Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अकेले 50 ओवर खेलकर इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने पाकिस्तान के मुंह से छीनी जीत, दंग रह गए खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने अपने थैर्य और मजबूत डिफेंस की बदौलत पाकिस्तान को यह मैच जीतने नहीं दिया।

Lokesh Khera Written by: Lokesh Khera @lokeshkhera29
Updated on: October 11, 2018 20:46 IST
Usman Khawaja- India TV Hindi
Image Source : AP ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने अपने थैर्य और मजबूत डिफेंस की बदौलत पाकिस्तान को यह मैच जीतने नहीं दिया।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच बड़े ही रोमांचक अंदाज में खत्म हुआ। ऑस्ट्रेलिया के मजबूत डिफेंस के आगे पाकिस्तान के गेंदबाजों की एक ना चली और मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। एक समय ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान इस मैच को आसानी से जीत जाएगा, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ने अपने मजबूत डिफेंस की बदौलत पाकिस्तान के मुंह से जीत छीनकर मैच को ड्रॉ पर खत्म किया।

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 462 रनों का विशाल लक्ष्या दिया था। चौथे दिन जब इस लक्ष्य का पीछा करने ऑस्ट्रेलियाई टीम उतरी तो फिंच और उस्मान ख्वाजा ने एक बार फिर अच्छी शुरुआत दी, लेकिन 87 के स्कोर पर जब फिंच आउट हुए तो टीम को इसके बाद लगातार तो और झटके लगे। दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया अपने तीन विकेट खो चुका था।

चौथे दिन पाकिस्तान को मात्र 7 विकेट की जरूरत थी और लक्ष्य काफी बड़ा था, लेकिन ऐसे मौके पर ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने अपने थैर्य और मजबूत डिफेंस की बदौलत पाकिस्तान को यह मैच जीतने नहीं दिया।

ख्वाजा ने अपनी इस पारी में 50 से अधिक ओवर खेले, 141 रनों की इस शानदार पारी में उन्होंने 302 गेंदों का सामना किया और 11 चौके जड़े। ख्वाजा ने पांचवे दिन की शुरुआत में पहले टेविस हेड के साथ 132 रनों की साझेदारी की इसके बाद कप्तान टिम पेन के साथ टीम के लिए अहम 79 रन जोड़े, लेकिन जब टीम का स्कोर 331 रन था तब ख्बाजा एलबीडब्लू आउट हो गए। 

ख्वाजा के आउट होने के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया के दो और विकेट गिरे और एक बार फिर हार की तलवार उन पर लटकने लगी, लेकिन अंत में कप्तान टिम पने ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को ड्रॉ करवाया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement