Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IND vs ENG : इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ने की भविष्यवाणी, कहा इंग्लैंड को इतने अंतर से हराएगा भारत

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से चार मैच की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लिश टीम श्रीलंका से सीधा चेन्नई पहुंच गई है जहां खिलाड़ियों को कोविड-19 टेस्ट हुआ।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 28, 2021 20:32 IST
IND vs ENG: Former England spinner predicted, India will beat England by such a difference- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs ENG: Former England spinner predicted, India will beat England by such a difference

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से चार मैच की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लिश टीम श्रीलंका से सीधा चेन्नई पहुंच गई है जहां खिलाड़ियों को कोविड-19 टेस्ट हुआ। अब सभी खिलाड़ी क्वारंटीन में है। सीरीज के पहले दो मैच चेन्नई में खेले जाएंगे और बाकी दो मैचों का आयोजन अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होगा।

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड के हाथों मिली करारी हार के बाद श्रीलंका के चीफ सिलेक्टर ने दिया इस्तीफा

इस सीरीज से पहले क्रिकेट के गलियारों में ये चर्चा जोरो पर है कि इस सीरीज में कौन सी टीम बाजी मारेगी। वहीं मेहमान टीम के ऑफ स्पिनर मोंटी पेनेसर ने भविष्यवाणी की है कि भारत इंग्लैंड को 2-1 या फिर 2-1 से मात देने में सफल रहेगा। इसी के साथ उन्होंने कहा कि अगर भारत इंग्लैंड को 4-0 से हाराता है तो उनके लिए यह सरप्राइज होगा।

टाइम्सर ऑफ इंडिया से मोंटी ने कहा "इंडिया सीरीज को जीतने वाली है, लेकिन अगर भारतीय टीम इंग्लैंड को 4-0 से हराती है तो मेरे लिए सरप्राइज होगा, मेरे हिसाब से सीरीज का नतीजा भारत के पक्ष में 2-0 या 2-1 होगा।"

ये भी पढ़ें - चिली दौरे पर अजेय रही भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम स्वदेश लौटी

उन्होंने अपनी इस भविष्यवाणी के पीछे कारण बताते हुए कहा "मुझे नहीं लगता कि वाइटवॉश होगा, लेकिन मेरे हिसाब से टीम इंडिया इस सीरीज को जीतने की फेवरेट है, क्योंकि वह अपनी घरेलू कंडिशंस में खेल रहे हैं। इंग्लैंड के पास एक मजबूत पेस अटैक है।"

उन्होंने आगे कहा "इंग्लैंड की बल्लेबाजी उनकी इस सीरीज में कमजोरी साबित होने वाली है क्योंकि आप उनके सलामी बल्लेबाजों को देख सकते हैं कि वह स्पिनर के खिलाफ हर बार आउट हो जा रहे हैं। इंडिया की टीम इसका फायदा उठाएगी। इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज जो रूट की तरह एडजस्ट नहीं कर पाते हैं। तो मुझे लगता है कि इंडिया इस सीरीज में फेवरेट होने वाली है।"

ये भी पढ़ें - PAK vs SA 1st Test : एडेन मारक्रम और वेन डर डुसेन के अर्धशतकों की मदद से द.अफ्रीका 29 रन आगे

पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम - रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मो. सिराज, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल। 

पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम - जो रूट, जोफ्रा आर्चर, मोईन अली, जेम्स एंडरसन, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउले, बेन फोएक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन और क्रिस वोक्स।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement