Thursday, April 18, 2024
Advertisement

महेंद्र सिंह धोनी के मेंटर रहे देवल सहाय का हुआ निधन

महेंद्र सिंह धोनी के मेंटर रहे देवल सहाय का मंगलवार को कई अंगों का एक साथ काम ना करने के कारण निधन हो गया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 24, 2020 10:57 IST
MS Dhoni and Deval Sahay- India TV Hindi
Image Source : TWITTER MS Dhoni and Deval Sahay

टीम इंडिया को आईसीसी की तीनों ट्राफी ( विश्वकप 2011, टी20 विश्वकप 2007 और चैम्पियंस ट्राफी 2013 ) जिताने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के मेंटर रहे देवल सहाय का मंगलवार को कई अंगों का एक साथ काम ना करने के कारण निधन हो गया। उन्होंने रांची में पहली टर्फ क्रिकेट पिच का निर्माण भी किया था। सहाय 73 साल के थे और उनके साथ उनकी पत्नी बेटी और बेटा मौजूद थे। 

सहाय का पहला नाम देबव्रत था लेकिन लोग उन्हें देवल के नाम से बुलाते थे। उन्हें सांस लेने में समस्या के कारण हॉस्पिटल में भारती कराया गया था। जहाँ उनमें कोरोना वायरस का असर भी देखा गया। हालांकि बाद में उन्हें 9 अक्टूबर को हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गयी थी। 

इस तरह आईएएनएस से बातचीत में सहाय के बेटे आकाश सहाय ने कहा, "घर पर लगभग 10 दिन बिताने के बाद जब उन्हें फिर से कठिनाई पैदा हुईं तो एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां आज लगभग 3 बजे उनका निधन हो गया।"

बड़े भाई ने बताया, स्वर्गीय पिता के लिए ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतना चाहते हैं सिराज 

बता दें कि सहाय की बेटी मिनाक्षी जो अमेरिका में रहती है वो आजकल रांची में हैं। उनकी अंतिम यात्रा लगभग 1 बजे के करीब निकलेगी। नाइके करेक्टर को एम। एस। धोनी की बायोपिक में भी फिल्माया गया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement