Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

सीरीज हारकर भी विराट कोहली ने ऐसे जीता दिल, लारा, पोटिंग, चैपल सबको पीछे छोड़ा

 भारतीय कप्तान विराट कोहली दिन पर दिन रिकॉर्ड की झड़ियां लगाते जा रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 03, 2018 16:04 IST
सीरीज हारकर भी विराट कोहली ने ऐसे जीता दिल, लारा, पोटिंग, चैपल सबको पीछे छोड़ा- India TV Hindi
Image Source : AP सीरीज हारकर भी विराट कोहली ने ऐसे जीता दिल, लारा, पोटिंग, चैपल सबको पीछे छोड़ा

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली दिन पर दिन रिकॉर्ड की झड़ियां लगाते जा रहे हैं। अभी हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ समाप्त हुए चौथे टेस्ट मैच में भले ही भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन विराट कोहली ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया। विराट कोहली ने दूसरी पारी में शानदार 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली और रहाणे के साथ चौथे विकेट के लिए 101 रनों की साझेदारी कर टीम को संकट से निकाला। 

लेकिन कोहली के जाते ही विकटों की झड़ी लग गई और टीम को 60 रनों से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि कोहली ने जरूर एक बेहद बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। दरअसल कप्तान के तौर पर विराट कोहली ने सबसे तेज 4000 टेस्ट रन पूरे कर लिए हैं। कोहली ने यह कारनामा 65वीं टेस्ट पारी में किया है। इस उपलब्धि के साथ ही उन्होंने ब्रायन लारा के वर्ल्ड रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने बतौर कप्तान 4000 टेस्ट रन तक पहुंचने के लिए 71 पारियां खेलीं।

बतौर कप्तान सबसे तेज 4000 रन पूरे करने वाले खिलाड़ी

  • 65  विराट कोहली
  • 71  ब्रायन लारा
  • 75  रिकी पोंटिंग
  • 80  ग्रेग चैपल
  • 83  एलन बॉर्डर
  • 87  क्लाइव लॉयड
  • 90  एलिस्टेयर कुक

आपको बता दें कि बौतर खिलाड़ी कोहली ने अपने 6000 टेस्ट रन भी पूरे कर लिए हैं। हालांकि भारत की तरफ से वे सबसे तेज 6000 टेस्ट रन पूरे करने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। कोहली ने 119वीं पारी में या मुकाम हासिल किया है। पहले नंबर पर सुनील गावस्कार हैं जिन्होंने 117 पारियों ये आंकड़ा हासिल किया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement