video : पृथ्वी शॉ की कमजोरी पर स्टार्क ने किया प्रहार, इस तरह हुए शून्य पर क्लीन बोल्ड

अब आंकड़ों की बात करते हैं। साल 2015 में कप्तान बने कोहली कप्तान के तौर पर टेस्ट मैचों में 25 बार (एडिलेड टेस्ट को छोड़कर) टॉस जीत चुके हैं और सबसे अहम बात यह है कि भारत एक बार भी हारा नहीं है। ऐसा नहीं है कि इन 25 के 25 मैचों में भारत को जीत मिली है। चार मैच ड्रॉ भी रहे हैं। सबसे अहम बात यह है कि भारत 21 बार जीता है।

ये भी पढ़ें - अगले साल 2021 में बांग्लादेश का दौरा करेगी विंडीज टीम

इस बार मामला थोड़ा पेचीदा है क्योंकि भारत पहली बार आस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट खेल रहा है। साथ ही यह उसका सिर्फ दूसरा डे-नाइट टेस्ट है जबकि आस्ट्रेलिया इस फारमेट में आठवीं बार खेल रहा है। आस्ट्रेलिया अब तक डे-नाइट टेस्ट नहीं हारा है। एडिलेड में यह उसका पांचवां मुकाबला है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement