Thursday, March 28, 2024
Advertisement

डे-नाइट टेस्ट में 'कोहली एंड कंपनी' को चुनौती देने के लिए तैयार हैं मिचेल स्टार्क

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 3 दिसंबर से ब्रिसबेन में होगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 28, 2020 19:50 IST
Mitchell Starc is ready to challenge 'Kohli & Company' in...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Mitchell Starc is ready to challenge 'Kohli & Company' in day-night test

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तमाम अटकलों को समाप्त करते हुए गुरुवार को पुष्टि कर दी कि भारतीय टीम इस साल टेस्ट, वनडे और T20 सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। टीम इंडिया T20 सीरीज खेलने के लिए अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। 

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 3 दिसंबर से ब्रिसबेन में होगा। दूसरा टेस्ट एडिलेड में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच का आयोजन 11 से 15 दिसंबर के बीच किया जाएगा। तीसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में 26 दिसंबर से खेला जाएगा जबकि सीरीज का आखिरी टेस्ट डे नाइट होगा जो सिडनी में 3 जनवरी से खेला जाएगा।

इस सीरीज में पिकं बॉल टेस्ट को लेकर दोनों ही टीमों के खिलाड़ी काफी उत्साहित है। एक तरफ जहां ऑस्ट्रेलिया के पास कई पिंक बॉल टेस्ट घर में खेलने का अनुभव है। वहीं, मेहमान भारतीय टीम ने एकमात्र पिंक बॉल टेस्ट पिछले साल कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा थोड़ा भारी नजर आता है।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से पिंक बॉल टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट चटका चुके मिचेल स्टॉर्क भारतीय कप्तान विराट कोहलीं और उनकी टीम के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट गेंदबाजी करने को लेकर काफी उत्साहित हैं। स्टॉर्क पिंक बॉल टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज हैं। उन्होंने 7 टेस्ट मैंचों में 20 की औसत से 42 विकेट चटकाए हैं।

मौजूदा भारतीय तेज गेंदबाजी यूनिट मुझे खौफनाक कैरेबियन गेंदबाजों की याद दिलाती है : बिशप

क्रिकेट डॉट कॉम ने मिचेल स्टार्क के हवाले से बताया,  "मुझे लगता है कि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पिंक बॉल टेस्ट एक बेहतरीन चीज है।" स्टार्क ने कहा, "प्रशंसकों को यह पसंद है, मुझे लगता है कि यह सीरीज को अलग ही स्तर पर ले जाता है, इसमें बल्ले और गेंद का करीबी मुकाबला देखने को मिलता हैं। भारत ने अपने घर में पिंक बॉल टेस्ट खेला है, इसलिए उनके लिए ये बिल्कुल अलग चीज नहीं होगी।"

स्टार्क ने कहा, “अगर आप चाहें तो एक लाभ के संदर्भ में इसे देख सकतें हैं क्योंकि हमारा पिंक बॉल टेस्ट में घर पर एक अच्छा रिकॉर्ड है। यह घरेलू आधार पर फायदा दे सकता है। इस सीरीज में पिंक बॉल टेस्ट होना बहुत ही अच्छी बात है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement