Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Ranji Trophy Final : पुजारा और अर्पित वासवदा के दमदार खेल से मजबूत स्थिति में सौराष्ट्र, दूसरे दिन बनाए 8 विकेट पर 384 रन

दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए छठे विकेट के लिए 142 रनों की साझेदारी करके सौराष्ट्र को मजबूती दी। इस दौरान अर्पित ने अपना शतक जबकि पूजारा ने अपना अर्धशतक पूरा किया। 

IANS Edited by: IANS
Published on: March 11, 2020 9:04 IST
ranji trophy final, ranji trophy score, saurashtra vs bengal, arpit vasavada saurashtra, cheteshwar - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Cheteshwar Pujara

अर्पित वासवदा (106) और चेतेश्वर पुजारा (66) की शानदार पारियों की मदद से सौराष्ट्र ने बंगाल के खिलाफ जारी रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में आठ विकेट पर 384 रन का स्कोर बना लिया। सौराष्ट्र ने अपने कल के स्कोर पांच विकेट पर 206 रन से आगे खेलना शुरू किया। कल के एकमात्र अविजित बल्लेबाज अर्पित ने 29 से आगे खेलना शुरू किया। उनके साथ बल्लेबाजी करने आए कल रिटायर्ड होने वाले अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने अपनी पारी को पांच रन से आगे बढ़ाया।

दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए छठे विकेट के लिए 142 रनों की साझेदारी करके सौराष्ट्र को मजबूती दी। इस दौरान अर्पित ने अपना शतक जबकि पूजारा ने अपना अर्धशतक पूरा किया। अर्पित ने 287 गेंदों पर 11 चौके लगाए। वहीं, पुजारा ने अपने प्रथम श्रेणी का 60वां अर्धशतक पूरा किया। पुजारा ने 237 गेंदों की पारी में पांच चौके लगाए।

अर्पित टीम के 348 के स्कोर पर छठे बल्लेबाज के रूप में जबकि पुजारा टीम के 358 के स्कोर पर सातवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। सौराष्ट्र को दिन का आठवां झटका प्रेरक माकंड (0) के रूप में 364 के स्कोर पर लगा।

चिराग जानी 44 गेंदों पर एक चौके की मदद से 13 और धर्मेंद्रसिंह जडेजा 22 गेंदों पर तीन चौकों की बदौलत 13 रन बनाकर नाबाद लौटे। दोनों बल्लेबाजों के बीच नौवें विकेट के लिए अब तक 20 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

बंगाल की ओर से आकाश दीप ने अब तक तीन और मुकेश कुमार तथा शाहबाज अहमद ने दो-दो, जबकि इशान पोरेल ने विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement