1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. खेल रत्न के लिए नॉमिनेट होने पर रोहित शर्मा ने जताया सभी का आभार

खेल रत्न के लिए नॉमिनेट होने पर रोहित शर्मा ने जताया सभी का आभार

भारत के लिमिटेड ओवर फॉर्मेट के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए उनके नाम की सिफारिश करने पर आभार व्यक्त किया। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 31, 2020 18:10 IST
Rohit Sharma expressed his gratitude after being...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma expressed his gratitude after being nominated for Khel Ratna Award

भारत के लिमिटेड ओवर फॉर्मेट के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए उनके नाम की सिफारिश करने पर आभार व्यक्त किया। बीसीसीआई ने रोहित का एक वीडियो अपलोड किया जिसमें उपकप्तान सभी का धन्यवाद अदा कर रहे हैं। वीडियो के कैप्शन में लिखा गया, "प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार 2020 के लिए नामांकित होने पर मैं बहुत ही सम्मानित महसूस कर रहा हूं।"

वीडियो में रोहित को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "भारत के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए बीसीसीआई द्वारा नामित होने पर बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं बीसीसीआई और मेरे सभी साथियों, सपोर्ट स्टाफ, फैंस और अपने परिवार के लोगों का आभारी हूं। मेरी ओर से सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद।"

गौरतलब है कि रोहित शर्मा के नाम की सिफारिश भारत के सर्वोच्च खेल सम्मान के लिए की गई है, जबकि इशांत शर्मा और शिखर धवन को अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। धवन 2018 में अर्जुन पुरस्कार से चूक गए थे। 

रोहित ने पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप में 5 शतक जड़ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। वह T20I में 4 शतक बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं। यही नहीं, टेस्ट ओपनर के रूप में अपने पहले मैच में दोहरा शतक लगाने वाले वह पहले खिलाड़ी हैं।

दूसरी तरफ अर्जुन अवॉर्ड के लिए नामांकित किए गए शिखर धवन के नाम डेब्यू टेस्ट में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड है। वह दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं जिन्होंने ICC चैंपियंस ट्रॉफी में लगातार दो बार सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। धवन वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 2000 और 3000 रन पूरे करने वाले भारतीय बल्लेबाज़ हैं। वहीं, वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 4000 और 5000 रन बनाने वाले वह दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। 

महिला वर्ग में हरफनमौला दीप्ति शर्मा का नाम अर्जुन पुरस्कार के लिये भेजा गया है जो पिछले तीन साल से वनडे और टी20 दोनों में शानदार प्रदर्शन कर रही है। दीप्ति 54 वनडे और 48 टी20 खेल चुकी हैं और वनडे में किसी भारतीय महिला के सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर 188 रन का रिकार्ड उन्हीं के नाम दर्ज है।

 

 

 

 

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड