1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. शाहरुख़ खान की क्रिकेट के प्रति दीवानगी देख उनका मूरीद हुआ इंग्लैंड का ये दिग्गज खिलाड़ी

शाहरुख़ खान की क्रिकेट के प्रति दीवानगी देख उनका मूरीद हुआ इंग्लैंड का ये दिग्गज खिलाड़ी

शाहरुख़ की क्रिकेट के प्रति रूचि को देखते हए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर ने उनकी तारीफ की है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 23, 2020 19:34 IST
David Gower and Shahrukh Khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY David Gower and Shahrukh Khan

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की क्रिकेट के प्रति द्व्वेंगीदीवानगी देखते ही बनती है। यही कारण है कि उनके पास वर्ल्ड क्रिकेट में देखा जाए तो दो क्रिकेट टीम हैं। जिसमे पहली इंडियन प्रीमीयर लीग में खेलने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स व दूसरी वेस्टइंडीज की कैरिबियाई प्रीमीयर लीग में खेलने वाली त्रिनबगो नाइट राइडर्स है। इस तरह शाहरुख़ की क्रिकेट के प्रति रूचि को देखते हए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर ने उनकी तारीफ की है। गॉवर का मानना है कि जब भी फ्रेंचाइजी की बात आती है तो यह सह मालिक आगे से नेतृत्व करता है।

ग्लोफैंस के साथ क्यू20 सेशन पर प्रशंसकों से बात करते हुए गॉवर ने कहा कि भारत में एक बड़ा नाम होने और अलग पेशे से आने के बाद भी बॉलीवुड का बादशाह खेल को लेकर जिस तरह से जुनूनी रहता है वह काबिले तारीफ है।

गॉवर ने कहा, "मैं पिछले साल कोलकाता में था और मुझे कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले जा रहे मैच में आमंत्रित किया गया था। मैं वहां भाषण दे रहा था और वहां से मैं सीधे ईडन गार्डन्स गया। मैच का अंत चल रहा था और मुझे सीधे शाहरुख के पास ले जाया गया। मुझे उनसे मिलाया गया और तब मैंने जाना की वह क्रिकेट के कितने बड़े प्रशंसक हैं।

उन्होंने कहा, "तब मुझे पता चला कि उनका पहला मोटिव वहां मैच देखना है। वह उस समय बैठकर लंबी बातचीत करने को लेकर ज्यादा परेशान नहीं थे, लेकिन उनसे मिलना अच्छा लगा और मुझे उनकी तरह के लोगों में यही बात अच्छी लगती है। उनकी अपनी इज्जत है, वह देश में काफी सम्मानित हैं। वह क्रिकेट को प्यार करते हैं। यह अविश्वसनीय है। सिर्फ भारत में ही नहीं, इस तरह के लोग यहां इंग्लैड, पूरे विश्व में पाए जाते हैं।"

ये भी पढ़े : श्रीसंत के विश्व कप विजयी कैच पर उथप्पा को नहीं था भरोसाबोले - किस्मत थी साथ

बता दें कि कोरोनावायरस ने पूरे खेल जगत को रोक दिया है। वहीं भारत में 1 लाख से उपर बढ़ते कोरोना वायरस केस के कारण 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2020 को बीसीसीआई ने पहले 15 अप्रैल तक स्थगित किया था। जिसके बाद भी स्थिति ना सुधरने के कारण अब इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। ऐसे में क्रिकेट की वापसी भारत में कब होगी इसका सभी फैंस को इंतज़ार है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X