Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बचपन में राहुल द्रविड़ के दीवाने थे टीम इंडिया के खिलाड़ी मनीष पांडेय, बताई ये ख़ास वजह

टीम इंडिया के युवा क्रिकेटर मनीष पांडेय का मानना है कि जब वो छोटे थे तो राहुल द्रविड़ को काफी पसंद करते थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 16, 2020 18:40 IST
Latest News: Rahul Dravid s Crazy Manish Childhood Player Manish Pandey Told This Special Reason: बच- India TV Hindi
Image Source : GETTY Latest News: Rahul Dravid s Crazy Manish Childhood Player Manish Pandey Told This Special Reason: बचपन में राहुल द्रविड़ के दीवाने थे टीम इंडिया के खिलाड़ी मनीष पांडेय, बताई ये ख़ास वजह, टीम इंडिया के युवा क्रिकेटर मनीष पांडेय का मानना है कि जब वो छोटे थे तो राहुल द्रविड़ को काफी पसंद करते थे।

वर्तमान में टीम इंडिया के कई खिलाड़ी जैसे कि विराट कोहली, रोहित शर्मा इन सभी ने क्रिकेट की शुरुआत टेलीविजन में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ियों से प्रेरित हो कर की थी। जिसके चलते इनके अंदर भी क्रिकेट के प्रति दीवानगी जागी और आज इन दोनों ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना एक अलग मुकाम बनाकर रखा है। कुछ ऐसे ही बल्ला पकड़कर मैदान में अपना नाम बनाने की ओर चल पड़े थे टीम इंडिया के युवा क्रिकेटर मनीष पांडेय भी। जिनका मानना है कि जब वो छोटे थे तो राहुल द्रविड़ को काफी पसंद करते थे।

कर्नाटक से आने वाले मनीष ने क्रिकबज के स्पाईसी पिच शो में राहुल द्रविड़ के बारे में कहा, "जब मैं छोटा बच्चा था तो राहुल द्रविड़ से काफी प्रभावित था। उनका क्रिकेट के प्रति अनुशासन, समर्पण काफी शानदार था। ये चीज़ें उनमे काफी मुझे पसंद थी।"

इतना ही नहीं मनीष पांडेय राहुल द्रविड़ के साथ अपने राज्य कर्नाटक की टीम और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ भी खेले। इस तरह द्रविड़ के साथ खेलने के अपने अनुभव को साझा करते हुए मनीष ने कहा, "जब मैं अंडर 19 खेल रहा था, तो मैं उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद करता था। वह पहली स्लिप में खड़े होते थे और मैं दूसरी स्लिप (आरसीबी के लिए खेलते हुए) में खड़ा होता था। वह एहसास बहुत ही शानदार था।

मनीष पांडेय को वनडे टीम इंडिया में नंबर चार पर भी खेलने का मौका मिला है। इतना ही नहीं उन्होंने कई बार टीम इंडिया के लिए खुद को साबित भी किया है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए अपने डेब्यू मैच को याद करते हुए मनीष ने कहा, ""मैं एमएस [धोनी] से रिलेट कर सकता हूँ क्योंकि उसके पास उस तरह की मानसिकता थी जिससे मैं उससे खुलकर बात कर सकता हूं। मैं उससे किसी भी चीज के बारे में बात कर सकता हूं। जिस तरह से वह खेल और यहां तक कि जीवन शैली के बारे में कुछ खास बातें बोलते हैं। मैं उससे खुद को बंधा हुआ पाता हूं। कभी-कभी, हमने सेना के बारे में और हमारे द्वारा की गई चीजों के बारे में बात की है। सौभाग्य से, वह जिम्बाब्वे में कप्तान था। मेरे लिए उसके पास जाना काफी आसान था। उसके खिलाफ कुछ आईपीएल मैच खेले। इसलिए, मैं उसे थोड़ा जानता था। वो बहुत मददगार हैं। "

यह भी पढ़ें- आदिल रशीद ने चुनी अपनी वर्ल्ड इलेवन टीम, धोनी समेत ये बड़े नाम गायब

बता दें कि मनीष पिछले 4 साल से टीम इंडिया के लिए खेलते आ रहे हैं। उन्होंने अभी तक सिर्फ 26 वनडे और 38 अन्तराष्ट्रीय टी 20 मैच खेले हैं। इसके पीछे का कारण वो अक्सर टीम इंडिया से अंदर और बाहर भी होते रहे हैं। हालांकि इन दिनों वो टीम इंडिया के मध्यक्रम की बल्लेबाजी का अहम हिस्सा भी माने जा रहे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement