Friday, April 19, 2024
Advertisement

सचिन तेंदुलकर शुरुआत से ही एक स्पेशल टैलेंट थे : डैनी मॉरिसन

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डैनी मॉरिसन ने कहा है कि भारत के दिग्गज क्रिकेटर रहे सचिन तेंदुलकर अपने शुरुआती दिनों में एक विशेष प्रतिभा नजर आते थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 31, 2020 17:02 IST
सचिन तेंदुलकर शुरुआत...- India TV Hindi
Image Source : GETTY सचिन तेंदुलकर शुरुआत से ही एक स्पेशल टैलेंट थे : डैनी मॉरिसन

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डैनी मॉरिसन ने कहा है कि भारत के दिग्गज क्रिकेटर रहे सचिन तेंदुलकर अपने शुरुआती दिनों में एक विशेष प्रतिभा नजर आते थे। सचिन ने साल 1990 में टीम इंडिया के साथ न्यूजीलैंड का दौरा किया था, जहां उन्होंने अपनी प्रतिभा  से सभी को चौंकाया था।

मॉरिसन ने 'द एजेस एंड स्लेज्ड' पॉडकास्ट पर कहा, "केन रदरफोर्ड ने प्रेसीडेंट्स प्लेइंग इलेवन (टीमों) में से एक की कप्तानी की और भारत के खिलाफ खेले। सचिन ने टूर मैच खेला था और मुझे याद है कि रदरफोर्ड ने टीम मीटिंग में चर्चा की, 'इस आदमी (सचिन के पास बहुत समय है और उसमें एक बहुत विशेष प्रतिभा दिखती है।' मुझे लगता है कि एक तरह से यह हास्यास्पद था क्योंकि वह एक ऐसे लड़के की तरह दिखता था जो स्कूल के पहले वर्ष में हो। वह 17 वर्ष का था।"

उन्होंने कहा "मेरा मतलब है कि यह डराने वाला था, क्योंकि हम सभी के लिए, यह पहला टेस्ट मैच, पहली सीरीज थी। मुझे लगता है कि उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेला था। वास्तव में यह उनकी पहली पूर्ण सीरीज थी और वह भी हेडली के खिलाफ थी, जोकि अपने करियर के ढलान पर थे, लेकिन एक बेहतरीन गेंदबाज थे।"

मॉरिसन ने युवा सचिन को याद करते हुए कहा, "जब मैं उसे देखता हूं और याद करता हूं, तो हाँ, एक दो शॉट ... मुझे याद है कि जब उसने नेपियर में 88 रन की पारी खेली। वह बहुत जल्दी में था! मुझे लगता है कि उसने मेरे एक ओवर में तीन चौके मारे और आप उसके स्वभाव को देख सकते थे और वह खेलते रहना चाहते थे। हालांकि वह मेरे ओवर में जॉन राइट (मिड-ऑफ में) के हाथों आउट हो गए।"

सचिन तेंदुलकर ने 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने 200 टेस्ट में 15,921 रन और 463 वनडे मैचों में 18,426 रन बनाए। सचिन के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक (100) बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement