1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. दक्षिण अफ्रीका में भारतीय महिला टीम का दबदबा, 3-1 से जीती सीरीज

दक्षिण अफ्रीका में भारतीय महिला टीम का दबदबा, 3-1 से जीती सीरीज

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका में टी20 सीरीज जीतकर इतिहास रचा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 24, 2018 20:12 IST
भारतीय टीम- India TV Hindi
भारतीय टीम

भारतीय महिला टीम ने पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका को 54 रन से शिकस्त देकर 5 मैचों की टी20 सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर लिया। भारत ने 20 ओवर में चार विकेट पर 166 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 18 ओवर में 112 रन पर सिमट गई। भारत की तरफ से मिताली राज ने (62), जेमिमाह रॉड्रिगेज ने (44), हरमनप्रीत कौर ने (27) रनों की पारी खेली।

167 रनों के लक्ष्य के जवाब में दक्षिण अफ्रीका की कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सकी। बल्लेबाजों के बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने भी शानदार गेंदबाजी की और मेजबान टीम के बल्लेबाजों को ज्यादा देर तक क्रिज पर रुकने नहीं दिया और लगातार झटके दिए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से क्लो ट्रायन ने (25), मरिजाने कैप ने (27) रनों की पारी खेली।

भारत की तरफ से शिखा पांडे और रुमेली धार, राजेश्वरी गायकवाड़ ने 3-3 और पूनम यादव ने 1 विकेट हासिल किया। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज को 3-1 से जीतकर इतिहास रच दिया। चौथा मैच रद्द होने के बाद भारत को सीरीज जीतने के लिए ये मैच हर हाल में जीतना था और टीम इंडिया ने आखिरी मैच में शानदार खेल दिखाकर दक्षिण अफ्रीका में परचम लहरा दिया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X