1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. India vs Australia 2nd ODI : कुलदीप ने पूरा किया विकटों का शतक

India vs Australia 2nd ODI : कुलदीप ने पूरा किया विकटों का शतक

इस चाइनामैन गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में दूसरे वनडे के दौरान एलेक्स कैरी का विकेट लेकर यह उपलब्धि हासिल की। इसके बाद उन्होंने इसी ओवर में स्टीवन स्मिथ का महत्वपूर्ण विकेट भी हासिल किया।

Bhasha Bhasha
Updated on: January 18, 2020 8:34 IST
India vs Australia 2nd ODI: Kuldeep completed century of wickets- India TV Hindi
Image Source : AP India vs Australia 2nd ODI: Kuldeep completed century of wickets

राजकोट। बायें हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले भारत के 22वें गेंदबाज बन गये हैं। इस चाइनामैन गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में दूसरे वनडे के दौरान एलेक्स कैरी का विकेट लेकर यह उपलब्धि हासिल की। इसके बाद उन्होंने इसी ओवर में स्टीवन स्मिथ का महत्वपूर्ण विकेट भी हासिल किया।

कुलदीप वनडे में 100 विकेट लेने वाले दुनिया के 151वें गेंदबाज बन गये है। यह उनका 58वां मैच है और इस तरह से सबसे कम मैचों में 100 विकेट लेने वाले स्पिनरों में संयुक्त तीसरे स्थान पर काबिज हो गये।

अफगानिस्तान के राशिद खान ने 44 और पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक ने 53 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी। दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर ने भी कुलदीप की तरह 58 मैचों में विकेटों का शतक पूरा किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड