1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2021 : चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल हुआ राजस्थान रॉयल्स का ये धाकड़ खिलाड़ी

IPL 2021 : चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल हुआ राजस्थान रॉयल्स का ये धाकड़ खिलाड़ी

रॉबिन उथप्पा की यह 6ठीं आईपीएल टीम होगी, इससे पहले वह मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पुणे वारियर्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से खेल चुके हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 21, 2021 22:26 IST
IPL 2021: Rajasthan Royals batsman joined Chennai Super Kings team- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021: Rajasthan Royals batsman joined Chennai Super Kings team

आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले बुधवार को सभी 8 टीमों ने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी थी। अब सभी टीमों के पास 28 जनवरी तक खिलाड़ियों को ट्रेड करने का समय है। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स ने अपने सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के साथ ट्रेड किया है।

ये भी पढ़ें - SL vs ENG 2nd Test : इंग्लैंड ने स्टुअर्ट ब्रॉड को बाहर कर किया प्लेइंग इलेवन में ये बदलाव

रॉबिन उथप्पा की यह 6ठीं आईपीएल टीम होगी, इससे पहले वह मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पुणे वारियर्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से खेल चुके हैं। +

राजस्थान द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज के अनुसार रॉबिन ने कहा "मैंने वास्तव में रॉयल्स में अपने वर्ष का आनंद लिया और इस फ्रैंचाइज़ी का हिस्सा बनने के लिए बहुत अच्छा समय था। मैं अब अपनी क्रिकेट यात्रा के अगले भाग के लिए उत्साहित हूँ, जो आईपीएल 2021 के लिए सीएसके में शामिल हो रहा हूं।"

ये भी पढ़ें - टी नटराजन का हुआ भव्य स्वागत, रथ में बैठाकर निकाली गई यात्रा, देखें वीडियो

आईपीएल के पहले सीजन से रॉबिन उथप्पा लगातार खेलते हुए आ रहे हैं। इस रंगारंग लीग में उनके नाम 189 मैचों में 4607 रन है। इस दौरान उन्होंने कुल 24 अर्धशतक जड़े हैं। साल 2014 में जब कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपना दूसरा खिताब जीता था तो उथप्पान ने उस जीत में 660 रन बनाकर अहम भूमिका निभाई थी। उस सीजन में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और उन्हें ऑरेंज कैप पर कब्जा किया था।

ये भी पढ़ें - भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, आर्चर-स्टोक्स की वापसी

हालांकि पिछले दो सीजन उनके लिए कुछ अच्छे नहीं रहे। साल 2019 में उन्होंने 115.1 के स्ट्राइकरेट से 282 रन बनाए जिसके बाद केकेार ने उन्हें रिलीज कर दिया था। 2020 में राजस्थान ने 3 करोड़ रुपए में उन्हें अपनी टीम में सामिल किया, इस बार भी उन्होंने अपने फैन्स और फ्रेंचाइजी को निराश किया। उथप्पा ने पिछले सीजन में 119.51 की औसत से 12 मैचों में 196 रन बनाए थे।

अब देखना होगा कि चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें किस पायदान पर बल्लेबाजी कराता है। अगर वह ओपनिंग करते हैं तो रितुराज गायकवाड़ या फिर फाफ डुप्लेसिस को नीचे आना पड़ेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड