1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. RCB ने किया खुलासा, इस वजह से धोनी को IPL की पहली नीलामी में नहीं खरीदा था

RCB ने किया खुलासा, इस वजह से धोनी को IPL की पहली नीलामी में नहीं खरीदा था

आईपीएल के पहले एडिशन की नीलामी में चेन्नई और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( आरसीबी ) के बीच धोनी को लेकर बिडिंग काफी हाई गई जिसके चलते उन्हें चेन्नई ने 1.5 मिलियन डॉलर में खरीदा। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 30, 2020 18:28 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM MS Dhoni

साल 2007 में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईसीसी टी20 विश्वकप के पहले एडिशन में भारत को चैम्पियन बनाया। जिसके बाद साल 2008 में दुनिया की सबसे बड़ी इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) की नींव पड़ी। ऐसे में उस समय धोनी को अपनी टीम में शामिल करने के लिए सभी टीमों के बीच जबर्दस्त होड़ थी मगर चेन्नई सुपर किंग्स ने बाजी मारते हुए ना सिर्फ धोनी को खरीदा बल्कि उन पर कप्तानी का बोझ भी डाला। इस तरह आईपीएल के पहले एडिशन की नीलामी में चेन्नई और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( आरसीबी ) के बीच धोनी को लेकर बिडिंग काफी हाई गई जिसके चलते उन्हें चेन्नई ने 1.5 मिलियन डॉलर में खरीदा। ऐसे में उस समय धोनी को आरसीबी के लिए ना खरीद पाने की वजह अब आरसीबी के पूर्व चीफ एक्जक्यूटिव चारू शर्मा ने बताई है।

इस तरह चारू शर्मा ने कहा कि क्या  उस समय उनकी सचमुच इतनी कीमत थी या वो इतने के लायक थे। ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए उन्होंने कहा, "चेन्नई ने उन्हें इतनी बड़ी कीमत पर खरीदा था और अगर वो फेल हो जाते तो। नीलामी के वक्त हम जल्दी ही जान गए थे कि जिस तरह से उनकी बोली लग रही है वो हमारे लिए नहीं है। क्रिकेट कोई वन मैन शो नहीं है। ये एक टीम गेम है। मान लीजिए कि अगर वो एक-दो मैचों में डक पर आउट हो जाते तो, अगर वो फेल हो जाते तो। चेन्नई क्रिकेट टीम के फैंस बदल जाते और यही कहते कि क्या वो सचमुच इतनी कीमत पर खरीदे जाने के लायक थे।"

ये भी पढ़ें : टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी की जगह ले सकता है ये खिलाड़ी, उथप्पा ने बताया नाम

इस तरह आरसीबी की तरफ से जो बातें कही गई उससे तो यही कहा जा सकता है कि वो धोनी को ज्यादा कीमत पर खरीदने के पक्ष में इसलिए नहीं थे क्योंकि उनका ये मानना था कि अगर वो नहीं खेल पाए तो उनका पैसा व्यर्थ जाएगा। हलांकि इससे इतर धोनी ने सीएसके को तीन-तीन खिताब आइपीएल में दिलाए और वो इस लीग से सबसे सफल कप्तान हैं, जबकि आरसीबी आज भी एक खिताब को तरस रही है। उनके कप्तान विराट कोहली भी पिछले कई साल से इस लीग में टीम को खिताब जीताने में नाकाम रहे हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X