Saturday, May 04, 2024
Advertisement

WI v PAK, 1st Test : बाबर की मदद से पाकिस्तान ने तीसरे दिन हासिल की 124 रन की लीड

कप्तान बाबर आजम के नाबाद अर्धशतक से पाकिस्तान ने पहले क्रिकेट टेस्ट के बारिश से प्रभावित तीसरे दिन स्टंप तक पांच विकेट पर 160 रन बनाकर वेस्टइंडीज पर 124 रन की बढ़त बना ली।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 15, 2021 13:47 IST
WI v PAK, 1st Test : बाबर आजम के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY WI v PAK, 1st Test : बाबर आजम के नाबाद अर्धशतक से पाकिस्तान ने हासिल की 124 रन की बढ़त

किंग्स्टन (जमैका)। कप्तान बाबर आजम के नाबाद अर्धशतक से पाकिस्तान ने पहले क्रिकेट टेस्ट के बारिश से प्रभावित तीसरे दिन स्टंप तक पांच विकेट पर 160 रन बनाकर वेस्टइंडीज पर 124 रन की बढ़त बना ली। पाकिस्तानी टीम पहली पारी में 36 रन से पिछड़ रही थी। दिन का खेल खत्म होने तक उसने 124 रन की बढ़त बना ली और उसके पांच विकेट बाकी हैं।

बाबर 54 रन और फहीम अशरफ 12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। जब बारिश शुरू हुई तब आजम 28 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे जिसके बाद दो घंटे का खेल बर्बाद हुआ और वह अंतिम सत्र तक बल्लेबाजी कर रहे थे। वह मोहम्मद रिजवान के साथ पांचवें विकेट के लिये लंबी साझेदारी की ओर बढ़ रहे थे लेकिन जेसन होल्डर ने शानदार लेग कटर से 56 रन की भागीदारी का अंत किया।

पाकिस्तान ने तब तक 85 रन की बढ़त हासिल कर ली थी। लेकिन बाबर और फहीम ने संयम से खेलते हुए अच्छी बल्लेबाजी की और स्टंप तक पांचवें विकेट के लिये 39 रन जोड़ लिये थे। बाबर ने 117 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और फहीम अब तक 12 रन के लिये 79 गेंदों का सामना कर चुके हैं। वेस्टइंडीज ने इस दौरान फहीम को आउट करने का मौका गंवाया जो जब चार रन पर थे तो कायेल मेयर्स की गेंद पर जर्मेन ब्लैकवुड ने उनका कैच छोड़ दिया था।

सबीना पार्क की पिच अब भी तेज गेंदबाजों को मदद कर रही है और 200 रन से ज्यादा की बढ़त का पीछा करना मुश्किल होगा। सुबह वेस्टइंडीज पहली पारी में केवल दो रन ही जोड़ सकी थी जिसने आठ विकेट पर 251 रन पर खेलना शुरू किया था। दोनों विकेट शाहीन अफरीदी ने झटके।

पहली पारी में 217 रन पर सिमटी पाकिस्तानी टीम ने दूसरी पारी के तीसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज इमरान बट का विकेट गंवा दिया, तब बोर्ड पर केवल एक ही रन था।  लेकिन अजहर अली (23) ने आबिद अली (34) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिये 55 रन की भागीदारी कर टीम को संभाला। पाकिस्तान ने 26वें ओवर में आबिद और फवद आलम दोनों के विकेट गंवा दिये। दोनों के विकेट जेडन सील्स ने लिये। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement