1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वेस्टइंडीज टीम में शामिल हुए मोंटी देसाई, निभाएंगे बल्लेबाजी कोच की भूमिका

वेस्टइंडीज टीम में शामिल हुए मोंटी देसाई, निभाएंगे बल्लेबाजी कोच की भूमिका

देसाई हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में शुक्रवार (6 दिसंबर) को होने वाले भारत के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज से पहले वेस्टइंडीज टीम में शामिल हो जाएंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 04, 2019 10:11 IST
Monty Desai- India TV Hindi
Image Source : CRICKET WEST INDIES Monty Desai

भारतीय टीम को टक्कर देने के लिए वेस्टइंडीज टीम ने एक नई चाल चली है। उन्होंने कभी भारतीय घरेलु क्रिकेट में आन्ध्र प्रदेश टीम के कोच रहे मोंटी देसाई को अपने दल में शामिल किया है। वेस्टइंडीज ने इन्हें बल्लेबाजी कोच के रूप में दो साल के करार के साथ नियुक्त किया। देसाई ने ICC विश्व क्रिकेट लीग डिवीजन 2 में कनाडा के मुख्य कोच के रूप में और 2018 में ICC क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर में अफगानिस्तान के बल्लेबाजी कोच के रूप में भी कार्य किया है। इतना ही नहीं हाल ही में वो ICC T20 विश्व कप विजेता में UAE के बल्लेबाजी कोच थे।

गौरतलब है कि देसाई हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में शुक्रवार (6 दिसंबर) को होने वाले भारत के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज से पहले वेस्टइंडीज टीम में शामिल हो जाएंगे। ऐसे में बल्लेबाजी कोच चुने जाने के बाद देसाई ने कहा, "सबसे पहले मैं क्रिकेट वेस्टइंडीज को मुझे इस अविश्वसनीय अवसर के लिए धन्यवाद देना चाहता हूँ। विश्व क्रिकेट के इतिहास में इतना नाम कमाने वाली टीम से जुड़कर मैं खुद को काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ।"

इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा, "मैं ऐसी टीम से जुड़कर काफी उत्सुक हूं, जहां मैं एक जीतने माहौल पैदा करने में मदद कर सकता हूं, एक नई संस्कृति सीख सकता हूं और खुशनुमा ड्रेसिंग रूम का निर्माण कर सकता हूं। मैं हेड कोच फिल सिमंस और निदेशक जिमी एडम्स के और कप्तान के साथ उनकी टीम में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं, और टीम की सफलता के लिए हर संभव तरीके से योगदान देना चाहता हूँ।"

वहीं दूसरी तरफ देसाई की तारीफ करते हुए वेस्टइंडीज के कोच सिमंस ने कहा, "मैंने पहले मोंटी के साथ काम किया है और वह एक उत्कृष्ट कोच हैं। उन्होंने साबित कर दिया है कि वे खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा में सुधार लाने और मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं।"

इस तरह बल्लेबाजी कोच के साथ-साथ वेस्टइंडीज टीम ने गेंदबाजी कोच रॉडी एस्टविक और फील्डिंग कोच रेयन ग्रिफ़िथ को भी शामिल किया है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X