Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

T20 WC से पहले भारतीय महिला टीम का शानदार प्रदर्शन, वार्म-अप मैच में विंडीज को 2 रन से हराया

T20 वर्ल्ड कप से पहले ब्रिसबेन के एलन बॉर्डर फील्ड में खेले गए इस वॉर्म-अप मैच में भारत की ओर से पूनम यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके जिसकी बदौलत भारतीय टीम 107 रन का स्कोर बचाने में सफल रही।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 18, 2020 13:53 IST
T20 WC से पहले भारतीय...- India TV Hindi
Image Source : BCCI WOMEN T20 WC से पहले भारतीय महिला टीम का शानदार प्रदर्शन, वार्म-अप मैच में विंडीज को 2 रन से हराया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने दूसरे वार्म-अप मैच में वेस्टइंडीज को महज 2 रन से हरा दिया। T20 वर्ल्ड कप से पहले ब्रिसबेन के एलन बॉर्डर फील्ड में खेले गए इस वॉर्म-अप मैच में भारत की ओर से पूनम यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके जिसकी बदौलत भारतीय टीम 107 रन का स्कोर बचाने में सफल रही। पहला वार्म-अप मैच बारिश में धुलने के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत का बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ। शिखा पांडेय के 24 और दीप्ति शर्मा के 21 रन की बदौलत भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में 107 रन बना सकी।

इसके जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहतर रही। लीएन और हेली मैथ्यू के दम पर वेस्टइंडीज ने 19 ओवर का खेल होने तक 97 रन बना लिए थे और 5 विकेट शेष थे। आखिरी ओवर मे जीत के लिए विंडीज की टीम को जीत के लिए 11 रन की दरकार थी, लेकिन भारतीय गेंदबाज पूनम यादव ने 8 रन देकर 2 विकेट झटक लिए। इस तरह भारत ने विंडीज के मुंह से जीत छीन ली। पूनम यादव ने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। 

गौरतलब है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम 21 फरवरी से शुरु होने वाले T20 वर्ल्ड कप में मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। ऐसे में वॉर्म-अप मैच में मिली जीत भारतीय टीम का आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद करेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement